Advertisement

एंटरटेनमेंट

बिग बॉस 14: जानिए कौन हैं वो सेलेब्स जिन्होंने घर में बतौर कंटेस्टेंट ली है एंट्री

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Oct 5, 2020
बिग बॉस 14: जानिए कौन हैं वो सेलेब्स जिन्होंने घर में बतौर कंटेस्टेंट ली है एंट्री

Advertisement

‘बिग बॉस 14’ टीवी पर दस्तक दे चुका है और इसी के साथ शुरू हो चुका है बिग बॉस के घर पर ढेर सारा ड्रामा। प्यार, दोस्ती, टास्क, कनेक्शन, बॉन्डिंग, लड़ाई, नफरत और न जाने क्या-क्या। बिग बॉस 14 ( Bigg Boss 14) का पहला एपिसोड हर मसाले से भरपूर रहा और साथ ही शो के होस्ट सलमान खान ने एक से बढकर एक सरप्राइज देकर दर्शकों को हैरान कर दिया। इस बार के फॉर्मेट में जो सबसे अलग है वो ये कि शो में प्रीमियर वाले ही दिन कुछ कंटेस्टेंट्स को रिजेक्शन झेलना पड़ा। हालांकि वो अभी बिग बॉस के घर के अंदर बने रिजेक्शन एरिया में हैं लेकिन उनकी इस शो में जर्नी आगे कैसे बढ़ेगी, फिलहाल ये एक सस्पेंस है।
दरअसल, इस बार ‘बिग बॉस 14’ में कई नियम बदले हैं। सबसे पहला नियम जो बदला है, वो ये है कि इस बार घर में दो हफ्ते तक तीन सीनियर मेंबर सिद्धार्थ शुक्‍ला, हिना खान और गौहर खान का कब्‍जा रहेगा। ये तीनों घर के लिए नियम बनाएंगे। हर आने वाला कंटेस्‍टेंट 14 दिनों तक टीबीसी (TBC) स्‍टेटस यानी ‘टू बी कंफर्म्‍ड’ स्‍टेटस पर रहेंगे। कंटेस्‍टेंट्स को इन तीनों सीनियर मेंबर को इम्‍प्रेस करना होगा। ये तीनों सदस्‍यों को टेस्‍ट करेंगे और तय करेंगे क‍ि कौन शो में रहेगा और कौन नहीं। 

जानिए कौन हैं बिग बॉस 14 के कंटेस्टेंट्स Bigg Boss 14 Contestants Name and Details in Hindi

कोरोना वायरस की वजह से शो में इस बार काफी चीजें अलग हो रही हैं। बिग बॉस 14 (Bigg Boss) में शामिल होने वाले सभी कंटेस्टेंट्स 14 दिनों तक क्वॉरंटीन रह चुके हैं और उनका तीन-तीन बार कोरोना टेस्ट भी हो चुका है। तो आइए जानते हैं बिग बॉस 14 के सभी कंटेस्टेंट्स के बारे में  –

एजाज खान (Eijaz Khan)

पॉपुलर टीवी स्टार एजाज खान 50 से भी ज्‍यादा टीवी सीरियल्‍स में काम कर चुके हैं। इसके अलावा एजाज 15 फिल्‍मों में भी नजर आ चुके हैं। ये कहना गलत नहीं होगा लेकिन बिग बॉस 14 सीजन के मोस्ट सीनियर और एक्सपीरियंस कंटेस्टेंट हैं। एजाज मेंटल हेल्थ को लेकर कई बार चर्चा में आ चुके हैं। उन्हें लोग पागल कहकर भी बुलाते थे। यही नहीं एजाज पर रेप के आरोप भी लग चुके हैं। 

जैस्मीन भसीन (Jasmin Bhasin)

Jasmin Bhasin

वैसे हम बिग बॉस के नए सीजन में नागिन धारावाहिक के अधिकतर सदस्य सकते हैं। उनमें से एक टीवी एक्ट्रेस जैस्मीन भसीन भी शामिल हैं। वो पहले से ही सिद्धार्थ शुक्ला की अच्छी दोस्त हैं तो उन्हें घर में रणनीति बनाने में अच्छी खासी मदद मिलेगी।

रूबीना दिलैक और अभिनव शुक्ला (Rubina Dilaik & Abhinav Shukla)

Rubina Dilaik & Abhinav Shukla

रूबीना दिलैक टीवी जगत का एक बेहद पॉपुलर फेस हैं। रूबीना ने ने अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ इस घर में एंट्री ली। दोनों के सलेक्शन और रिजेक्शन का फैसला स्पेशल ऑडियंस में शामिल हिना खान, गौहर खान, सिद्धार्थ शुक्ला को लेना था। तीनों ने आपसी सहमति से रुबीना को रिजेक्शन लिस्ट में डाला और अभिनव को दिया टीबीसी स्‍टेटस। बता दें रूबीना और अभिनव दोनों ही फेमस टीवी कलाकार हैं। सीरियल ‘छोटी बहू’ जर्सी नंबर-10, गीत, एक हजारों में मेरी बहना है, हिटलर दीदी, और ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का’ में उन्होंने अहम भूमिका निभाई है। अभिनव ने फिल्म ‘जय हो’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद वह फिल्म रोर, अक्सर 2 और लुका छिपी में दिखाई दिए थे।

निक्की तंबोली (Nikki Tamboli)

Nikki Tamboli

निक्की तंबोली एक जानी-मानी मॉडल और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस हैं। उन्हें ‘कंचना 3’, ‘चिकती गदिलो चित्रकोट्टु’ और ‘थिप्पारा मीसम’ जैसी फिल्मों में काम किया है। निक्की तंबोली को सोशल मीडिया पर बिग बॉस 14 की शहनाज गिल का टाइटल दिया जा रहा है। 

निशांत सिंह मल्कानी (Nishant Singh Malkani)

Nishant Singh Malkani

निशांत सिंह मल्कानी एक फेमस एक्टर हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सीरियल ‘मिले जब हम तुम’ से की थी। उन्होंने फिल्म ‘हॉरर स्टोरी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उसके बाद ‘बेजुबान इश्क’ में भी नजर आए। इसके अलावा निशांत ने बोल्ड वेब सीरीज ‘रागिनी एमएमएस रिटर्न्स’ में भी काम किया है। बता दें कि बिग बॉस में आने से पहले निशांत सिंह मल्कानी सीरियल ‘गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा’ में दिखाए दिये थे। बता दें निशांत भी अभी फिलहाल रिजेक्शन लिस्ट में शामिल हैं।

शहजाद देओल (Shehzad Deol)

Shehzad Deol

पंजाब के जाने-माने मॉडल शहजाद देओल इस बार बिग बॉस 14 का हिस्सा हैं। शहजाद एमटीवी ऐस ऑफ स्‍पेस के साथ-साथ और कई रियालिटी शोज के फाइनलिस्ट भी रह चुके हैं। 

सारा गुरपाल (Sara Gurpal)

Sara Gurpal

बिग बॉस के पिछले सीजन में पंजाबी सिंगर शहनाज गिल और हिमांशी खुराना ने लोगों को काफी एंटरटेन किया था, जिसके चलते इस बार भी पंजाब का एक टेलेंट शो का हिस्सा बना है। उनका नाम है सारा गुरपाल, जोकि एक फेमस पंजाबी सिंगर हैं। अपनी दिलकश आवाज, बेहतरीन डांस और अंदाज के लिए वह पंजाब में काफी चर्चित हैं। सारा भी रिजेक्शन लिस्ट में हैं औरघर के अंदर शामिल होने के लिए पहले उनको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

जान कुमार सानू (Jayesh Bhattacharya)

Jayesh Bhattacharya

बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री के नये स्टार के तौर पर जाने-माने दिग्गज सिंगर कुमार सानू के लालडे बेटे जान कुमार सानू भी इस शो का हिस्सा बने हैं। उनका पूरा नाम जयेश भट्टाचार्या है। वो भी अपने पिता की तरह ही सिंगर और म्यूजिशियन हैं। जान कुमार सानू महज 3 साल की मासूम उम्र से गाना गा रहे हैं। फिल्म ‘तारे जमीन पर’ के गाने ‘बम बम बोले’ व कई फिल्मी गानों में प्लेबैक सिंगिंग की है।

राहुल वैद्य (Rahul Vaidya)

Rahul Vaidya

छोटे पर्दे पर ‘इंडियन आइडल’ सहित कई सिंगिंग शोज से अपनी खास पहचान बना चुके सिंगर राहुल वैद्य बिग बॉस 14 में बतौर कंटेस्टेंट इस बार नजर आ रहे हैं। साल 2005 में राहुल वैद्य का ‘तेरा इंतजार’ आया जो सुपरहिट रहा। राहुल वैद्य फिलहाल सिंगल हैं पर मिंगल होने के लिए तैयार हैं।

पवित्रा पुनिया (Pavitra Punia)

Pavitra Punia

पवित्रा पुनिया एक फेमस एक्ट्रेस और मॉडल हैं। उन्होंने अपने बोल्ड अवतार से टीवी के कई धारावाहिकों का पारा बढ़ाया है। उन्होंने ‘लव यू जिंदगी’, ‘नागिन 3’ और ‘कवच’ जैसे कई सीरियल में काम किया है। साल 2009 में उन्‍होंने टीवी पर ‘स्‍प्‍ल‍िट्सविला 3’ से छोटे पर्दे पर एंट्री की थी और अब बिग बॉस सीजन 14 का हिस्सा बनी हैं। वैसे आपको बता दें कि पवित्रा पुनिया बिग बॉस 13 के कंटेस्टेंट पारस छाबड़ा की एक्स गर्लफ्रेंड भी हैं।