Skin Care Products

इंस्टेंट ग्लो पाना है तो घर पर ही ट्राई करें ये शीट मास्क, मिलेगा फेशियल जैसा निखार

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Sep 2, 2020
इंस्टेंट ग्लो पाना है तो घर पर ही ट्राई करें ये शीट मास्क, मिलेगा फेशियल जैसा निखार

ये तो सभी जानते हैं कि ग्लोइंग स्किन के लिए हाइड्रेशन बहुत जरूरी होता है और वो मिलता है पानी पीने और ऐसी फल-सब्जियां खाने से जिनमें पानी की मात्रा ज्यादा होती है। लेकिन ऐसा एक-दो करने से स्किन हाइड्रेट नहीं हो जाती है इसके लिए आपको अपना पूरा लाइफस्टाइल चेंज करना पड़ता है। वहीं अगर आप चाहते हैं कि आपकी स्किन को इस्टेंट निखार भी मिलें और स्किन तुरंत मॉइश्चराइज और हाइड्रेट भी हो जाए तो आप शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप त्वचा की रंगत निखारना और नरम, मुलायम त्वचा चाहते हैं तो शीट मास्क आपके लिए एकदम बेस्ट ऑप्शन है। 

कम कीमत में बेस्ट शीट मास्क Best Face Sheet Mask in Hindi

फेस शीट मास्क कॉटन शीट, फाइबर या जेल के टुकड़े होते हैं, जो सीरम में भीगे हुए होते हैं। यह सीरम स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। अगर हम बात करें इसकी डिज़ाइन की तो ये किसी भी आकार के चेहरे को फिट करने के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। यह शीट आंख और नाक के पास कटी हुई होती है। चेहरे के इन दो हिस्सों के अलावा इस शीट से पूरा चेहरा ढक जाता है। आपकी स्किन को रिलैक्स करना, हाइड्रेट करना और नरिश करना है। दूसरे फेशियल पैक्स या मास्क की तरह ये आपकी स्किन को क्लेज़ या एक्सफॉलिएट नहीं करते हैं, बल्कि आपके स्किन को गहराई से साफ कर सिर्फ उसे नमी और पोषण पहुंचाते हैं। तो आइए जानते हैं 200 रुपये के अंदर आने वाले Myglamm के उन बेहतरीन शीट मास्क प्रोडक्ट्स के बारे में जो हर तरह की स्किन टाइप के लिए बेस्ट होते हैं – 

 

के. प्ले मंडारिन ब्राइटनिंग शीट मास्क ( K.PLAY MANDARIN BRIGHTENING SHEET MASK )

इस शीट मास्क के साथ अपनी त्वचा की देखभाल करें। इसमें मंदारिन संतरे के पोषक तत्व होते हैं जो आपकी त्वचा को खिला-खिला और जवां बनाए रखेगा। इसमें सफेद ट्रफल एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है और इसके खनिज और विटामिन-सी भी आपकी रूखी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करती है। 

के. प्ले लीची हाईड्रेटिंग शीट मास्क ( K.PLAY LYCHEE HYDRATING SHEET MASK )

यह शीट मास्क लीची फ्लेवर, विटामिन-बी से भरपूर होता है और आपके चेहरे को मॉइश्चारइज और हाईड्रेट रखता है। लीची की गुणवत्ता से युक्त यह शीट मास्क त्वचा को मॉइस्चराइज कर और डैमेज स्किन की मरम्मत करता है। इसमें ब्लैक ट्रफल भी होता है जो आपकी त्वचा की गहराई से सफाई कर उसे ऑक्सीजन प्रदान करके ग्लोइंग बनाता है।

के. प्ले अकाई बेरी एंटी-ऑक्सीडेंट शीट मास्क (K.PLAY ACAI BERRY ANTI-OXIDANT SHEET MASK)

अकाई बैरी फ्लेवर, जो एंटी-ऑक्सीडेंट से समृद्ध है और लंबे समय तक स्किन को तरोताजा और जवां बनाए रखने का काम करता है। यह एक एंटी-ऑक्सीडेंट शीट मास्क है, जो कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है, त्वचा को फिर से जीवंत करता है और इसे प्रदूषण से बचाता है। इस शीट मास्क में गोजी बेरी और सी-बकथ्रॉन हर्ब होता है जो आपकी त्वचा की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाकर आपकी त्वचा की युवावस्था को बनाए रखने में मदद करता है।

ग्लो इरिडेसेंट ब्राइटनिंग शीट मास्क (GLOW IRIDESCENT BRIGHTENING SHEET MASK)

MyGlamm के ग्लो इरिडेसेंट ब्राइटनिंग शीट मास्क के इस्तेमाल से सिर्फ 15 मिनट में पाएं ग्लोइंग स्किन। गुलाब का तेल, जो एक सिल्की मॉइश्चराइज़र है, ये आपकी त्वचा को मुलायम और स्वस्थ रखता है। यह रेशमी-मुलायम शीट मास्क एक अत्यधिक केंद्रित प्रोटीन सार में भिगोया जाता है। यह आपकी त्वचा को एक स्वस्थ खुराक देता है और आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देकर उसे ग्लोइंग बना देता है।

ऐसे करें फेस शीट मास्क का इस्तेमाल How to use Sheet Masks in Hindi

शीट मास्क का इस्तेमाल करने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें। फिर साफ हाथ से पैकेट को फाड़ कर उसमें से मास्क निकाल लें, फिर अपनी उंगलियों की मदद से उसे अच्छी तरह से खोल कर अपने चेहरे पर लगा लें। हो सकता है कि आप जो शीट मास्क मार्केट से लाई हों, उसमे सीरम अधिक हो और शीट मास्क निकालते वक़्त कुछ सीरम पैकेट में ही रह गया हो। बचे हुए सीरम को पैकेट में ही रहने दें और जो शीट आपने चेहरे पर लगाई है, उसे 15 मिनट तक लगा रहने दें । 15 मिनट बाद शीट मास्क हटा लें और उस शीट मास्क को पैकेट में वापस रख दें। जब आप शीट मास्क हटाएंगी तो फेस पर काफी सारा सीरम लगा होगा, उसे अपनी उंगलियों की मदद से मसाज करके अच्छी तरह से मिला लें। जो सीरम पैकेट में रखा है, उसे आप 24 घंटे के अंदर फिर से इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहे कि उसे ज़्यादा समय के लिए खुला न छोड़ें।