home / बिग बॉस
Nimrit Kaur Ahluwalia

Bigg Boss 16:  जानिए कौन है निमृत कौर अहलूवालिया? जाने उनकी परिवार, रिलेशनशिप, नेट वर्थ और बहुत कुछ

बिग बॉस 16 का अब तक का सफर काफी शानदार रहा है! इस सीजन में हाउसमेट्स का एक दिलचस्प मिश्रण है और दर्शक अपने पसंदीदा एक्टर्स को पूरा सपोर्ट दे रहे है। घर में कुछ सदस्य ऐसे हैं जिन्होंने पहले दिन से ही लोगों पर अपनी छाप छोड़ी है और निमृत कौर अहलूवालिया ऐसी ही एक सदस्य हैं। यदि आप इस पंजाबी कुड़ी के बारे में समान रूप से उत्सुक हैं, तो हमारे पास सभी विधियाँ हैं।

निमृत कौर का बायो

Nimrit Kaur Ahluwalia Actress
साभार- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में निमृत का सफर काफी दिलचस्प रहा है। वह एक पंजाबी परिवार में पैदा हुई थी और छोटी उम्र से ही वह जानती थी कि वह जीवन में बड़ी चीजों के लिए किस्मत में है। आप मानें या न मानें, ग्लैमर की दुनिया में आने से पहले निमृत एक वकील के रूप में काम कर रही थीं, लेकिन नियति को उनके लिए कुछ और ही मंजूर था। कुछ समय तक मॉडलिंग करने के बाद, उन्होंने छोटी सरदारनी के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की, जो उनके करियर में एक प्रमुख ब्रेकआउट भूमिका साबित हुई।

निमृत का परिवार और रिलेशनशिप

साभार- इंस्टाग्राम

निमृत का जन्म एक आर्मी परिवार में हुआ था और उनका बचपन दिल्ली में बीता। अभिनेत्री अपने छोटे भाई अर्पित सिंह के काफी करीब हैं और वह अक्सर उनके इंस्टा फीड पर दिखाई देते हैं।  निमृत ने सबसे लंबे समय तक अपनी सिंगल प्रिंगल स्थिति को बनाए रखा है। पहले के एक साक्षात्कार में, अभिनेत्री ने अपने रिश्ते की स्थिति के बारे में बात की और कहा, “मैं लड़कों से मिलना और एक अच्छा साथी ढूंढना पसंद करूंगी, लेकिन समय कहाँ है? मेरे पास बाहर निकलने और लोगों से मिलने का समय नहीं है। सप्ताहांत में, मैं या तो अकेले समुद्र तट पर कुछ समय बिताती हूं या दोस्तों से मिलती हूं। लेकिन, ज्यादातर, मैं अपने छूटे हुए काम को अपनी  छुट्टी के दिनों में पूरा करती हूं।

बिग बॉस 16 कंटेस्टेंट निमृत ने क्यों छोड़ी थी मेंटल हेल्थ की दवाइयां, एक्ट्रेस की मां ने बताया कारण

निमृत की नेट वर्थ, इनकम और सैलरी

जबकि निमृत टेली इंडस्ट्री में नई हैं, उनके पास पहले से ही कई एंडोर्समेंट हैं। ग्रेपवाइन के अनुसार, उसकी कुल संपत्ति 6 ​​करोड़ रुपये है।

निमृत का सोशल मीडिया

निमृत  ‘ग्राम’ पर काफी लोकप्रिय हैं और वह समय-समय पर रीलों और तस्वीरों के साथ अपने प्रशंसकों का इलाज करना पसंद करती हैं। इंस्टाग्राम पर एक मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ वह घर घर में जाना पहचाना नाम हैं।

निमृत के बारे में कुछ इंटरेस्टिंग बातें

1. 2011 में जब निमृत स्कूल में थी तब उन्होंने इटली में एशिया-यूरोप फाउंडेशन में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

2. छोटी सरदारनी एक्ट्रेस को 2018 में फेमिना मिस इंडिया के टॉप 12 में रखा गया था और उन्होंने फेमिना मिस मणिपुर जीता था।

3.  निमृत को छोटी उम्र से ही थिएटर का बेहद शौक रहा है। उसने प्रतिष्ठित एटेलियर स्कूल ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स में दाखिला लिया था।

4.टेली स्टार को जंक ज्वेलरी कलेक्ट करना बहुत पसंद है और घर में उनके पास 700 से ज्यादा जोड़े हैं।

5. निमृत ने जब मॉडलिंग करियर की शुरुआत कर रही थीं, तब उन्हें बॉडी शेम किया गया था। लेकिन एक्ट्रेस ने इन बातों को उन्हें रोकने नहीं दिया। 

बिग बॉस 16 में निमृत के व्यक्तित्व के अलग अलग शेड लोगों के सामने आ रहे हैं। उन्होंने घर के पहले ही कप्तान के रूप में धमाकेदार शुरुआत की है और लोगों को वो पसंद आ रही हैं।

01 Dec 2022

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text