home / एंटरटेनमेंट
best baisakhi songs, best baisakhi songs of bollywood

बॉलीवुड के फेस्टिव गाने, जो इस बैसाखी आपको झूमने पर मजबूर कर देंगे

बैसाखी यानी वैशाख की संक्रांति। इस दिन गंगा स्नान का बहुत महत्व होता है। बैसाखी पारम्परिक रूप से हर साल 13 या 14 अप्रैल को मनाई जाती है। यह त्योहार हिंदुओं, बौद्ध और सिखों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। बैसाखी के पर्व (Baisakhi wishes in hindi) की शुरुआत भारत के पंजाब प्रांत से हुई है और इसे रबी की फसल की कटाई शुरू होने की सफलता के रूप में मनाया जाता है। इस दिन पंजाब का परंपरागत नृत्य भांगड़ा और गिद्दा किया जाता है। शाम को आग के आसपास इकट्ठे होकर लोग नई फसल की खुशियां मनाते हैं। यही वजह है कि बॉलीवुड भी इस त्योहार को मनाने में पीछे नहीं है। बॉलीवुड में अब तक कई गाने बैसाखी पर्व को समर्पित हैं। यह खुशियों का दिन है, तो चलिए हम भी कुछ बॉलीवुड गानों के जरिये इस खुशी को आपके साथ मनाते हैं।

ऐसा देस है मेरा – वीर-ज़ारा

फिल्म वीर-ज़ारा का गाना ‘धरती सुनहरी अंबर नीला हर मौसम रंगीला, ऐसा देस है मेरा’ बैसाखी पर्व के लिए परफेक्ट गाना है। यह पूरी तरह से एक फेस्टिव गाना है। गाने में देस का प्यार और त्योहार का खुशी कूट-कूट कर भरी हुई है। इस गाने को सुनकर आप अपने देस पर गर्व किए बिना नहीं रह पाएंगे।
 

ओ जट्टा आई बैसाखी – ईमान धरम

अगर आप बॉलीवुड के पुराने बैसाखी गाने की तलाश कर रहे हैं तो फिल्म ईमान-धर्म का ‘ओ जट्टा आई बैसाखी’ गाना आपके लिए परफेक्ट रहेगा। इस गाने में बैसाखी पर्व की खूबियों का बखान किया गया है।
 
 
https://youtube.com/watch?v=A8qOp-ZquSQ

ओ आई बैसाखी – अग्नि

साल 1989 में आई फिल्म अग्नि का गाना ‘ओ आई बैसाखी’ भी ज़िंदगी में खुशियों की दस्तक को बयां करता है। इस गाने में आपको मिथुन चक्रवर्ती और अमृता सिंह नजर आएंगे। 
 

मेरे देश की धरती – उपकार

उपकार फिल्म का ‘मेरे देश की धरती सोना उगले, उगले हीरे मोती’ एक क्लासिक गाना है, जिसे कल्याण जी आनंद कंपोज्ड किया है। बैसाखी का एहसास लिए यह गाना इस त्योहार की खुशियों पर चार-चांद लगा देगा।
 

दुख भरे दिन बीते रे – मदर इंडिया

फिल्म मदर इंडिया का गाना ‘दुख भरे दिन बीते रे, बैसाखी पर्व के लिए परफेक्ट गाना है। इस गाने के बिना आपकी बैसाखी प्लेलिस्ट अधूरी है।
यह पूरी तरह से एक फेस्टिव गाना है आप इसे फैमिली और फ्रेंड्स के साथ एन्जॉय कर सकते है। मदर इंडिया फिल्म के इस गाने में आपको भरपूर प्यार और अपनापन देखने को मिलेगा। इस गाने को सुनकर आप अपने देस पर गर्व किए बिना नहीं रह पाएंगे।

MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

13 Apr 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text