home / ब्यूटी
beauty trends 2023

स्किन केयर और मेकअप लवर हैं तो जाने लें 2023 में सुपरहिट रहेंगे ये 10 ब्यूटी ट्रेंड

हर साल कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो लोगों के बीच पॉपुलर रहती हैं और कुछ ऐसी होती हैं जिनका क्रेज खत्म हो चुका होता है। साल 2023 के ब्यूटी ट्रेंड्स की बात करें तो इस साल जो ब्यूटी ट्रेंड्स लोगों के बीच स्किनकेयर या मेकअप में पॉपुलर रहेंगे उनमें से कुछ तो नए हैं और कुछ चीजें साल से ही लोगों को पसंद है। इनमें कुछ ऐसे ट्रेंड्स भी हैं जिन्हें ब्यूटी ट्रेंड का एवरग्रीन ट्रेंड कहा जा सकता है। 

#First23Daysof2023 | साल के शुरुआत से ही ये ब्यूटी ट्रेंड लोगों की लिस्ट में होंगे शामिल

आइए जानते हैं 2023 में साल के शुरू से ही कौन-कौन से ब्यूटी ट्रेंड्स लोगों को इतना पसंद है कि वो इन्हें पूरे साल अपनी रुटीन में शामिल भी रखेंगे।

ADVERTISEMENT

1. लाइट फाउंडेशन

अब महिलाएं अपने फेस की कमियों को फ्लॉन्ट करने में कंफर्टेबल हो चुकी हैं और इसलिए वो हेवी फॉउंडेशन से की जगह हल्का फाउंडेशन, लिक्विड फाउंडेशन से लाइट से मीडियम कवरेज करना ही पसंद करेगीं। 

ADVERTISEMENT

2. फॉक्स फ्रेकल्स

सदियों तक अपने चेहरे के दाग-धब्बों और झाइयों को लोगों से छुपाने के बाद अब फॉक्स फ्रेकल्स ट्रेंड बन गए हैं। अब आप इन्हें अपने चेहरे पर लाइट फाउंडेशन के साथ खुद बना कर फ्लॉन्ट भी कर सकती हैं। इसके लिए आप मेहंदी, फ्रेकल बनाने वाले पेन, ब्राउन जैसे शेड के लाइनर या आईब्रो पेंसिल यूज कर सकती हैं।

ADVERTISEMENT

3. टिंटेड ब्लश

टिंटेड ब्लश मेकअप लवर्स के बीच साल 2022 से ही रेज में है और ये इस साल भी ट्रेंड में बना रहेगा। इस तरह के ब्लश स्किन को मॉइश्चराइज करते हुए ब्लश के बेनेफिट्स देते हैं और लाइट मेकअप पसंद करने वालों को बहुत पसंद आते हैं। ये हाइलाइटर की तरह हेवी मेडअप लुक से लोगों को बचाते हैं। दिन में या कम मेकअप पसंद करने वालों के लिए ये अच्छे ऑप्शन होते हैं।

ADVERTISEMENT

4. जेल आईब्रो

साभार- इंस्टाग्राम

अगर आप अपने आईब्रो गेम को ऑन पॉइंट रखना चाहती हैं तो 2022 से चले आ रहे इस ट्रेंड को अब अपने लुक का हिस्सा बना लीजिए। रनवे मॉडल्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस के लुक प्रूफ हैं कि जेल आईब्रो लुक को इंस्टैंट अट्रैक्टिव बनाते हैं।

ADVERTISEMENT

5. लिप ग्लॉस

ये कहना गलत नहीं होगा कि शुरुआती 2000 के दशक में ट्रेंड में रह चुके लिप ग्लॉस फिर से वापस आ गए हैं। विंटर में ये लिप्स को शाइन के साथ सॉफ्ट रखने के लिए उपयोगी हैं और तो समर्स में ये आपके लिप्स को हाई ग्लॉसी शाइन देने के लिए काफी हैं।

ADVERTISEMENT

6. जेंडर न्यूट्रल प्रोडक्ट्स

अब मार्केट में लिप क्रीम से लेकर मॉइश्चराइजर, क्लींजर, सीरम सभी उपलब्ध हैं और स्किनकेयर में इस तरह के प्रोडक्ट को यूज करना इस साल ट्रेंड में रहेगा।

ADVERTISEMENT

7. ब्लू लाइट प्रोटेक्शन 

जिस तरह से हमारी लाइफ में लैपी से लेकर मोबाइल तक की यूज बढ़ा है, ऐसे में ब्लू लाइट प्रोटेक्शन इसस पहले कभी इस तरह से ट्रेंड नहीं रहा जब स्कूल गोइंग बच्चे से लेकर हर उम्र के लोग अब ब्लू लाइट से खुद को प्रोटक्ट करने के बारे में सीरियस हैं। इसके लिए लोग अब ब्लू लाइट से प्रोटेक्शन देने वाले प्रोडक्ट को अपने रूटीन  में शामिल कर रहे हैं और एसपीएफ ऐसा ही एक प्रोडक्ट है जो यूवी किरणों के साथ ब्लू लाइट से भी स्किन को सुरक्षित रखता है।

ADVERTISEMENT

8. एवरग्रीन है कलर्ड लाइनर

साभार- इंस्टाग्राम

पिछले लंबे समय से कलर आईलाइनर ट्रेंड में बने हुए हैं और इस साल भी ये कहीं जाने वाले नहीं है।

ADVERTISEMENT

9. करते रहेंगे डी आई वाई

साभार- इंस्टाग्राम

पिछले दो सालों में लोगों ने अपने रूटीन में स्क्रब और मास्क के तौर पर कई तरह के डीआईवाई ब्यूटी टिप्स यूज किए हैं। इस साल भी आई क्रीम और रिंकल से छुटकारा पाने से लेकर कई चीजों के लिए ये लोगों के स्किनकेयर का हिस्सा बने रहेंगे।

ADVERTISEMENT

10. सिंपल स्किनकेयर

कोरियन मल्टी स्टेप जैसे 10 या 7 स्टेप स्किनकेयर की जगह  इस साल लोगों कम और बेसिक प्रोडक्ट्स को ही अपनी स्किनकेयर में शामिल करेंगे। इतना स्किन तो हेल्दी, सॉफ्ट सपल रखने के लिए काफी भी होता है और ये समय भी बचाता है।

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़े- डेटिंग की दुनिया में इस साल रूल करेंगे ये 7 मॉडर्न लव ट्रेंड्स

05 Jan 2023

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text