home / ब्यूटी
अपनी त्वचा को स्वस्थ और ग्लोइंग बनाने के लिए स्किनकेयर रूटीन में Bilberry Extracts को करें शामिल

अपनी त्वचा को स्वस्थ और ग्लोइंग बनाने के लिए स्किनकेयर रूटीन में Bilberry Extracts को करें शामिल

एक ओर जहां Hyaluronic Acid, नियासिनमाइ, रेटिनॉल आदि स्किनकेयर प्रोडक्ट्स की दुनिया में काफी ट्रेंडिंग हैं तो वहीं दूसरी ओर एक फ्लरी प्लांट एक्स्ट्रेक्ट भी इंडस्ट्री में धीरे-धीरे अपनी जगह बना रहा है। बिलबेरी एक्स्ट्रेक्ट भी ऐसा ही एक इंग्रीडिएंट है, जो आपकी त्वचा के लिए बेहद ही लाभकारी होता है। यह एक प्रकार का स्किन क्लींजर होता है जो आपकी स्किन को टाइट करता है, नरिश करता है और साथ ही रेजुविनेट भी करता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स आपकी त्वचा के टेक्सचर को बेहतर बनाते हैं। बिलबेरी को सुपर नैचुरल कंपोनेंट के रूप में जाना जाता है क्योंकि बहुत सारे स्वास्थ्य संबंधी लाभ होते हैं। तो चलिए आपको त्वचा के लिए इसके लाभों के बारे में विस्तार से बताते हैं। 

स्वस्थ ब्लड सर्कुलेशन

बिलबेरी का इस्तेमाल करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है क्योंकि ये ब्लड को कैपिलरीज में फ्लो करने में मदद करती है। इसके कई फायदे हैं – रक्त शरीर से हानिकारक पदार्थों, जैसे विषाक्त पदार्थों और हानिकारक बैक्टीरिया को समाप्त करता है। रक्त में मौजूद हीमोग्लोबिन त्वचा की कोशिकाओं तक ऑक्सीजन पहुंचाता है, उन्हें जीवित, तरोताजा और सांस लेने में सक्षम रखता है। अंत में, रक्त पानी का परिवहन करता है, जो त्वचा के जलयोजन के लिए आवश्यक है। त्वचा जो हाइड्रेटेड है, चिकनी और साफ महसूस करती है।

एंटीऑक्सीडेंट प्रोपर्टी

किसी भी चीज में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट प्रोपर्टीज आमतौर पर इंफेक्शन को दूर करने में मदद करती हैं। साथ ही जिन प्रोडक्ट्स में एंटीऑक्सीडेंट प्रोपर्टीज होती हैं वो त्वचा को साफ रखने में मदद करती हैं और साथ ही ब्रेकआउट को भी रोकती हैं। एंटीऑक्सीडेंट्स एजिंग के लक्षणों को दूर करने में भी मदद करते हैं। 

एंटी इंफ्लामेटरी प्रोपर्टीज

बिलबेरी में एंटी-इंफ्लामेटरी प्रोपर्टीज होती हैं, जो स्किन पर होने वाली सूजन को दूर रखती हैं। यदि आपकी त्वचा स्ट्रेस के कारण रिएक्ट कर रही है तो बिलबेरी एक्सट्रेक्ट आधारित रेमिडी इसके लक्षणों को कम करने में मदद कर सकती है। भले ही बिलबेरी एक्स्ट्रेक्ट स्किनकेयर और ब्यूटी के लिए बहुत ही अच्छा होता है लेकिन इसका इस्तेमाल फेस मास्क में करना चाहिए। 

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

20 Aug 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text