home / DIY फैशन
जंपसूट पहनते समय भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां

जंपसूट पहनते समय भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां

जंपसूट किसी भी महिला की वॉरड्रोब का बहुत ही अहम हिस्सा बन गया है। यह फंक्शनल, स्टाइलिश और काफी आरामदायक होता है और साथ ही यह हर तरह की बॉडी टाइप पर बहुत ही अच्छा लगता है लेकिन आपके लिए यह जानना और समझना बहुत ही जरूरी है कि इसे कैसे स्टाइल किया जाना चाहिए। अगर आप यह नहीं डिसाइड कर पा रही हैं कि आपको प्लेन या फिर प्रिंटिड में से कौन सा पहनना चाहिए तो हम यहां आपके लिए कुछ बहुत ही काम की टिप्स लेकर आए हैं।

अपनी वेस्ट को करें हाइलाइट

अगर आप चाहते हैं कि आपका जंपसूट आपके लुक को कॉम्प्लिमेंट करे तो आपको अपनी वेस्टलाइन को हाइलाइट करना चाहिए। इसके लिए आप एक बेल्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं। कुछ जंपसूट ऐसे होते हैं जो आपकी बॉडी को अपने डिजाइन की वजह से छिपा देते हैं। इस वजह से आपको बेल्ट से इसे एक्सेसराइज करना चाहिए। ध्यान रखें कि आपका जंपसूट वेस्टलाइन से फ्लैटरिंग होना चाहिए।

इसे गलत तरीके से पहनने से बचें

अच्छी बात ये है कि आप जंपसूट को पूरे साल पहन सकते हैं। गर्म मैटीरियल और लंबी बाजू वाला जंपसूट आप ठंडे मौसम में पहन सकती हैं। आप गर्मियों में कंटेंप्ररी डिजाइन और शानदार कलर वाले जंपसूट पहन सकती हैं। यहां तक कि ऑफिस के लिए भी जंपसूट बहुत ही अच्छा ऑप्शन होता है। चिक और कैजुअल स्टाइल के लिए आप इसे ब्लेजर और बेल्ट के साथ पेयर कर सकती हैं।

आप चाहें छोटे या फिर बड़े साइज के जंपसूट भी पहन सकती हैं। स्ट्रीटवियर लुक के लिए आप डेनिम जंपसूट को जूतों के पेयर के साथ कंबाइन कर सकती हैं और आप चाहें तो विंटर कोट या फिर डेनिम जैकेटे के साथ भी पेयर कर सकती हैं।

साइज रखता है अहमियत

अपने साइज को समझने के लिए आप अपना टाइम ले सकती हैं। एक जंपसूट जो काफी टाइट हो और जिसमें आपके हिप्स स्कीव्ज हो रहे हैं, उससे ज्यादा असहज और कुछ नहीं हो सकता है। साथ ही अगर ऑल इन वन बहुत छोटा है तो यह बहुत ही जल्दी आपको असहज लग सकता है। इस वजह से याद रखें कि आप जंपसूट ट्राई करते समय खुद को बैक साइड से भी शीशे में जरूर देखें और फिर ऐसे जंपसूट का चुनाव करें जो आपको सही से फिट हो।

गलत कॉम्बिनेशन पहनने से बचें

जब बात जूतों, स्नीकर या बूट की आती है तो आप वर्चुअली कुछ भी खरीद सकती हैं और सभी बहुत ही फैशनेबल भी लगते हैं। अगर आप अपनी फिगर को स्लिम दिखाना चाहती हैं तो पंप्स आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। ध्यान रखें कि आपकी जैकेट का साइज भी बहुत मायने रखचा है। अगर आप फिटिड जैकेट को जंपसूट के साथ पहनती हैं तो आपको फैशनेबल लुक मिलेगा।

स्किनी जंपसूट को कहें ना

अगर आप बहुत पतली हैं तो कम से कम एक बड़े साइज का जंपसूट लें। जंपसूट जो आपके साइज से थोड़ा बड़ा होता है वो आपकी स्लिम बॉडी को फ्लैटर करता है और स्किनी जंपसूट में आप और भी अधिक स्किनी दिख सकती है। अगर आपकी बॉडी स्लिम है तो आपको हमेशा बड़ा साइज ही चुनना चाहिए। लूज कट आपके कर्व्स पर लोगों का ध्यान ले जाएंगे।

26 May 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text