home / xSEO
बाल काले करने का शैम्पू ढूंढ़ रहे हैं तो ये रही लिस्ट – Baal Kale Karne ka Shampoo

बाल काले करने का शैम्पू ढूंढ़ रहे हैं तो ये रही लिस्ट – Baal Kale Karne ka Shampoo

आजकल की दौड़भाग भरी ज़िंदगी में समय से पहले बाल सफ़ेद होना एक आम समस्या बन चुकी है। अगर समय से इनका ध्यान न दिया जाये तो बाल सफ़ेद होने की संख्या बढ़ती ही चली जाती है। बाल काले करने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते। कभी डाई लगाते है तो कभी बालों में मेहंदी लगाते हैं। इतना ही नहीं पार्लर जाकर हेयर कलर तक करा आते हैं। अगर हम आपसे कहें कि अब इतना कुछ करने की जरूरत नहीं है और बस एक शैम्पू आपके बाल काले कर सकता है तो आपका रिएक्शन कैसा होगा। जी हां, मार्केट में ऐसे कई शैम्पू उपलब्ध हैं, जो बाल काले करने के लिए और विशेष रूप से काले बालों के लिए तैयार किये गए हैं। हम आपको यहां safed balo ko kala karne ka shampoo बाल काले करने का शैम्पू के बारे में बता रहे हैं। रूखे बालों के लिए शैम्पू

बाल काले करने का शैंपू की लिस्ट – Safed Balo ko Kala Karne ka Shampoo

1- बायोटिक बायो मेंहदी लीफ शैम्पू
2- खादी हिना तुलसी शैम्पू
3- खादी ग्रीन ऐप्पल शैम्पू
4- शिकाकाई पाउडर
5- वाओ स्किन साइन्स कोकोनट मिल्क शैम्पू
6- अवेडा ब्लू मालवा शैम्पू 

हर कोई चाहता है, वे हमेशा जंवा बना रहे। इसके लिए बालों को काला बने रहना बहुत जरूरी है। क्योंकि समय से पहले सफेद होते बाल आपकी उम्र को दर्शाने लगते हैं। ऐसे में अपना आत्मविश्वास भी धीरे-धीरे खोने लगता है। मगर अब आपको सफेद होते बालों की अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम आपके लिए लेकर आए हैं बाल काले करने का शैम्पू (baal kale karne ka shampoo)। इसे ध्यान से पढ़िएगा क्योंकि यह लिस्ट आपके बहुत काम आने वाली है। 

बायोटिक बायो मेंहदी लीफ शैम्पू – Biotique Bio Henna Leaf Shampoo

अगर समय से पहले सफेद होना चिंता का विषय है, तो बायोटिक के बायो हिना लीफ शैम्पू को आजमाएं। यह शैम्पू मेंहदी की पत्तियों, सोप नट और बेरबेरी का मिश्रण है। सफ़ेद होने से रोकने के अलावा, शैम्पू आपके काले बालों को मेंहदी हाइलाइट्स भी देता है। यह रोजाना इस्तेमाल करने के लिए काफी कोमल है।

खादी हिना तुलसी शैम्पू – Khadi Henna Tulsi Shampoo

खादी मेंहदी तुलसी शैम्पू का उद्देश्य बालों की जड़ों को सक्रिय करना है, जो बदले में काले बालों के विकास को बढ़ावा देता है। यह सूखे बालों के लिए आदर्श है जिन्हें थोड़ी अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। मेहंदी और तुलसी आपके काले बालों को मजबूत और स्वस्थ बनाने में मदद करते हैं।

खादी ग्रीन ऐप्पल शैम्पू – Khadi Green Apple Shampoo

यदि आप बाल काले करने के लिए शैम्पू और कंडीशनर की जोड़ी की तलाश में हैं, जो समय से पहले सफेद होने वाले बालों से लड़ने में मदद करेगा और एक स्कैल्प को शांत रखेगा, तो खादी ग्रीन ऐप्पल शैम्पू और कंडीशनर आपके लिए एक सही प्रोडक्ट है। जबकि रीठा एक प्राकृतिक क्लींजर है, सेब बालों के विकास में मदद करता है और आंवला समय से पहले सफेद होने से लड़ते हुए बालों को मजबूत बनाता है।

शिकाकाई पाउडर – Shikakai Powder

हमेशा आजमाया हुआ और भरोसेमंद  होता है शिकाकाई पाउडर। यह प्राकृतिक हेयर क्लींजर हमारे काले, घने भारतीय बालों पर वास्तव में प्रभावी साबित हुआ है। हालांकि यह उपयोग करने के लिए थोड़ा मुश्किल है, लेकिन इसके प्रभाव आपके बालों को शिकाकाई पाउडर से धोने में लगने वाले समय और प्रयास के लायक बनाते हैं।

वाओ स्किन साइन्स कोकोनट मिल्क शैम्पू – WOW Skin Science Coconut Milk Shampoo

डीटीएच ब्लॉकर के साथ नारियल के दूध का विशेष मिश्रण वाला यह फॉर्मूला बालों के लिए मजबूती, इलास्टिसिटी, हाइड्रेशन और संतुलन जोड़ने में मदद करता है। इस शैम्पू का शानदार मलाईदार, झागदार, हाइड्रेटिंग मिश्रण आपके बालों को नमीयुक्त, चमकदार और मुलायम महसूस कराने में मदद करता है .इसमें कोई सल्फेट नहीं, कोई पैराबेन नहीं, कोई नमक नहीं और कोई सिलिकॉन नहीं है। बालों को काला करने के लिए यह एक बेहतरीन शैंपू है। 

अवेडा ब्लू मालवा शैम्पू – Aveda Black Malva Shampoo 

अगर आप अपने लिए बाल काले करने का शैम्पू (baal kale karne ka shampoo) तलाश रहे हैं तो इस लिस्ट में अक नाम अवेडा ब्लू मालवा शैम्पू का भी शामिल है। यह शैंम्पू आपको आसानी से ऑनलाइन मिल जाएगा। यह शैम्पू विशेष रूप से काले बालों के लिए तैयार किया गया है। इसे कंडीशनर के साथ प्रयोग किया जाता है, यह बालों को काला करने के लिए वास्तव में एक अच्छा शैम्पू है।

अगर आपको यहां दी गई बाल काले करने का शैम्पू (baal kale karne ka shampoo) की लिस्ट पसंद आई तो इन्हें अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें। 

ये भी पढ़ें 

Herbal Hair Oil in Hindi

आपके बाल भी हैं छोटे तो डी-डे से एक महीने पहले इन तरीकों से करें अपने बालों की केयर

लंबे बाल चाहिए तो अपनाएं ये आसान तरीके

छोटे बाल हैं तो इन हैक्स से पाएं परफेक्ट बन हेयरस्टाइल

23 Feb 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text