home / Skin Care Products
Best Organic Products For Pigmentation

पिगमेंटेशन से परेशान हैं तो स्किन केयर में ऐड करें ये ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स

धूप, विटामिन की कमी या प्रेगनेंसी, चेहरे पर पिगमेंटेशन या झाइयों के कई कारण  हो सकते हैं। जब स्किन के किसी हिस्से में मेलेनिन का निर्माण अधिक हो जाता है तो वहां डार्क स्पॉट्स या पिगमेंटेशन की समस्या दिखने लगती है और ये इसकी वजह से स्किन का इवन लुक खत्म हो जाता है। हालांकि आजकल मार्केट में ऐसे कई ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स हैं जो खास पिगमेंटेशन को कम करने के लिए बनाए गए हैं। 

पिगमेंटेशन की समस्या, pigmentation problems in hindi

अगर आप भी पिगमेंटेशन की समस्या से जूझ रहे हैं तो ट्राय कर सकते हैं ये ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स-

लुमिनॉसिटी- एंटी पिगमेंटेशन क्रीम

ऑर्गेनिक हार्वेस्ट का ये एंटी पिग्मेंटेशन क्रीम पूरी तरह से ऑर्गेनिक प्रोडक्ट है। फेस के लिए बनाया गया ये क्रीम स्किन पर आए पिगमेंटेशन को कम करता है, मेलेनिन के निर्माण को घटाता है और साथ ही स्किन पर रिंकल्स आने से भी रोकता है। ये फेस के मृत कोशिकाओं को हटाकर फेस पर नेचुरल हेल्दी शाइन लाने में भी उपयोगी है।

बाय बाय ब्लैमिशेज फेस क्रीम

मलबेरी एक्सट्रैक्ट, डेजी के फूलों के एक्सट्रैक्ट और विटामिन सी युक्त ये फेस क्रीम मेलानिन के निर्माण को रोकता है और स्किन को नेचुरल शाइन देने के साथ बेदाग बनाता है। इसका यूनिक फार्मूला स्किन में मेलानिन के जमाव को कम करता है जिसकी वजह से डार्क स्पॉट, पिगमेंटेशन की समस्या कम होती है और स्किन इवन टोन दिखता है।

ऑर्गेनिक विटामिन सी डे क्रीम

अकाई बेरी और डेजी फ्लावर के एक्सट्रैक्ट से बने इस ऑर्गेनिक डे क्रीम फेस के लिए एक आइडियल बेस की तरह काम करता है और स्किन को हील करता है। इस प्रोडक्ट में मौजूद विटामिन सी स्किन पर आए दाग धब्बे और पिगमेंटेशन के निशान को धीरे-धीरे हल्का करता है। ये स्किन की डलनेस को कम करता है और स्किन पर हेल्दी ग्लो दिखता है।

पपाया फेस क्रीम

हिमालयन ऑर्गेनिक्स का पपीते के एक्सट्रैक्ट से बना ये प्रोडक्ट डे और नाइट क्रीम का कॉम्बिनेशन है। ये स्किन के अंदर तक अब्जॉर्ब होकर मेलेनिन को कम करता है और पिगमेंटेशन को हल्का करता है। स्किन के हर तरह के दाग धब्बों को कम करके फेस को इवन टोन लुक देता है। नियमित इस्तेमाल से ये क्रीम स्किन को यंग लुक देता है और इसे महिला या पुरुष, कोई भी यूज कर सकता है। 

बायोटिक विटामिन सी डार्क स्पॉट सॉल्यूशन सीरम

बायोटिक का ये विटामिन सी युक्त सीरम स्किन पर उभरे एज के निशान जैसे झुर्रियों, दाग धब्बों को कम करके स्किन को यंग और इवनटोन लुक देता है। ये सीरम पुरुष और महिलाओं दोनों पर काम करता है और स्किन की रंगत को हल्का करने के साथ अंदर तक हाइड्रेट करता है। इस क्रीम में प्लांट से निकाला गया एक्सट्रैक्ट स्क्वालेन स्किन को नरिश कर यंग लुक देता है। 

तो अगर आप भी बेदाग त्वचा के साथ चेहरे पर इवन लुक और शाइन चाहती हैं, तो जरूर ट्राई करके देखें ये ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स।

यह भी पढ़ें:
धूप से बचने की क्रीम

18 Apr 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text