logo
Logo
User
home / xSEO
भाई दूज 2021 बनाये स्पेशल और सुने भैया दूज के गाने – Bhaiya Dooj ke Gane

भाई दूज 2021 बनाये स्पेशल और सुने भैया दूज के गाने – Bhaiya Dooj ke Gane

हर साल भाई दूज का त्योहार कार्तिक माह शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को पूरे भारत में धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है। हिन्दू धर्म की मान्यताओं के अनुसार सभी भाई बहनों के लिए यह दिन विशेष महत्व रखता है। भाई दूज के त्यौहार में बहनें भाई की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती है। कई जगह भाई दूज को यम द्वितीया के नाम से भी जाना जाता है। यह पर्व दीपावली के दो दिन बाद आता है। इस दिन भाइयों और बहनों की खुशहाली की कामना की जाती है। भाई दूज का पर्व बहनें भाइयों का मुँह मीठ करवा कर मनाती है। आप चाहें तो भाई दूज के पर्व का मज़ा दुगना करने के लिए भाई दूज संदेश (Bhai Dooj Messages) शेयर करें। मगर कोई भी तीज त्यौहार गीत के बिना अधूरा माना जाता है। जब तक त्योहारों में गीत न हो त्यौहार की कहानी न पता हो तो कुछ अधूरा सा महसूस होता है। मगर आपको चिंता करने की जरुरत नहीं अगर आप भी अभी से भैया दूज के लिए अपनी पलायलिश बना रहे हैं तो यहाँ दिए गए भैया दूज के गाने (bhaiya dooj ke gane) और भैया दूज के गीत (Bhaiya Dooj ke Geet) जरूर शामिल करें। इस लिस्ट में आपको एक से बढ़ कर एक ट्रेंडिंग और लेटेस्ट भैया दूज के गाने मिलेंगें। 

भैया दूज के गीत – Bhaiya Dooj ke Geet

 भैया दूज का पर्व भारत में बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है। यह दिन भाइयों और बहनों के लिए बहुत खास होता है। ऐसी मान्यता है कि भाई दूज पर जो बहनें अपने भाई का कुमकुम से तिलक करती हैं उसके भाई की लंबी उम्र बढ़ती है। वहीं भाई भी अपनी बहन के प्रति कर्तव्यों के निर्वहन का संकल्प करते हैं। इस साल भाई दूज 2021 में 6 नवंबर को मनाया जायेगा। तो चलिए देखते हैं कुछ चुनिंदा भईया दूज स्पेशल भैया दूज के गीत (Bhaiya Dooj ke Geet) इन गीतों को सुन कर आपके बचपन की सब यादें ताज़ा हो जाएगी और फोक सांग्स को सुन कर आप इमोशनल हो जायेंगें। 

भैया ना भुलाना – Bhaiya na Bhulana 

रामा भैया – Rama Bhaiya

बहन के प्यार को भैया न कभी भुलाना – Bahan ke Pyar ko Bhaiya na Kabhi Bhulana 

भैया भी तुम और बाबुल भी तुम – Bhaiya bhi Tum aur Babul bhi Tum

भाई दूज का पर्व महान – Bhai Dooj ka Parv Mahan

सब कुछ भुला कर अपने पूरे परिवार के साथ भैया दूज के गाने (bhaiya dooj ke gane) और भैया दूज के गीत (Bhaiya Dooj ke Geet) एन्जॉय करें और अपने दोस्तों, परिजनों और रिश्तेदारों के संग भी भाई दूज 2021 भैया दूज गीत प्लेलिस्ट शेयर करें। आप चाहें तो इस लिस्ट में अपने भाई या बहन की पसंद का कोई गाना भी ऐड कर सकते हैं। 

27 Oct 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text