Advertisement

एंटरटेनमेंट

Bigg Boss 14 की विनर बनीं रुबीना दिलैक, जानिए कितनी मिली उन्हें प्राइज मनी

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Feb 21, 2021
bigg boss 14 winner name, Bigg Boss 14 Winner, Rubine Dilaik

Advertisement

बिग बॉस (Bigg Boss) शो के फैंस का लंबा इंतजार खत्म हो गया है। जी हां, बिग बॉस सीजन 14 को अपना विनर (Bigg Boss 14 Winner) मिल गया है। दर्शकों के चहेती टीवी की किन्नर बहू रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) के सिर पर विनर का ताज सज चुका है। फिनाले में उन्होंने टॉप 3 में पहुंचे कंटेस्टेंट राहुल वैद्य और निक्की तंबोली को पीछे छोड़ दिया और बन गईं रियालिटी शो की बिग बॉस।
बता दें कि बिग बॉस 14 के टॉप 5 में रुबीना दिलैक, राखी सावंत, अली गोनी, राहुल वैद्य और निक्की तंबोली पहुंचे। लेकिन बाकी सभी को पीछे छोड़ते हुए रूबीना दिलैक ने बिग बॉस सीजन 14 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। आपको बता दें कि फिनाले शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया पर खबरें आने लगी थीं कि रुबीना दिलैक ही इस शो के विजेता बनेंगी। वहीं राहुल वैद्य को लेकर भी काफी अटकलें थी। लेकिन रुबीना ने दर्शकों का दिल जीत ढेर से वोटों से राहुल को पीछे छोड़ कर बाजी मार लीं। 

आपको बता दें कि विनर का नाम घोषित करने से 15 मिनट पहले सलमान खान ने जनता को लाइव वोटिंग कर अपने मनपसंद कंटेस्टेंट को चुनने का मौका भी दिया। राहुल से कई गुना ज्यादा वोट पाकर रुबीना दिलैक ने एक ऐतिहासिक जीत हासिल की।

 
वैसे इस बात में कोई शक नहीं है कि शो की शुरुआत से ही रुबीना दिलैक फैन्स की फेवरेट थीं। वह शो की पॉप्युलर और मजबूत कंटेस्टेंट में से एक रही हैं। हालांकि इस सीजन में कई एविक्टेड कंटेस्टेंट की कई बार एंट्री हुई। जैसे कि अली गोनी, विकास गुप्ता और निक्की तंबोली। वहीं शो को मजेदार बनाने के लिए शो के इतिहास में पहली बार पिछले सीजन के कई कंटेस्टेंट्स ने एंट्री ली और जिसमें से राखी सावंत अंत तक टिकी रहीं। लेकिन जनता ने बिग बॉस सीजन 14 का असली हकदार रुबीना दिलैक को ही बताया। सभी खिताब जीतने की जी-तोड़ कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कंटेस्टेंट रुबीना दिलैक एक मजबूत कंटेस्टेंट के तौर पर उभर कर आई हैं। शो के पहले दिन से फाइनलिस्ट बनने तक रुबीना ने अपना मजबूत व्यक्तित्व की झलक दी है।
जैसा कि सबको पता है कि बिग बॉस का ये सीजन काफी ऐतिहासिक रहा है। पहले घर में सदस्यों की संख्या बढ़ी फिर शो को तीन-चार हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दिया गाया और उसके बाद शो की प्राइज मनी भी 50 लाख से घटकर 36 लाख रह गईं। क्योंकि फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए राखी सावंत ने विनर की प्राइज मनी से 14 लाख का बलिदान दे दिया था। हमें पता चला है कि, रुबीना दिलैक को 36 लाख रुपये इनाम के तौर पर मिले हैं।
विनिंग अमाउंट के अलावा ‘बिग बॉस 14’ (Bigg Boss) के विनर को क्रिस्टल से जड़ी चमचमाती ट्रॉफी मिली है। इसके अलावा उन्हें हर हफ्ते की वह फीस भी मिली है, जिसमें उन्होंने ‘बिग बॉस 14’ साइन किया था। वहीं रनर-अप कोई पैसे नहीं मिलें, उन्हें भी सिर्फ वही पैसे बतौर फीस मिले हैं जो हर हफ्ते शो में एंट्री के वक्त तय की गई थी। हालांकि ये साफ है कि पिछले सीजन से इस बार के सीजन का विनिंग अमाउंट काफी कम रहा है। बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला की 1 करोड़ की प्राइज मनी मिली थी।

 

बात करें बाकि के कंटेस्टेंट की तो टॉप 3 में पहुंचने से पहले ही राखी सावंत (Rakhi Sawant) ने मौके पर चौंका मार के 14 लाख रुपये लेकर विनर की दावेदारी छोड़ दी। सलमान ने सभी कंटेस्टेंट्स को बज़र दबाने के लिए 30 सेकंड का समय दिया। सभी ने वो रकम लेने से इनकार दिया, लेकिन राखी सावंत ने पैसे लेकर शो से जाने का फैसला लिया। बता दें कि टिकट टू फिनाले के लिए राखी सावंत ने बिग बॉस विनर की राशि में से 14 लाख रुपये कटवा दिए थे। इस तरह वही 14 लाख रुपये उन्हें मिल गए हैं। इसके बाद अली गोनी भी टॉप 3 में पहुंचने से पहले ही वोटआउट हो गये।
वैसे यह कहा जा सकता है कि इस बार का सीजन काफी लंबा रहा है और फैंस ने भी बिग बॉस 14 का भरपूर मजा लिया है।

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!