logo
Logo
User
home / वेलनेस
MUST HAVE : हर लड़की को जरूर ट्राई करने चाहिए ये इंटिमेट हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स

MUST HAVE : हर लड़की को जरूर ट्राई करने चाहिए ये इंटिमेट हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स

जैसे ही मौसम बदला है हमारी दिनचर्या उतनी ही बदल जाती है। हमारी सफाई की दिनचर्या, बालों की देखभाल की दिनचर्या और यहां तक ​​कि मेकअप की दिनचर्या भी बदल जाती है। लेकिन एक रूटीन है जिस पर आपको जरूर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत है। चिलचिलाती गर्मी हो या सर्दी, शारीरिक गतिविधि या सुस्ती, पसीने की ग्रंथियां हमारे निचले एरिया में नहीं रुकतीं। शुक्र है कि वैजाइना से पसीने की ग्रंथियां नहीं निकलती हैं, लेकिन उसके आसपास के एरिया उतने लकी नहीं हैं। जैसे कि लेबिया मेजा, मॉन्स प्यूबिस और कमर (जहां आपके पैर आपके श्रोणि से मिलते हैं) में विशेष एपोक्राइन पसीने की ग्रंथियां होती हैं। आपके शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में अधिक पसीना बहाता है क्योंकि एंटीमेट एरिया हमेशा ढका रहता है और हवा के तापमान के संपर्क में नहीं आता है। परिणामस्वरूप? ज्यादा पसीना, बदबू, बैक्टीरिया के कारण जलन, और यहां तक कभी-कभी वैजाइनल इंफेक्शन का भी कारण बन जाता है। खासतौर पर गर्मियां और नमी वाला मौसम आपके प्राइवेट एरिया को प्रभावित करता है। इस दौरान होने वाली बदबू, एलर्जी और नमी को दूर रखने के लिए, आपको जरूरत है अच्छे इंटिमेट हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स के बारे में जानने और उसे इस्तेमाल करने की। 

बेस्ट इंटिमेट हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स Best Intimate Health Care Products list in Hindi

बाजार में आजकल तमाम तरह के इंटिमेट केयर प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं लेकिन उन्हें खरीदने व इस्तेमाल करने से पहले हमें ये जानना चाहिए कि वास्तव में हमें क्या चाहिए और किसलिए। हम उम्मीद करते हैं कि ये आइटम हमारी यूटरिन और वैजाइनल हेल्थ को सपोर्ट करेंगे। तो आइए जानते बेस्ट इंटिमेट हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स के बारे में जो हर लड़की को अपने पास जरूर से रखने चाहिए। ताकि वो इंटिमेट एरिया में होने वाले डिसकंफर्ट, व्हाइट डिस्चार्ज, जलन, रैशेज और पसीने की वजह से होने वाली बदबू से छुटकारा पा सके। 

सिरोना इंटिमेट नैचुरल वॉश (SIRONA NATURAL INTIMATE WASH)

हमारा इंटिमेट एरिया की त्वचा बहुत सेंसटिव होती है और इसमें आसानी से जलन होने का खतरा होता है। सामान्य साबुन बहुत कठोर होता है और नैचुरल वैजाइना फ्लोरा को बाधित कर सकता है, जो बदले में संक्रमण का कारण बन सकता है। इससे बचने के लिए आपको 100% प्राकृतिक इंग्रीडिएंट्स से बना सिरोना इंटिमेट नैचुरल वॉश प्रोडक्ट आपको जरूर से ही खरीदना चाहिए। क्योंकि आपको पूरे दिन गीला और असहज महसूस करने के डर से टेंशन फ्री रखेगा। सिरोना के नेचुरल इंटिमेट वॉश से दिन में एक या दो बार बस इस्तेमाल करने से आपका प्राइवेट पार्ट कही तरह के इंफेक्शन से बच सकता है। 

सिरोना इंटिमेट वेट वाइप्स (SIRONA INTIMATE WET WIPES)

फेस वाइप्स क्या काम करती हैं ये तो आप अच्छी तरह से जानती ही होंगी, इसी तरह इंटिमेट एरिया को क्लीन एंड बैक्टीरिया फ्री रखने के लिए भी वाइप्स का इस्तेमाल किया जाता है। इसीलिए हम आपको सलाह देंगे कि अगर आप ऑफिस जा रही हैं या फिर ट्रेवल के लिए, आपके पर्स में सिरोना इंटिमेट वेट वाइप्स जरूर से होना चाहिए। ये वाइप्स हाइपोएलर्जेनिक है, अल्कोहल फ्री है और सेंसटिव स्किन के नैचुरल पीएच संतुलन को बनाए रखते हैं। फलों और पौधों के अर्क जैसे प्राकृतिक अवयवों से बने, इन वाइप्स का उपयोग आप अंडरआर्म्स, ब्रेस्ट और बिकनी एरिया जैसे इंटिमेट एरिया को तरोताजा और मॉइस्चराइज़्ड करने के लिए कर सकती हैं। 

सिरोना अल्ट्रा-थिन स्मॉल पैंटी लाइनर (SIRONA ULTRA-THIN SMALL PANTY LINERS)

वैजाइनल डिस्चार्ज यानि कि योनि से सफेद चिपचिपा पदार्थ का निकलना एक कॉमन गर्ल्स प्रॉब्लम है। इसकी वजह अक्सर आपने देखा होगा कि हमारी पैंटी गीली हो जाती है और ज्यादासमय तक पहने रहने से बिकिनी एरिया में रैशेज हो जाते हैं और दाने भी। अगर आप रोजाना डिस्चार्ज महसूस करते हैं तो सिरोना पैंटी लाइनर आपकी मदद कर सकता है। यह नमी को दूर रखेगा और आपको पूरे दिन फ्रेश और ड्राई रहने में मदद करेगा। ये आपको स्मॉल और लार्ज दोनों ही साइज में मिल जायेगा।

क्लींज एंड मॉइश्चराइज इंटिमेट डुओ (CLEANSE & MOISTURISE INTIMATE DUO)

इस डुओ पैक के साथ अपने अनदेखे किये जाने वाले इंटिमेट एरिया को वह देखभाल दें जिसके वे हकदार हैं। इस पैक में शामिल हैं सिरोना नेचुरल बैक और बम क्रीम -जिसकी मदद से आप अपने बट और बैक की स्किन को सॉफ्ट बनाने, मॉइस्चराइज करने और हाइड्रेटेड रखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। यह बट एक्ने के दाग-धब्बों को भी कम करता है और स्किन की रंगत को भी निखारता है। 

इस पैक में दूसरा प्रोडक्ट है एप्पल साइडर विनेगर फोमिंग इंटिमेट वॉश – इस इंटिमेट वॉश में एप्पल साइडर विनेगर होता है, जो स्वाभाविक रूप से आपकी वैजाइना एरिया के पीएच स्तर को बनाए रखता है। इसके अलावा, तस्मानियाई पेपर फ्रूट, लैक्टिक एसिड और एलोवेरा आपके एंटिमेट एरिया को बहुत ही नाजुक तरीके से साफ और शांत रखता है, जिससे आप स्वच्छ और फ्रेश महसूस कर सकें।

सिरोना एंटी-चाफिंग रैश क्रीम (SIRONA ANTI-CHAFING RASH CREAM) 

ये नैचुरल एंटी चाफिंग रैश क्रीम कमाल का इंटिमेट हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स है। इसे बच्चे, महिलाएं और पुरुष सभी इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हां, पीरियड्स के दौरान पैड इस्तेमाल करने की वजह होने वाले रैशेज, बच्चों के डाइपर की वजह होने चकत्ते और गेम्स या फिर जिम में ज्यादा पसीना आने की वजह इंटिमेट एरिया में होने वाले रैशेज, साथ हैवी थाइज की वजह से होने वाली रगड़ की समस्या सभी के लिए ये क्रीम काफी यूजफुल और इफेक्टिव है।  

18 Feb 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text