home / Hindi
Bigg Boss 16 Day 52 Highlights: शिव बनते हैं घर के नए राजा और भी जानिए बिग बॉस में कल क्या हुआ

Bigg Boss 16 Day 52 Highlights: शिव बनते हैं घर के नए राजा और भी जानिए बिग बॉस में कल क्या हुआ

बिग बॉस में रविवार को गौतम विग घर से बेघर हो गए और इसके साथ ही सोमवार से नए हफ्ते की शुरुआत हो गई है। इसका मतलब है कि सोमवार को घर में एक बार फिर से नए कैप्टन का चुनाव हुआ। इसके साथ ही घर में काफी सारा ड्रामा और मसाला देखने को मिला। दरअसल, कैप्टेंसी टास्क में क्या साजिद खान और टीम अपनी सत्ता को बनाए रख पाई है या नहीं इसके बारे में जानना है तो हाइलाइट्स देखें।

गौतम विग के बारे में बात करते दिखे सौंदर्या और अर्चना

सौंदर्या और अर्चना साथ में बैठे होते हैं और तभी सौंदर्या कहती हैं कि प्रियंका भी मुझे बोल रही थीं कि जाते वक्त उसने तेरा हाथ नहीं पकड़ा और उसे कुछ लग भी नहीं रहा था। इस पर अर्चना कहती हैं मैं तो हमेशा से कहते हुए आई हूं कि तेरी तरफ से ही है उसकी तरफ से बिल्कुल भी नहीं है। इसके बाद दोनों टीना दत्ता और शालिन भनोट के बारे में भी बात करते हैं।

सुंबुल की उनके पिता से होती है बात

बिग बॉस सुंबुल को कंफेशन रूम में बुलाते हैं और कहते हैं कि उनके पिता की तबियत ठीक नहीं है और वह बार बार आप से मिलने की कह रहे हैं। इसके बाद वह अपने पिता से बात करती हैं और वह पूछते हैं कि ये क्या हो रहा है। इसके बाद सुंबुल कहती हैं कि मेरी तरफ से कुछ नहीं है और ऐसा कुछ नहीं है। इसके बाद सुंबुल के पिता उन्हें समझाते हैं और कहते हैं कि आप शालिन और टीना को जवाब दो और नेशनल टीवी पर जवाब दो।

साजिद खान से बात करती हैं सुंबुल

सुंबुल तौकीर, साजिद खान के पास जाती हैं और कहती हैं कि मैं अपना रूम बदलना चाहती हूं। कल टीना भी रूम ऑफ 3 में सोने गई थीं और इसके बाद साजिद कहते हैं कि तू भी सोने के लिए चली जाना। इसके बाद सुंबुल कहती हैं कि मुझे अपने बारे में इन सब चीजों को खत्म करना है। इसके बाद साजिद उन्हें समझाते हैं और वह उनसे कैप्टन बनने के लिए सपोर्ट मागती हैं।

टीना और शालिन, सुंबुल के बारे में करते हैं बात

शालिन, टीना को कहते हैं कि सुंबुल से बात हुई और उन्होंने सब चीजों को क्लियर कर दिया है। इसके बाद उन्होंने बोला कि वो आपके और मेरे बीच में नहीं आएंगी। इसके बाद टीना कहती हैं कि जेस्चर से ऐसा नहीं लगता है। इसके बाद शालिन, टीना से बोलते हैं कि मेरी सौंदर्या से बात हुई थी और वह गौतम के जाने के वक्त उनके व्यवहार के बारे में पूछ रही थीं।

शिव और निमृत टीना और शालिन के रिश्ते पर करते हैं बात

शिव और निमृत कहते हैं कि दोनों एक दूसरे के बारे में पीछे इतना गलत गलत बोलते हैं तो फिर साथ में क्यों बैठते हैं। इसके बाद दोनों बोलते हैं कि वो दोनों गेम के लिए ही कर रहे हैं। वहीं अर्चना और सौंदर्या भी बोलते हैं कि दोनों बाहर जाकर साथ नहीं रहेंगे। इसके बाद दोनों उनके ग्रुप को अलग-अलग रिश्तों का नाम दे देते हैं।

शालिन, सौंदर्या को अच्छा इंसान बोलते हैं

शालिन और सौंदर्या साथ में बैठ कर बात करते हैं और कहते हैं कि आप बहुत अच्छी इंसान हैं और तभी सौंदर्या कहती हैं कि हां मैं जानती हूं पर मुझे टीना की कुछ बातें अच्छी नहीं लगती हैं। इसके बाद शालिन कहते हैं कि आप दोनों अच्छे दोस्त बन कर रह सकते हैं।

सौंदर्या के लिए छुपके से चीनी लाते हैं शालिन

सुबह-सुबह सौंदर्या से बात करते हुए शालिन दिखाई देते हैं तो सौंदर्या कहती हैं कि उनसे दोस्ती करने के लिए बादाम का दूध लगेगा। इसके बाद वह उनसे चीनी लाने के लिए कहती हैं। इसके बाद वह छुपके से चीनी लाते हैं और उन्हें देते हैं।

सुबह-सुबह अर्चना और टीना के बीच होती है बेहस

सुबह के वक्त ही अर्चना बाहर आती हैं और कहती हैं कि वो उस कागज को फेंक दें। अर्चना कहती हैं कि यहां कागज रख नहीं सकते हैं और इस वजह से आप उस कागज को फेंक दें क्योंकि फिर लोगों को लगेगा कि ये स्क्रिप्ट है। इस पर टीना कहती हैं कि वो मेरा प्रिस्क्रिप्शन है और आप मुझे मत बताइए कि मुझे उसका क्या करना है। इसके बाद शालिन भी उनसे बात करते हैं और टीना कहती हैं कि आप उन्हें इग्नोर करें और इस पर टीना ज्यादा नाराज हो जाती हैं। इसके बाद वो टीना को जा कर सॉरी भी बोलते हैं।

शालिन और सौंदर्या की दोस्ती से टीना नहीं हैं खुश

शालिन, टीना के सामने ही सौंदर्या की ट्रेडमिल चलाने में मदद करते हैं और इसके बाद वह वहां से उठ कर चेली जाती हैं और शिव, स्टैन के साथ जा कर बैठ जाती हैं। इसके बाद शालिन, सौंदर्या से बात करते हैं। इसके कुछ देर बाद शालिन और टीना साथ में बैठे होते हैं और टीना उन्हें समझाने की कोशिश करती हैं और कहती हैं कि वो तुमपर हिट करने की कोशिश करती हैं। इसके बाद टीना कहती हैं कि नहीं उन्होंने तो वर्कआउट के वक्त अंकित से मदद मांगी थी लेकिन आपने मदद की और वह कहती हैं कि हां यह 2 वे स्ट्रीट है।

बिग बॉस ने सभी कंटेस्टेंट्स को लिविंग एरिया में बुलाया

बिग बॉस कहते हैं कि सौंदर्या को लगता है कि मुझे सिर्फ चुगली सुनने में मजा आता है। इसके बाद वह कहते हैं कि मुझे चुगली करने में भी मजा आता है। इसके बाद बिग बॉस कहते हैं कि अब राजा साजिद का राज खत्म होता है और अब नए राजा का चुनाव होगा। बिग बॉस कहते हैं कि सत्ता बदलने के चैलेंज को रूम ऑफ 4 और रूम ऑफ 6 के लोग हार गए थे और इस वजह से ये चैलेंज सिर्फ रूम ऑफ 2 और रूम ऑफ 3 के लोगों को ही मौका मिलेगा।

शैतानी खोपड़ी की सबसे पहले मालिक बनती हैं प्रियंका

बिग बॉस प्रियंका को शैतानी खोपड़ी का हेड बनाते हैं और इसके बाद वह निमृत को कान बनाते हैं और उन्हें 100 पुशअप करने के लिए कहते हैं। इसके बाद निमृत बेहस करने लग जाती हैं और इस दौरान वह दो बार इनइयर निकाल देती हैं और इस वजह से वह बिग बॉस खुद ही उन्हें टास्क से बाहर कर देते हैं।

दूसरी बार में अर्चना खोपड़ी की मालिक बनती हैं और शिव को टास्क देती हैं

इसके बाद दूसरी बार में अर्चना शैतानी खोपड़ी की मालिक बनती हैं और शिव को कटोरी भर कर खाने के लिए कहती हैं लेकिन संचालक साजिद इस टास्क को केंसिल कर देते हैं। इसके बाद अर्चना, शिव को तीन बोतल पानी पीने के लिए कहती हैं और फिर शिव इस टास्क को पूरा करते हैं।

तीसरी बार में अंकित जाते हैं और अब्दू को टास्क देते हैं

तीसरी बार में अंकित जाते हैं और अब्दू को सबसे पहले मिर्च खाने का टास्क देते हैं लेकिन साजिद इसे कैंसिल कर देते हैं। इसके बाद वह अब्दू को 2 कच्चे अंडे खाने के लिए कहते हैं और अब्दू टास्क पूरा कर देते हैं। इसके बाद अंकित, अब्दु को निमृत पर एक जग पानी पीने के लिए कहते हैं। इसके बाद अंकित उन्हें 5 मिनट में 2 लीटर पानी पीने के लिए कहते हैं लेकिन साजिद टास्क को कैंसिल कर देते हैं। इसके बाद वह अब्दू को वह 3 मिनट में 1 लीटर पानी पीने के लिए कहते हैं और साजिद इसके लिए भी मना कर देते हैं।

साजिद खुद को बोलते हैं चीटर

अब्दू हर एक टास्क को करने से मना कर देते हैं और साजिद उनका पूरा सपोर्ट करते हैं और इसके बाद घर में गहमागहमी हो जाती है और प्रियंका उन्हें चीटर बोलने लगती हैं और साजिद खुद ही उन्हें चीटर बोलने लगते हैं।

सौंदर्या, टीना और शालिन करते हैं कैप्टन का चुनाव

शालिन, सौंदर्या और टीना को टास्क देने का मौका नहीं मिला था और इस वजह से बिग बॉस अब्दू और शिव में से किसी एक को कैप्टन चुनने का मौका उन्हें देते हैं। अंत में तीनों शिव के नाम पर सहमति देते हैं और इसके बाद शिव कैप्टन बन जाते हैं। इसके बाद बिग बॉस शालिन को बोलते हैं कि आखिरकार आप टीना और सौंदर्या को एक मत पर ले ही आए।

शालिन, टीना को समझाते हैं क्यों बनाया शिव को राजा

इसके बाद शालिन, टीना को बताते हैं कि उन्होंने शिव को कैप्टन क्यों बनाया है और इसके बाद टीना कहती हैं कि हां मैं समझ गई हूं।

बिग बॉस ने चली शतरंज की नई चाल

शिव के राजा बनते ही बिग बॉस ने अपनी नई चाल चली और कहा कि अब से केवल रूम ऑफ 2 ही शाही कुक भी होंगे और रूम ऑफ 3, रूम ऑफ 4 और रूम ऑफ 6 सब आम जानता होगी, जो कि नॉमिनेशन में भी सुरक्षित नहीं होगी। इसके बाद शिव पर थोड़ा प्रेशर हो जाता है। इसके बाद शिव, टीना और निमृत को बचाते हैं और शाही कुक बनाते हैं। रूम ऑफ 3 में वह साजिद और अब्दू को रखते हैं और रूम ऑफ 4 में वह शालिन, सुंबुल को रखते हैं और रूम ऑफ 6 में वह अंकित, सौंदर्या, अर्चना और प्रियंका को रखते हैं।

अर्चना को अपना महामंत्री बनाते हैं शिव

शिव और अर्चना साथ में बात करते हुए नजर आते हैं और वह कहते हैं कि वह उन्हें अपना महामंत्री बनाने के लिए तैयार हैं और दोनों साथ में मिलकर सबकी ड्यूटी तय करेंगे। इसके बाद अर्चना कहती हैं कि वह प्रियंका को भी नहीं छोड़ेंगी।

21 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text