home / एंटरटेनमेंट
क्या वाकई में ‘रामायण’ की त्रिजटा हैं आयुष्मान खुराना की सासू मां, खुद ताहिरा ने बताया सच

क्या वाकई में ‘रामायण’ की त्रिजटा हैं आयुष्मान खुराना की सासू मां, खुद ताहिरा ने बताया सच

इन दिनों कोरोना वायरस के आतंक के चलते पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान दूरदर्शन पर  रामानंद सागर की रामायण (Ramayan) का फिर प्रसारण किया जा रहा है। लोग रामायण को पंसद कर रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर से रामायण के किरदार लाइम लाइट में आ गये हैं। सोशल मीडिया पर आए दिन उनकी पर्सनल लाइफ से भी जुड़ी खबरें देखने को मिलती हैं और उनकी चर्चा भी होती है। ऐसे ही एक किरदार ‘त्रिजटा’ (Trijata) राक्षसी  है।
‘त्रिजटा’ को दुनिया की पहली रिपोर्टर बताने वाले लोग उनका नाता बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) से जोड़ रहे हैं। लोग ‘त्रिजटा’ का किरदार निभाने वाली महिला को उनकी सासू मां बताने लगे। जी हां, यहां तक की कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया कि ‘रामायण’ धारावाहिक में आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) की मम्मी अनीता कश्यप ने ही ‘त्रिजटा’ का किरदार निभाया था।

सोशल मीडिया पर ये खबर आग तरह फैलने लगी कि आयुष्मान खुराना और रामायण की ‘त्रिजटा’ के बीच सास और दामाद का रिश्ता है। जैसे ही ये खबर आयुष्मान की पत्नी ताहिरा कश्यप को मिली तो उन्होंने इन खबरों की सच्चाई को सामने लाने का फैसला लिया। ताहिरा ने इस खबर को सिरे से खारिज करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर लोगों को इसकी सच्चाई से रूबरू करवाया।

ताहिरा कश्यप ने अपने सोशल अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उसमें लिखा,  ‘रामायण में अन‍ीता कश्यप (ताहिरा की मां) मेरी मां को लेकर आ रही इस तरह की रिपोर्ट्स में कोई सच्चाई नहीं है। मेरी मां एक श‍िक्षाव‍िद थीं और उनका शो से कोई कनेक्शन नहीं है, कुछ भी ….।’ हालांकि उनके इस ट्वीट के बाद यूजर्स ने उन्हें खबर की सच्चाई बताने के लिए धन्यवाद कहा है।

वहीं दूसरी तरफ  ‘रामायण’ में मुख्य किरदार निभाने वाली सीता यानि कि एक्ट्रेस दीपिका ने भी इन खबरों को एकदम झूठा बताया है। उन्होंने बताया कि  त्रिजटा का किरदार किसी आम औरत ने निभाया था। वो एक्ट्रेस नहीं थीं।

 

बता दें कि ‘त्रिजटा’ एक राक्षसी थी। लेकिन इसके बावजूद उसनें ममता  का भाव कूट-कूट कर भरा था। जब रावण ने सीता का हरण कर उसे अशोक वाटिका में कैद कर दिया था तब त्रिजटा ने ही उसे एक मां की भांति ध्यान रखा था। सीता जी उन्हीं से अपना दुख-सुख बांटा करती थी। इसीलिए त्रिजटा का किरदार भी रामायण के उन अहम किरदारों में से एक हैं जिन्होंने दर्शकों के दिल मे एक अमिट छाप छोड़ी है।
वैसे सोशल मीडिया पर ‘रामायण’ लगातार ट्रेंड कर रहा है। टीआरपी के मामले में यह शो नंबर एक पर है। हालांकि ‘रामायण’ अब समाप्त हो चुका है और अब उत्तर रामायण शुरू कर दिया गया है, जिसमें लव-कुश और सीता का वनवास दिखाया जाएगा। 
19 Apr 2020

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text