Love

बर्थडे पर बॉयफ्रेंड को दें यादगार सरप्राइज़ – Bf ka Birthday Kaise Celebrate Kare

Deepali PorwalDeepali Porwal  |  Jan 10, 2020
bf ka birthday kaise celebrate kare

सेलिब्रेशन किसी भी तरह का हो, अपनों के साथ उसका उत्साह दोगुना हो जाता है। ज्यादातर लोग मानते हैं कि लड़कियों में अपने बर्थडे को लेकर कुछ ज्यादा जुनून होता है, मगर शायद वे गलत हैं। दरअसल, लड़कियां जितने जुनून और उत्साह से अपने जन्मदिन की प्लानिंग करती हैं, कुछ उतना ही क्रेज़ अपने बॉयफ्रेंड (boyfriend) या पार्टनर (partner) के बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए भी रखती हैं। किसी का बर्थडे प्लान करना आसान काम नहीं है, खासतौर पर लड़कों का। पहले बॉयफ्रेंड के बर्थडे गिफ्ट्स (gifts) के बारे में सोचो और फिर उन हज़ार तरीकों के बारे में, जिनसे उनके चेहरे पर एक क्यूट सी स्माइल आ जाए। जानिए, बॉयफ्रेंड का जन्मदिन कैसे मनाये। कुछ ऐसे तरीके, जिनसे आप अपने बॉयफ्रेंड/पार्टनर के जन्मदिन को बेहद खास और यादगार बना सकती हैं।

आप कई और तरीकों से भी अपने बॉयफ्रेंड या पार्टनर के बर्थडे को खास बना सकती हैं। जानिए उनके बारे में।

बर्थडे काउंटडाउन – Birthday Countdown

अपने बॉयफ्रेंड या पार्टनर के बर्थडे मंथ की शुरुआत होने से पहले ही आप पूरे महीने का एक प्लान तैयार कर लीजिए। इसमें आप उनके बर्थडे तक के हर दिन के लिए एक-दो सरप्राइज़ प्लान कर लीजिए। किसी दिन आप दोनों मूवी देखने जा सकते हैं तो किसी दिन कॉफी डेट पर। एक दिन अपनी ड्रिंक्स पार्टी के लिए रखिए तो एक दिन सिर्फ शॉपिंग के नाम। सिर्फ इतना ही नहीं, बर्थडे तक हर दिन उन्हें एक सरप्राइज़ गिफ्ट भी दीजिए। अगर आपको लगे कि यह आपको महंगा पड़ सकता है तो उस महीने डिस्काउंट्स पर अपनी नज़र गड़ा कर रखिएगा। गिफ्ट्स न देना चाहें तो यूं ही हर दिन कोई भी सरप्राइज़ प्लान कर सकती हैं। यकीनन उसे आपके ये प्लान्स बेहद पसंद आएंगे क्योंकि आपके एफर्ट्स देखकर वह भी समझ जाएगा कि वह आपके लिए कितना खास है!

वेकेशन – Vacation

Bf ka Birthday Kaise Celebrate Kare

कहते हैं कि घूमने से न सिर्फ मूड अच्छा हो जाता है, बल्कि दिल भी जुड़ जाते हैं। अगर आप और आपके पार्टनर घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो हर साल बर्थडे के मौके पर एक ट्रिप प्लान करना काफी अच्छा आइडिया साबित हो सकता है। आप दोनों अपनी बकेट लिस्ट तैयार कर लीजिए और उस हिसाब से घूमने का अपना शेड्यूल बना लीजिए। साल में कम से कम एक ट्रिप से आप दोनों के रिश्ते में नयापन बना रहेगा और आपकी मोहब्बत भी बरकरार रहेगी। आप दोनों एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जान-समझ पाएंगे और कुछ दिनों के लिए अपने बोरिंग शेड्यूल से आज़ादी भी मिलेगी।

स्पा एंड मसाज – Spa & Massage

यह तो आपको पता ही होगा कि स्पा और मसाज से माइंड और बॉडी को रिलैक्स किया जा सकता है। बर्थडे के खास मौके पर एक रिलैक्सिंग स्पा सेशन से बेहतर क्या होगा! अपने आस-पास या किसी जान-पहचान वाले अच्छे स्पा सेंटर में कपल बुकिंग करवाकर दोनों थोड़ा रिलैक्स हो जाइए। बर्थडे का असली फन तो उसके बाद ही शुरू होगा और आपका बॉयफ्रेंड आपको थैंक्स बोलते हुए नहीं थकेगा।

सिर्फ आप और वो – Only You & Him

अगर आप दोनों अक्सर अपने फ्रेंड्स के साथ ही घूमने या पार्टी करने के लिए जाते हैं तो इस बार बर्थडे पर आप कुछ ऐसा प्लान करिए, जिसमें सिर्फ आप दोनों हों। दिन में मूवी और रात को रेस्टोरेंट या घर पर ही डिनर का प्लान बनाया जा सकता है। अगर घर में टाइम स्पेंड करके बोर हो गए हैं और लाइफ में कुछ चेंज लाने की इच्छा कर रही है तो आप किसी होटल में भी एक दिन की बुकिंग करवा सकती हैं। रूम को डेकोरेट करवाकर वहीं उनके फेवरिट फ्लेवर का केक कटवाकर आप दोनों मस्ती कर सकते हैं।

कैसे करें सरप्राइज बर्थडे सेलिब्रेशन की तैयारी? – How to Plan Surprise Birthday Celebration

जब इस बार बर्थडे सेलिब्रेशन की तैयारी एक महीने को देखकर की जा रही है तो बर्थडे को तो कम से कम दो दिन मनाया ही जा सकता है। एक दिन आप दोनों लोग एंजॉय कीजिए और एक दिन दोस्तों के नाम कर दीजिए। आखिर आपके दोस्तों को भी तो आपकी खुशी में शामिल होने का पूरा हक है। इससे आप भी दो दिन पार्टी के मूड में रहेंगी और पार्टनर को आपका यह सरप्राइज़ भी बेहद पसंद आएगा।

  • थीम पार्टी
  • कुछ करीबी दोस्त
  • केक, खाना और बियर
  • बर्थडे वीडियो
  • कैंडल लाइट डिनर
  • ट्रेज़र हंट

थीम पार्टी – Theme Party

माना कि अब आप लोग बड़े हो गए हैं पर क्या आप जानते हैं कि बचपना कभी खत्म नहीं होता है? आप चाहें तो अपने पार्टनर से पूछ सकती हैं कि बचपन में अपने बर्थडे पर उन्होंने क्या मिस किया और उसके हिसाब से उनके इस बर्थडे को खास और यादगार बनाया जा सकता है। आप चाहें तो अपने कॉमन फ्रेंड्स के साथ मिलकर थीम पार्टी की प्लानिंग भी कर सकती हैं। हॉरर, कॉमेडी, लव, बॉलीवुड, हॉलीवुड, रॉयल या जिस भी चीज़ में उनकी रुचि हो, आप उसके अनुसार एक थीम बना सकती हैं। थीम पार्टी के लिए कपड़ों से लेकर डेकोरेशन और फूड आइटम्स तक, सब कुछ उस थीम के हिसाब से ही रखें।

कुछ करीबी दोस्त – Close Friends

आप दोनों की ज़िंदगी में कुछ ऐसे कॉमन फ्रेंड्स ज़रूर होंगे जो हर खुशी और गम के मौके पर आपके साथ रहे होंगे। क्यों न यह बर्थडे उसी दोस्ती के नाम कर दिया जाए? आप अपने बॉयफ्रेंड या पार्टनर के उन क्लोज़ फ्रेंड्स को पार्टी में इनवाइट कर लीजिए, फिर उनके चेहरे की मुस्कान देखने लायक होगी। वे खुलकर एंजॉय कर सकेंगे और आप दोनों उनकी प्रेज़ेंस में अटपटा भी महसूस नहीं करेंगे। हालांकि, कोशिश करें कि इस तरह के सेलिब्रेशन में भीड़ इकट्ठा करने के बजाय सिर्फ कुछ बेहद करीबी दोस्तों को ही शामिल करें। इससे आप दोनों को एक अलग एक्सपीरियंस मिलेगा।

केक, खाना और बियर – Cake Dinner & Beer

पार्टनर की पसंद के फ्लेवर का केक (आप चाहें तो कस्टमाइज़ भी करवा सकते हैं), खाना और ड्रिंक्स उनके लिए पार्टी का मज़ा दोगुना कर देंगे। बच्चे हों या बड़े, केक सभी को पसंद होता है। बस उस दिन को खास बनाने के लिए आप रेगुलर केक के बजाय एक स्पेशल केक ऑर्डर कर सकती हैं। यह केक आपकी थीम के हिसाब से हो सकता है या उनके शौक और पसंद के हिसाब से भी।

बर्थडे वीडियो – Birthday Videos

वो आपके पार्टनर हैं तो यकीनन बेहद खास होंगे। उनमें कुछ ऐसी क्वॉलिटीज़ ज़रूर होंगी जो उन्हें दूसरों से अलग और खास बनाती होंगी। अपने सभी जानने वालों से कुछ वीडियो क्लिप्स मंगवा लीजिए, जिसमें वे उन्हें विश करने के साथ ही उनकी तारीफ में कुछ शब्द भी कहें। फिर आप उन सभी वीडियो क्लिप्स को एक वीडियो में कंपाइल कर सकती हैं। अगर वीडियो बनाने में कोई दिक्कत हो तो आप सभी से विशिंग नोट्स तैयार करवा सकती हैं। आपके इन एफर्ट्स को देखकर आपका बॉयफ्रेंड बेहद लकी फील करेगा। इस तरह के छोटे-छोटे एफर्ट्स उनका दिल जीतने और दिन बनाने के लिए बेहद उम्दा साबित होंगे।

कैंडल लाइट डिनर – Candle Light Dinner

boyfriend ka birthday kaise celebrate kare

ट्रेज़र हंट – Treasure Hunt

गेम्स सिर्फ बच्चे ही खेलें, ऐसा ज़रूरी नहीं हैं। आप चाहें तो अपने बॉयफ्रेंड के बर्थडे पर ट्रेज़र हंट या डांस और म्यूज़िक से संबंधित कुछ गेम्स प्लान कर सकती हैं। हालांकि, अगर यह पार्टी सिर्फ आप दोनों की है तो ट्रेज़र कुछ रोमांटिक और सेंसुअल भी हो सकता है। उसको ढूंढने में आपके बॉयफ्रेंड को अलग ही लेवल का मज़ा आएगा। जब आप इतनी मोहब्बत से उसके लिए सरप्राइज़ प्लान करेंगी तो यकीनन आपके गिफ्ट्स से बेहतर रिटर्न गिफ्ट मिलेगा। फिर देर किस बात की? नया साल दस्तक दे चुका है। इस प्लानिंग एंड एग्ज़िक्यूशन में काफी समय इन्वेस्ट करना पड़ता है, इसलिए आज से ही शुरुआत कर दीजिए। 

आपके लिए खुशखबरी! नए साल के आने की खुशी में POPxo भी अपने चाहने वालों के लिए लाया है #POPxoLucky2020 की सौगात। POPxo Zodiac कलेक्शन से आप अपनी राशि के अनुसार खरीद सकते हैं कॉफी/चाय मैजिक मग, नोटबुक्स, मोबाइल कवर्स और भी बहुत कुछ … और वो भी 20% की आकर्षक छूट के साथ। तो फिर देर किस बात की, popxo.com/shop/zodiac-collection पर जाकर शुरू कीजिए शॉपिंग!