home / xSEO
Bhaiya Dooj ke Geet aur Gane 2022

 Bhaiya Dooj ke Geet aur Gane 2022 | भैया दूज के गानों की लिस्ट

हर साल भाई दूज का त्योहार कार्तिक माह शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को पूरे भारत में धूमधाम से सेलिब्रेट किया जाता है। हिन्दू धर्म की मान्यताओं के अनुसार सभी भाई बहनों के लिए यह दिन विशेष महत्व रखता है। ये सवाल उठाना लाजिमी है कि आखिर भाई दूज क्यों मनाया जाता है  Bhai Dooj kyu Manaya Jata Hai भाई दूज के त्यौहार में बहनें भाई की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती है। कई जगह भाई दूज को यम द्वितीया के नाम से भी जाना जाता है। यह पर्व दीपावली के दो दिन बाद आता है। इस दिन भाइयों और बहनों की खुशहाली की कामना की जाती है। 

भाई दूज का पर्व बहनें भाइयों का मुँह मीठ करवा कर मनाती है। आप चाहें तो भाई दूज के पर्व का मज़ा दुगना करने के लिए भाई दूज संदेश (Bhai Dooj Messages) शेयर करें। मगर कोई भी तीज त्यौहार गीत के बिना अधूरा माना जाता है। जब तक त्योहारों में गीत न हो त्यौहार की कहानी न पता हो तो कुछ अधूरा सा महसूस होता है। मगर आपको चिंता करने की जरुरत नहीं अगर आप भी अभी से भैया दूज के लिए अपनी प्लानिंग बना रहे हैं तो यहाँ दिए गए भैया दूज के गाने (Bhaiya Dooj ke Gane) और भैया दूज के गीत (Bhaiya Dooj ke Geet) जरूर शामिल करें। इस लिस्ट में आपको एक से बढ़ कर एक ट्रेंडिंग और लेटेस्ट भैया दूज के गाने मिलेंगें। 

Bhaiya Dooj ke Geet | भैया दूज के गीत

भैया दूज का पर्व भारत में बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है। यह दिन भाइयों और बहनों के लिए बहुत खास होता है। ऐसी मान्यता है कि भाई दूज पर जो बहनें अपने भाई का कुमकुम से तिलक करती हैं उसके भाई की लंबी उम्र बढ़ती है। वहीं भाई भी अपनी बहन के प्रति कर्तव्यों के निर्वहन का संकल्प करते हैं। इस साल भाई दूज 2022 में 6 नवंबर को मनाया जायेगा। तो चलिए देखते हैं कुछ चुनिंदा भईया दूज स्पेशल भैया दूज के गीत (Bhaiya Dooj ke Geet) इन गीतों को सुन कर आपके बचपन की सब यादें ताज़ा हो जाएगी और फोक सांग्स को सुन कर आप इमोशनल हो जायेंगें। यहाँ पढ़ें बाल दिवस की गीत 

Bhaiya na Bhulana – भैया ना भुलाना

Rama Bhaiya – रामा भैया

Bhaiya bhi Tum aur Babul bhi Tum –  भैया भी तुम और बाबुल भी तुम

Bhai Dooj ka Parv Mahan –  भाई दूज का पर्व महान

Bahane Hansti Hai To – बहना हंसती है तो 

Tu Mera Bhai Nahi Hai – तू मेरा भाई नहीं है 

सब कुछ भुला कर अपने पूरे परिवार के साथ भैया दूज के गाने (Bhai Dooj Songs) और भैया दूज के गीत (Bhaiya Dooj ke Geet) एन्जॉय करें और अपने दोस्तों, परिजनों और रिश्तेदारों के संग भी भाई दूज 2022 भैया दूज गीत प्लेलिस्ट शेयर करें। आप चाहें तो इस लिस्ट में अपने भाई या बहन की पसंद का कोई और गाना भी ऐड कर सकते हैं। आपको हमारे ये भाईदूज सांग्स(Bhai Dooj Songs) आपको पसंद आए तो इन्हें ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। 

  • भाई दूज और रक्षाबंधन के बीच अंतर : जानिए, भैयादूज और रक्षाबंधन त्यौहार अलग-अलग क्यों हैं ?  इनके पीछे अलग कहानियाँ कौन-कौन सी हैं? 
  • भाई दूज की हार्दिक शुभकामनाएं ; भाईदूज की शुभकामनाएँ आपको यहाँ पर मिल जाएंगी, जिन्हें आप अपने प्रियजनों को  भेज सकते हैं।  
  • Bhai ke Liye Shayari : अपने प्यारे भाई को भेजिए दिल को छू लेने वाली शायरी, उसको अपने प्यार का अहसास कराने का यह सबसे बेहतरीन तरीका हो सकता है।  
  • क्यों मनाया जाता है भाई दूज : भैयादूज मनाने के पीछे कुछ पौराणिक मान्यताएं हैं जिनके बारे में आपको जरूर पढ़ना चाहिए।  
  • Bhai Dooj Quotes in Hindi : भाई दूज से जुड़े विचारों को पढ़ें और सोशल मीडिया के जरिए इन्हें शेयर करें।  
  • 250 + Birthday Wishes For Brother In Hindi : भाई को उसके जन्मदिन पर प्यार और दुलार भेजने के लिए अगर आपको सही शब्द नहीं मिल रहे है तो पढ़ें ये शानदार बर्थडे विशेज फॉर ब्रदर।  
    Bhai Dooj ka Mahatva – जानिए भाई दूज कब है और इसका मुहूर्त क्या है।
03 Oct 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text