home / Weight Loss
Bhumi Promotes Steel Thali

भूमि पेडनेकर को पसंद है स्टील की थाली, बताया रियूजेबल होने के साथ पोर्शन भी करता है कंट्रोल

भूमि पेडनेकर अकसर सोशल मीडिया के जरिए लोगों को पर्यावरण के बचाव, जानवरों के प्रति संवेदनशीलता, क्लाइमेट चेंज के प्रति जिम्मेदारी और सस्टेनेबल लाइफ स्टाइल के लिए लोगों को प्रेरणा देना की कोशिश करती हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी इंस्टास्टोरी पर अपनी थाली की फोटो शेयर करते हुए लोगों से पूछा था कि आपकी प्लेट में क्या है। लेकिन इस पोस्ट की खासियत ये थी कि भूमि ने कई कंपार्टमेंट (खंड) वाली थाली की तस्वीर के साथ नोट भी शेयर किया था जिसमें उन्होंने देसी थाली की उपयोगिता बताई थी।

एक्ट्रेस ने इस थाली के बारे में लिखा था, सस्टेनेबल, रियूजेबल, खाने की मात्रा को कंट्रोल करने में हेल्प करता है और इससे कोई परेशानी नहीं होती है। आगे भूमि ने लिखा है, द ग्रेट इंडियन थाली, ऐसी एक थाली में मैं सालों से खा रही हूं। मुझे ज्यादा कटोरी, प्लेट्स पसंद नहीं है।

साभार- इंस्टाग्राम

भूमि पेडनेकर जिस तरह की स्टील की थाली की बात कर रही हैं वो पहले हमारे यहां बहुत यूज की जाती थी क्योंकि इसमें खाना सर्व करना आसान तो था ही घर में हो रही पार्टी आदि में भी इन्हें इसलिए यूज किया जाता था क्योंकि इन्हें हाथ में लेकर या कहीं भी बैठकर खाने में सुविधा होती थी। इसके साथ ही जैसा कि भूमि ने भी लिखा है कि अधिक कंपार्टमेंट होने की वजह से इस थाली में खाने की मात्रा नियंत्रित करना आसान होता है और इसकी वजह से ये उन लोगों के लिए भी अच्छी होती है जो वेट लॉस करने की कोशिश कर रहे हैं। 

वैसे ये पहली बार नहीं है जब भूमि ने स्टील की इन देसी डिजाइन वाली थाली को प्रमोट किया है। साल 2021 में वर्ल्ड नेचर कंजर्वेशन डे के मौके पर भी भूमि ने एक रील शेयर की थी जिसमें उन्होंने लोगों को दिखाया था कि कैसे वो अपना कटलरी, थाली और स्टील की स्ट्रॉ लेकर ही कहीं जाती हैं। 

वीर दास को भी पसंद है ये थाली

वैसे भूमि की तरह कॉमेडियन एक्टर वीर दास को भी थाली में खाना बहुत पसंद है। वीर ने अपने एक इंस्टा पोस्ट में बताया था कि कैसे वो अपनी थाली लेकर ही कहीं जाते हैं। वीर ने लिखा था, बताना चाहता हूं, इस थाली के बगैर मैं खाना नहीं खा पाता हूं। ये मेरे साथ दुनिया घूमती है। 

वीर ने इस थाली की खूबियां बताते हुए लिखा था, ये थाली मेरे चेक इन बैग में असानी से फिट हो जाती है। कई बर्तन की जगह इसे धोना आसान है, देसी खाने के लिए अच्छी है और सुशी, सियासी या सोया खाने के लिए भी अच्छी है। इटैलियन मीट और चीज या हर चरह के खाने के लिए अच्छी है। इसमें खाने की मात्रा भी कंट्रोल में रहती है। इसमें पार्टी में खड़े होकर खाना बहुत आसान है बनिस्पत की एक ही प्लेट में सभी कटोरियों को बैलेंस करते रहना। मुझे ऐसे भी प्लेट में तब तक सबतकुछ मिक्स हुआ पसंद नहीं है जब तक कि मैं खुद ऐसा न करना चाहूं। 

08 Apr 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text