home / एंटरटेनमेंट
sushmita sen gold digger

सुष्मिता के पहले इन 5 सेलेब्स को भी कहा गया था गोल्ड डिगर, ये बातें प्रूफ है कि सोसाइटी कितनी रिग्रेसिव है

सुष्मिता सेन और ललित मोदी के रिलेशनशिप की जानकारी मिलते ही सोसायटी का एक तबका जो अब सोशल मीडिया पर भी अपनी दकियानूसी सोच को प्रमोट करता रहता है, एक्ट्रेस को गोल्ड डिगर बुलाने में जुट गया। किसी महिला को गोल्ड डिगर कहने का मतलब ये है कि वो महिला जिसके साथ है वो इसलिए है क्योंकि उसके पास पैसे हैं। सुष्मिता के मामले में ये कहना सही होगा कि लोगों से किसी सेल्फ मेड वुमन का हमेशा खुश रहना देखा नहीं गया तो इन लोगों ने एक्ट्रेस और आईपीएल के फाउंडर के एज गैप का हवाला देते हुए कहा कि एक्ट्रेस गोल्ड डिगर हैं क्योंकि वो अपने से 12 साल बड़े बिजनेसमैन को डेट कर रही हैं।

हालांकि सुष्मिता ने ये कहकर कि वो गोल्ड से ज्यादा ढूंढती हैं,  उन्हें गोल्ड डिगर कहने वालों को करारा जवाब दिया लेकिन ये पहली बार नहीं है जब लोगों ने बॉलीवुड से जुड़ी सेलेब्स को उनके रिलेशनशिप के लिए गोल्ड डिगर कहा गया हो। प्रियंका चोपड़ा जैसी ग्लोबल आइकन से लेकर रिया चक्रवर्ती, शिबानी दांडेकर सबको ये बात सुननी पड़ी है और ये दिखाता है कि सोसाइटी खुद को कितना भी प्रोग्रेसिव मानें, लेकिन वेस्ट से लेकर हमारे यहां तक हर जगह वुमन को जज करने की प्रथा चली आ रही हैं।

प्रियंका चोपड़ा 

साभार- इंस्टाग्राम

इधर प्रियंका चोपड़ा की शादी निक जोनस से हुई और उधर पश्चिम की एक पत्रिका द कट ने प्रियंका पर निक जोनस के पैसों और लोकप्रियता के लिए उनसे शादी करने का इल्जाम लगाते हुए एक्ट्रेस के लिए लिखा था, द स्कैम आर्टिस्ट। हालांकि जैसे ही देसी और विदेशी मीडिया ने द कट की बात पर चर्चा शुरू की पत्रिका ने इस लेख को हटा दिया।

समांथा रुथ प्रभु 

साभार- इंस्टाग्राम

जब समांथा रुथ प्रभु और नागा चैतन्य ने डिवोर्स अनाउंस किया तो समांथा को सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा झेलना पड़ा। उन्हें लेकर लोगों ने ये अफवाहें भी फैलाई कि वो डिवोर्स के नाम पर नागा से करोड़ रुपए ले रही हैं। एक ट्विटर यूजर ने तो एक्ट्रेस के खिलाफ ट्वीट करते हुए लिखा था, समांथा डिवोर्स ली हुए सेकंड हैंड आइटम है जिसने एक सज्जन पुरुष से टैक्स फ्री 50 करोड़ रुपए चुरा लिए हैं।समांथा ने इन लोगों को सिर्फ इतना ही कहा था, गॉड ब्लेस यू।

रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत के निधन का बाद उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर कई तरह के इल्जाम लगे, लेकिन कुछ ऐसे इल्जाम भी एक्ट्रेस पर लगे जो महज लोगों के गुस्से का नतीजा थे। किसी ने उन्हें गोल्ड डिगर कहा, तो किसी ने उन्हें विषकन्या, चुड़ैल, ब्लैक मैजिक करने वाली लड़की भी कहा। 

हालांकि एक्ट्रेस ने इन बातों को सुनकर भी कभी ये नहीं कहा कि उन्हें सुशांत को डेट करने का अफसोस है।

मलाइका अरोड़ा

साभार- इंस्टाग्राम

मलाइका अरोड़ा अपने कपड़ों और बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर को लेकर अकसर ट्रोलर्स के निशाने पर रहती हैं और समय-समय पर उन्हें जवाब भी देती हैं। जब मलाइका का 2017 में अरबाज खान के साथ डिवोर्स हुआ था को एक सोशल मीडिया यूजर ने एक्ट्रेस को लेकर लिखा था, इनकी लाइफ सिर्फ छोटे कपड़े पहनने, जिम या सलॉन जाने और वेकेशन करके कट रही है। आपके पास कोई काम है भी या आप सिर्फ अपने पति के पैसों पर जी रही हैं। 

इसके जवाब में मलाइका ने इस सोशल मीडिया यूजर को लिखा था, मैं इस तरह की बातें करती हू नहीं क्योंकि ये मेरी डिग्निटी से बहुत नीचे स्तर की बात है, लेकिन मैं इस इंसान को कहना चाहती हूं कि किसी के बारे में ऐसी बातें कहने के पहले तुम्हें अपने फैक्ट्स चेक करने की जरूरत है। बैठकर दूसरों को जज करने से अच्छा है कि तुम अपने लिए कोई काम ढूंढो। 

जैकलिन फर्नांडीस

साभार- इंस्टाग्राम

जैसे ही ये बातें सामने आई कि जैकलिन का अफेयर कॉनमैन सुकेश के साथ था और वो उन्हें महंगे गिफ्ट देता था, लोगों को तो छोड़िए। खुद को फिल्म क्रिटिक कहने वाले कमाल आर खान ने जैकलिन के बारे में ट्विटर पर लिखा था, ये इस बात का प्रूफ है कि पैसे में कितनी ताकत होती है, मैडम जी, मैं सही हूं।

इनके अलावा शिबानी दांडेकर को फरहान अख्तर से शादी करने के बाद गोल्ड डिगर कहा गया था। एक्ट्रेस के विकिपीडिया को किसी ने एडिट करके लिखा था कि वो गोल्ड डिगर हैं जो अपने लिए रिच पार्टनर की तलाश कर रही था। विद्या बालन ने भी जब दो बार डिवोर्स ले चुके बिजनेसमैन सिद्धार्थ से शादी की थी तो लोगों ने उनकी शादी के पीछे भी प्यार की जगह गोल्ड जिगर भावना देखी थी।

20 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text