home / एंटरटेनमेंट
Bigg Boss 16 Day 47 Highlights: घरवालों को खुलेआम सिगरेट पीना पड़ा भारी, साजिद और अर्चना का घमासान और जानिए बिग बॉस 16 में कल क्या हुआ

Bigg Boss 16 Day 47 Highlights: घरवालों को खुलेआम सिगरेट पीना पड़ा भारी, साजिद और अर्चना का घमासान और जानिए बिग बॉस 16 में कल क्या हुआ

हर बीतते दिन के साथ बिग बॉस 16 का घर और दिलचस्प होता जा रहा है। आज के एपिसोड में हर बार की तरह इस बार भी अर्चना गौतम कैप्टन की बात नहीं सुनेंगी, जिस वजह से घर में घमासान मचेगा। साजिद खान आज सुर्खियों में रहने वाले हैं क्योंकि वह अर्चना पर अपना आपा खो देते हैं क्योंकि वह अपनी ड्यूटी को लेकर  हंगामा करती नजर आयेंगी। यही नहीं, बिग बॉस के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि बिग बॉस एक ऐसा फैसला लेंगे, जिसकी वजह से घरवालों को कड़ा दंड मिलने वाला है। साथ ही साजिद अपने तरीके से पूरी तरह से उलटफेर कर रहे हैं, जो बिग बॉस को पसंद नहीं है और इसका परिणाम उनके ‘फेवरेट’ को भुगतना पड़ता है। तो चलिए बिना कोई देरी किए आपको बिग बॉस 16 डे 47 एपिसोड के हाईलाइट्स बताते हैं।

साजिद खान का ‘लॉटरी सिस्टम’

साजिद घर की जिम्मेदारियां बांटने के लिए चिट-लॉटरी सिस्टम करते हैं। वो घरवालों को बुलाकर कहते हैं कि जिसके नसीब में जो आएगा, वो वही ड्यूटी करेगा। इस बीच निमृत साजिद को बताती हैं कि इस घर का पहला नियम है कि आप कुछ लिख नहीं सकते हैं। इसलिए वो इसे बाद में फाड़कर फेंक देते हैं।

बिग बॉस को रास नहीं आया साजिद का तरीका

साजिद का लॉटरी सिस्टम बिग बॉस को बिल्कुल भी रास नहीं आया क्योंकि नियम तोड़े गए हैं यानी घर में कुछ लिखा नहीं जाएगा। साजिद खान की बिग बॉस ने खूब क्लास लगाई। इसके बाद बिग बॉस कहते हैं कि आप चिट पर कैसे सबकुछ छोड़ सकते हैं। साजिद खान अपनी सफाई देते हैं, लेकिन बिग बॉस बिल्कुल भी नहीं सुनते हैं। बिग बॉस कहते हैं कि नियम टूटा है, इसलिए भरपाई भी करनी होगी। 

सुंबुल को मिली सजा

जैसा कि सुंबुल ने साजिद को लिखने में मदद की, उसके विशेषाधिकार छीन लिए गए और उसे अब पसंदीदा कमरे में रहने की अनुमति नहीं है।  वो सुम्बुल को सजा सुनाते हैं कि अब वो फेवरेट नहीं हैं। वो ठुकराए हुए लोगों के साथ रहेंगी।

सुंबुल हुईं दुखी

सुंबुल अपसेट हैं, क्योंकि वो फेवरेट की लिस्ट से बाहर हो गई हैं। वो कहती हैं कि उनका बर्थडे है और इसी दिन ये हो गया। हालांकि, साजिद खान उन्हें समझाते हैं कि ऐसा कुछ नहीं है।

अर्चना साजिद से बहस करने जाती हैं

जब साजिद टास्क दे रहा होता है तो अर्चना उसे समझाने की कोशिश में बीच में आ जाती है कि कैसे ड्यूटी बांटी जानी चाहिए। साजिद उसे यह बताने की कोशिश करते हैं कि उसे यह नहीं बताना चाहिए कि कैसे काम करना है और वह सफाई के आधार पर ड्यूटी से इनकार करती है। वो कहती हैं कि कैप्टन वही होता है कि जो किसी की सुने ना।

अर्चना हुई किचन के काम से बाहर

साजिद खान फिर से अर्चना को समझाते हैं कि वो उन्हें ना समझाएं कि क्या करना है और क्या नहीं। इसके बाद वो कहते हैं कि तुम 3 काम करो। लेकिन अर्चना साफ मना कर देती हैं। वो कहती हैं कि ‘मैं लेबर बनने नहीं आई हूं।’ इसके बाद साजिद अर्चना को किचन के काम से बाहर कर देते हैं। साजिद खान ने गुस्से में अर्चना गौतम को बाथरूम साफ करने का टास्क दिया।

शिव ने अर्चना को रुलाने का किया फैसला

साजिद खान काम नहीं करने की वजह से अर्चना गौतम को जेल जाने की सजा देते हैं, लेकिन वो जेल जाने को तैयार नहीं होती हैं। तभी शिव ठाकरे आकर धमकी देते हैं कि ‘तू शाम तक रो देगी।’

इसके बाद वो उनके कपड़े फेंक देते हैं। लेकिन, जैसे ही वह अपने कपड़े लिविंग एरिया प्रॉपर्टी में रखने की कोशिश कर रही है, शिव ने उन्हें हटाना शुरू कर दिया। वह साफ कहती हैं कि अगर उनके कपड़ों को कुछ हुआ तो वह शिव के कपड़े फाड़ देंगी।

घरवालों को खुलेआम सिगरेट पीना पड़ा भारी

बार-बार मना करने के बावजूद घरवालों का कैमरे के सामने स्मोक करना भारी पड़ जाता है। बिग बॉस ने सभी को गार्डन एरिया में बुलाया और क्लास लगानी शुरू की। उन्होंने कहा कि घर में सभी जाने-माने लोग खड़े हैं, लेकिन उनकी हरकत पर शर्मिंदगी महसूस हो रही है। लगातार कई बार टोकने के बाद भी सभी को खुले में स्मोक करना है। आप लोगों को क्या मैसेज देना चाहते हैं? आप जैसे हीरोज हों तो विलेन की जरुरत ही क्या है। बिग बॉस ने घरवालों को कड़ा सबक सिखाते हुए स्मोकिंग रूम को बंद कर दिया। स्मोकिंग रूम के आगे बड़ा सा बोर्ड रख दिया है जिसमें लिखा है- हम बेवकूफ हैं। बिग बॉस ने कहा कि अब खुलेआम स्मोक करिए। 

साजिद के तेवर बरकरार

इतना सब होने के बाद भी लगता है साजिद खान के तेवर कम नहीं हुए हैं. वे घरवलों से बात करते हुए कहते हैं कि माफी नहीं मांगेंगे। जबकि टीना समझाने की कोशिश कर रही है। वो कहती हैं कि साजिद गलत हैं। शालिन किसी को भी उसके सामने स्मोकिंग न करने देने की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हो जाते हैं।

शालिन और टीना की फिर हुई बहस

स्मोक की बात को लेकर टीना और शालीन आपस में भिड़ जाते हैं। टीना कहती हैं कि वो डंब जैसी बातें कर रहे हैं। इसी बात पर शालीन भड़क जाते हैं कि वो उन्हें डंब न कहें। निमृत ये सारी बातें कोने में बैठकर सुन रही होती हैं। सुंबुल भी शालीन और टीना के बीच से उठकर चली जाती हैं।

‘राजा का गोदाम’

साजिद के कमरे में हर हफ्ते का सारा राशन जमा हो जाता है। गाना बजते ही लाइट चली जाएगी। तब सब लोग अपने-अपने बेडरूम में जाकर सो जायेंगे और गोदाम में डकैती हो जायेगी। साजिद के कमरे में फुटेज दिखती रहेगी। चोर कब तक और कितना सामान चोरी कर पाते हैं, ये साजिद पर ही निर्भर करेगा। लेकिन, एक बार रोशनी फिर से चालू हो जाने पर वे इसे अपने कमरे में नहीं ले जा सकेंगे। चोरी के लिए सबकी बारी आएगी।

शुरू हुई चोरी

पहले राउंड में अब्दू और शिव चोर बनकर ‘राजा का गोदाम’ में जाते हैं। दोनों मिलकर दूध, कॉफी, अंडा, आटा सहित तमाम तरह का राशन चोरी कर-करके कमरे के अंदर लेकर जाते हैं। जब सामान चोरी हो जाता है, तब साजिद बजर बजा देते हैं। लेकिन टीना आकर कहती हैं कि लाइट जलने के दौरान शिव के हाथ में दूध का पैकेट था, इसलिए वो वाला राशन नहीं रख सकते हैं। वह स्पष्ट रूप से कहते हैं कि उनके खेल पर सवाल न उठाएं। दूसरी ओर, जब दूसरा ग्रुप चोरी के लिए जाता है तो शालिन चिकन की खोज कर रहा होता है।

साजिद का चढ़ा पारा 

टास्क के दौरान अर्चना नियम तोड़ती चली जाती है और बजर बजने के बाद भी लूटपाट शुरू कर देती है। वह यह कहकर उसे सही ठहराने की कोशिश करती है कि वह गिर गई। अर्चना अपने कमरे में राशन से नाखुश है और सीधे साजिद के कमरे में जाती है और साजिद पर सामान नहीं उठाने देने का आरोप लगाती है। इस पर साजिद का पारा चढ़ जाता है। वो कहते हैं कि बिग बॉस को बोलो कि दोनों में से किसी एक को बाहर निकाल दें। साजिद खान बिग बॉस से कहते हैं कि इसे क्यों वापस लेकर आए हैं। सभी घरवाले एक तरफ और अर्चना एक तरफ।

प्रियंका फिर बीच में आ गई

साजिद के पक्षपाती होने के बारे में अर्चना अपने कमरे में चिल्ला रही है और चिल्ला रही है। सौंदर्या शर्मा उन्हें शांत करने की कोशिश कर रही हैं। इसी बीच प्रियंका आती है और अर्चना उसे बुलाती है कि उसके पास कितना सामान है।

फूट-फूटकर रोईं टीना दत्ता

टीना शालिन के बीच स्मोकिंग को लेकर पिछले तर्क पर रोने लगती हैं। एमसी स्टेन टीना को शांत करने की कोशिश करता है। जब शालिन उससे बात करने की कोशिश कर रहा होता है, वह वॉशरूम में प्रवेश करती है और उसके चेहरे पर दरवाजा बंद कर देती हैं।

साजिद की हार्टबीट हो गई तेज

साजिद खान इतना गुस्से में आ गए कि अर्चना गौतम से कहा कि इस घर में रहना है तो मुझसे पंगा मत लेना। अर्चना पलटकर कहती हैं कि क्यों? आपकी पहुंच ऊपर तक है क्या? इसके बाद साजिद शिकायत करते हैं कि उनकी हार्टबीट बढ़ गई है।

सुंबुल और शालिन के लिए बर्थडे केक

बिग बॉस उनके जन्मदिन के लिए केक भेजते हैं और अब्दु इसे सबसे ज्यादा एन्जॉय करते दिख रहे हैं। शालिन अब्दु के साथ चुपके से कुछ एक्स्ट्रा केक भी शेयर करते हैं।

Bigg Boss 16 Day 46 Highlights: अब शुरू हुआ असली गेम, अर्चना ने अपनी खास दोस्त से मोल लिया झगड़ा और जानिए बिग बॉस 16 में कल क्या हुआ

अपने पसंदीदा कंटेस्टेट को सपोर्ट करने के लिए बिग बॉस 16 के प्रतियोगियों को वोट दें (Vote for Bigg Boss 16)। याद रखें, हर वोट मायने रखता है!
Featured Image: Colors TV

16 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text