home / एंटरटेनमेंट
Bigg Boss 16: एक्टिंग और पॉलिटिक्स में हाथ आजमाने वाली अर्चना गौतम के बारे में जानें अहम बातें

Bigg Boss 16: एक्टिंग और पॉलिटिक्स में हाथ आजमाने वाली अर्चना गौतम के बारे में जानें अहम बातें

बिग बॉस 16 को शुरू हुए एक हफ्ते से अधिक समय हो चुका है और घर में काफी ड्रामा देखने को भी मिलने लग गया है और शुरुआत से ही घर की एक कंटेस्टेंट जो सबसे अधिक कोंट्रोवर्सी में रही हैं कोई ओर नहीं बल्कि अर्चना गौतम ही हैं। बता दें कि बिग बॉस 16 की कंटेस्टेंट अर्चना गौतम मॉडल थीं और अब पॉलिटीशियन बन गई हैं और उन्होंने 2014 में मिस उत्तरप्रदेश का खिताब जीता था। इसके बाद 2018 में उन्होंने मिस बिकिनी का खिताब भी अपने नाम किया था।

अर्चना गौतम बायो

1 सितंबर 1995 को जन्मी बिग बॉस कंटेस्टेंट अर्चना गौतम मेरठ, उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई मेरठ में स्थित IIMT कॉलेज से मास कॉम्यूनिकेशन में की है और इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में अपना इंट्रस्ट फॉलो करना शुरू कर दिया था। एक्ट्रेस ने ग्रेट ग्रेंड मस्ती से डेब्यू किया था और इसमें वह गाव की गौरी के रूप में दिखी थीं लेकिन उन्हें फिल्म से खास पहचान नहीं मिली थी।

इसके बाद अर्चना कई म्यूजिक वीडियो जैसे कि हाले दिल, नशा ज्यादा और बुग्गु ओए जैसे गानों में दिखाई दी थीं। 2018 में उन्होंने मिस कॉसमॉस इंडिया में हिस्सा लिया था और वह इसे जीती भी थीं। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग और मॉडलिंग भी की। इसके बाद अब अर्चना पॉलिटिक्स का हिस्सा बन गई हैं। उन्होंने 2021 में उत्तरप्रदेश के चुनाव में हिस्सा लिया था।

अर्चना गौतम का परिवार और रिलेशनशिप

Instagram

अर्चना गौतम फिलहाल सिंगल हैं और अपने माता-पिता और भाई-बहन के साथ अच्छा रिश्ता शेयर करती हैं। उनके पिता गौतम बुद्ध पॉलिटीशियन हैं और कर्तव्य राष्ट्रीय पार्टी में हैं और उनकी मां सुनीता गौतम होममेकर हैं। अर्चना के तीन भाई- गुलशन गौतम, विनय गौतम और मिशु गौतम हैं।

अर्चना गौतम की नेट वॉर्थ, इन्कम और सेलरी

Instagram

अर्चना गौतम रिचेस्ट और मशहूर मॉडल्स में लिस्टिड हैं। फॉर्ब्स और बिजनेस इंसाइडर के मुताबिक बिग बॉस 16 की अर्चना गौतम की नेट वॉर्थ 1.5 मिलियन है। उनकी इन्कम का प्राइमरी सोर्स मॉडलिंग है।

सोशल मीडिया हैंडल और अन्य डिटेल्स

Instagram

अर्चना गौतम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं खासकर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर। उनके इंस्टाग्राम पर 750K फॉलोवर्स हैं और वह नियमित रूप से रील और फोटोज शेयर करती हैं। उनकी फीड के मुताबिक हम देख सकते हैं कि उन्हें ट्रेवल करना पसंद है और अपने नियमों के मुताबिक जीती हैं। वह अपने पॉलिटिकल कैंपेन के बारे में भी अपने फॉलोवर्स को बताती रहती हैं और ट्विटर पर उनके 20K फॉलोवर्स हैं।

अर्चना गौतम के बारे में इंट्रस्टिंग फैक्ट्स

Instagram
  • नवंबर 2021 में अर्चना ने इंडियन नेशनल कांग्रेस ज्वॉइन की थी और 2022 उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए हस्तिनापुर से चुनी गईं।
  • अर्चना को लोगों द्वारा उनकी बिकिनी फोटो के लिए काफी सुनाया गया और कांग्रेस पार्टी ने भी अपने केंडिडेट के रूप में बिकिनी मॉडल चुनने पर काफी क्रिटिसाइज किया।
  • ग्रेट ग्रैंड मस्ती के अलावा, अर्चना ने बॉलीवुड फिल्म हसीना पार्कर, बरात कंपनी और जंक्शन वाराणसी में भी काम किया है।
  • 2017 में अर्चना को कुछ लोगों ने खुद को CBI ऑफिसर बताते हुए किडनेप कर लिया था। उन्होंने अर्चना का फोन और कार की चाबी भी ले ली थी और उनसे 50,000 रुपये की भी मांग की थी। इस दौरान मॉडल को एक बेगर ने बचाया था और फिर उसने, किडनेपर्स को पकड़वाने में भी अर्चना की मदद की थी।

बिग बॉस 16 को शुरू हुए अभी दो ही हफ्ते हुए हैं लेकिन हमें तो अर्चना को घर में कोंट्रोवर्सी करते हुए देखना काफी अच्छा लग रहा है लेकिन घरवाले इस पर किस तरह से रिएक्ट करेंगे ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

13 Oct 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text