Make Up Trends and Ideas

इंडियन स्किन टोन के लिए बेस्ट हैं ये लिपस्टिक शेड्स

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Sep 28, 2020
इंडियन स्किन टोन के लिए बेस्ट हैं ये लिपस्टिक शेड्स

लिपस्टिक मेकअप का एक अहम हिस्सा है। लिपस्टिक के बिना तो मेकअप कुछ अधूरा सा लगता है। क्योंकि आप चाहे मेकअप करें या न करें सिर्फ लिपस्टिक लगाने से ही पूरे लुक में बदलाव आ जाता है। ज्यादातर हर लड़की के पास अलग-अलग शेड्स की लिपस्टिक होती है। लेकिन ये जरूरी नहीं है कि शेड्स आप पर सूट करें। अगर आप चाहती हैं कि लोगों की नज़रें आपके होंठों पर टिक जाएं तो लिपस्टिक को हमेशा अपने स्किन टोन (skin tone) के हिसाब से ही चुनें। वैसे तो आजकल आमतौर पर कई अच्छे मेकअप ब्रांड्स के पास इंडियन स्किन टोन के लिए बेस्ट लिपस्टिक शेड्स (Best Lipstick Shades for Indian Skin Tone) का कलेक्शन होता है। इससे आपको अपने लिए बेस्ट लिपस्टिक शेड चुनने में काफी मदद मिल जाती है।

इंडियन स्किन टोन के लिए बेस्ट लिपस्टिक शेड्स Best Lipstick Shades for Indian Skin Tone in HIndi

इंडियन स्किन टोन की बात करें तो भारत में समान्यता तीन तरह स्किन टोन होते हैं। डस्की, गेहूंआ, और सांवला। इंडियन स्किन टोन वाली लड़कियां अक्सर लिपस्टिक शेड का चुनाव करते हुए कंफ्यूज हो जाती है। उन्हें समझ ही नहीं आता कि उनकी स्किन पर कौन-सा शेड ज्यादा जंचेंगा इसलिए वह कोई भी लिपस्टिक कलर चूज कर लेती है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो परेशान न हो। क्योंकि हम आपको आज ऐसे ही बेस्ट लिपस्टिक शेड्स (Best Lipstick Shades for Indian Skin Tone) के बारे में बता रहे हैं जो इंडियन स्किन टोन पर खूब जंचता है। तो आइए जानते हैं उन लिपस्टिक शेड्स के बारे में –

पीच ब्राउन शेड (PERFECT CURVES MATTE LIP CRAYON – BISCOTTI)

सांवले रंग की स्किन पर पीच ब्राउन शेड पर काफी सूट करता है। अगर आप सिंपल, सोवर और क्लासी लुक पाना चाहती हैं तो माईग्लैम का मैट क्रियॉन बिस्कॉटी (Biscotti) लिपस्टिक शेड एक बार जरूर ट्राई कीजिए। ये प्लेफुल पेंसिल आपको लिपस्टिक और लाइनर की फिनिशिंग देती है, जो लंबे वक्त तक टिकी रहती है।

ऑरेंज शेड (K.PLAY FLAVOURED LIPSTICK – ORANGE SPIN)

मीडियम स्किन टोन की लड़कियां अक्सर ऑरेन्ज लिपस्टिक शेड लगाने से घबराती हैं। लेकिन आपको बता दें कि ये शेड इंडियन स्किन टोन के हिसाब से एकदम परफेक्ट है। खासतौर पर जब मेकअप करने मूड में न हो तो सिर्फ इस लिपस्टिक से भी लोगों का अंटेशन अपनी तरफ खींच सकते हैं। साथ ही इसके इस्तेमाल से आपके होंठों को प्योर इंटेंस कलर मिलता है और यह किसी भी तरह का दाग भी नहीं छोड़ती है! 

कोरल शेड (POSE HD LIPSTICK – MUTED CORAL)

आजकल वैसे भी न्यूड लिपस्टिक शेड्स ट्रेंड में हैं। इंडियन स्किन टोन के लिए कोरल शेड् एकदम बेस्ट है। दिन के समय यह शेड आपको क्लासी लुक देंगे। नाइट पार्टी के लिए परफेक्ट सेलिब्रिटी मेकअप लुक पाने के लिए म्यूटेड कोरल लिपस्टिक शेड के साथ ड्रामैटिक कैट आई, थोड़ा ब्लश और हाईलाइटर का इस्तेमाल करें।

वाइन रेड (POSE HD LIPSTICK – MERLOT)

डस्की स्किन टोन की महिलाओं पर वाइन रेड या चेरी रेड लिपस्टिक शेड खूब जंचता है। अगर आप बोल्ड कलर्स पहनना पसंद करते हैं तो माईग्लैम का मेरलॉट लिप शेड आपके लिए ही बना है। ये आपको HD मेकअप लुक देना में मदद तो करेगा ही साथ आपके चेहरे का ग्लो भी बढ़ जाएगा।

रोज़ पिंक शेड (BUTTERLICIOUS LIQUID MATTE LIPSTICK – ROSÉ)

लिपस्टिक में पिंक शेड का मतलब सिर्फ डार्क गुलाबी रंग से नहीं होता है। बल्कि पिंक में काफी डिफरेंट और यूनिक लिपस्टिक शेड आते हैं। इनमें से एक है माईग्लैम का शिया बटर क्रीमी मैट लिपस्टिक रोज़ शेड, जोकि इंडियन स्किन टोन पर बहुत ही प्यारा लगता है। ये लिक्विड लिपस्टिक (liquid lipstick) किसी जादू से काम नहीं होती हैं। ये आपके होंठों को लंबे समय तक नमी के साथ ही लॉन्ग लास्टिंग मैट फिनिश प्रदान करती हैं। 
आपको बता दें कि MyGlamm के ये सभी लिपस्टिक शेड्स को  PETA ने  क्रूरता मुक्त और वीगन यानि शाकाहारी का सर्टिफिकेट दिया है। साथ ही ये प्राकृतिक तेलों से समृद्ध है, जो आपके होठों को नरिश और कंडिशन करती है और आपको पाउट वाले लिप्स देती है।