home / एंटरटेनमेंट
सिंगर – कंपोजर बप्पी लहिरी का हुआ निधन, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

सिंगर – कंपोजर बप्पी लहिरी का हुआ निधन, मुंबई के अस्पताल में ली अंतिम सांस

सिंगर – कंपोजर बप्पी लहिरी अपनी डिस्को बीट्स पर लोगों को नचाने के लिए मशहूर हैं और उनका निधन बुधवार सुबह मुंबई के अस्पताल में हो गया। वह 69 वर्ष के थे। रिपोर्ट्स के मुतबाकि वह पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे और उनका कई स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों को लेकर इलाज चल रहा था। डॉक्टर दीपक नामजोशी ने बताया कि बप्पी लहिरी पिछले एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे और उन्हें सोमवार को ही छुट्टी मिली थी। लेकिन मंगलवार को उनकी तबियत फिर से बिगड़ गई और उनके परिवार के सदस्यों ने डॉक्टरों पर घर पर उन्हें देखने के लिए बुलाया, जिसके बाद उन्हें वापस अस्पताल में भर्ती किया गया था। उन्हें काफी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां थी और सोमवार को देर रात उनकी मौत OSA (obstructive sleep apnea) के कारण हो गई। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक बप्पी लहिरी का अंतिम संस्कार गुरुवार को उनके बेटे के यूएसए से लौट आने के बाद पवन हंस क्रीमेशन में किया जाएगा। सिंगर-कंपोजर लेजेंड को बॉलीवुड के सितारें सुबह से ही श्रद्धांजलि दे रहे हैं। अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा, आज हमने म्यूजिक इंडस्ट्री के एक और जेम को खो दिया है। बप्पी दा आपकी आवाज के कारण ही मुझ जैसे बहुत से लोग डांस किया करते हैं। म्यूजिक के जरिए आपने हमें जो भी खुशियां दी हैं, उसके लिए शुक्रिया। परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति।

वहीं अजय देवगन ने लिखा, बप्पी दा व्यक्तिगत रूप से बहुत प्यारे थे। लेकिन उनके संगीत में एक धार थी। उन्होंने चलते चलते, सुरक्षा और डिस्को डांसर के साथ हिंदी फिल्म संगीत के लिए एक और समकालीन शैली पेश की। शांति दादा। आपको याद किया जाएगा।

बप्पी लहिरी, बॉलीवुड के जानेमाने गायकों में से एक हैं और उन्होंने 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड की कई फिल्मों को डिस्को गाने दिए हैं, जिनमें से कुछ का नाम है डिस्को डांसर, डांस डांस, चलते चलते और नमक हलाल। बंगाली सिनेमा की दुनिया में उनका व्यापक संगीत क्रेडिट भी था। उन्होंने अपनी कई रचनाएँ गाईं, उनमें डिस्को डांसर, कोई यहां नाचे नाचे और साहेब का प्यार बिना चैन कहां शामिल है। बप्पी दा को उनके ट्रेडमार्क सोने की चेन और धूप के चश्मे के लिए भी जाना जाता था।

यह भी पढ़ें:
सुजैन खान ने ऋतिक रोशन की रूमर्ड गर्लफ्रेंड के लिए किया इंस्टाग्राम पोस्ट, तो सबा ने दिया ये जवाब
आलिया भट्ट ने रणबीर कपूर को करण जौहर के गॉसिपर कमेंट पर किया डिफेंड, कही ये बात
रितेश से अलग होने पर राखी सावंत ने की बात, कहा- ‘उसने मुझे छोड़ दिया’

16 Feb 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text