home / रिलेशनशिप
कहीं आप अपने पार्टनर को हल्के में तो नहीं लेते? इन 4 तरीकों से लगाएं पता

कहीं आप अपने पार्टनर को हल्के में तो नहीं लेते? इन 4 तरीकों से लगाएं पता

10 से अधिक मिस कॉल्स, 100 से अधिक ना पढ़े हुए मैसेज और कई सारे झूठे वादे। अगर आप भी अपने रिलेशनशिप में ये सब चीजें कर रहे हैं तो हो सकता है कि आप अपने पार्टनर को हल्के में ले रहे हैं। हां हो सकता है कि आपको इस बात का एहसास ना हो लेकिन ये सही में आपके रिलेशनशिप को काफी हद तक प्रभावित कर सकता है, यहां तक कि हो सकता है कि आपका पार्टनर रिश्ते को खत्म करने का फैसला कर ले।

ऐसे में आप भी इन 4 तरीकों से पता लगा सकते हैं कि आप अपने पार्टनर को हल्के में तो नहीं ले रहे हैं।

आप अपने पार्टनर के लिए समय नहीं निकालते

अगर आपका पार्टनर आपसे अपने लिए समय निकालने के लिए कहता है लेकिन फिर भी आप उनकी बात पर ध्यान नहीं देते हैं और उनके लिए समय नहीं निकालते हैं तो यह प्रूफ है कि आप अपने पार्टनर को अहमियत नहीं दे रहे हैं। ऐसा कई कारणों से हो सकता है, या तो आप बहुत व्यस्त रहते हैं और अपने रिश्ते को समय नहीं दे पाते और या फिर आप समय नहीं देना चाहते हैं। दोनों में से जिस किसी भी कारण से अगर आप ऐसा कर रहे हैं तो इस बात को समझें और अपने पार्टनर के लिए समय निकालना शुरू कर दें।

आप उनके प्लान्स केंसिल कर देते हैं

चाहे ये किसी रोमांटिक डिनर डेट का प्लान हो या फिर शॉपिंग के लिए मॉल जाने का प्लान हो, आप अक्सर ही अपने पार्टनर्स के प्लान को केंसिल कर देते हैं, जो दर्शाता है कि आपके लिए आपका पार्टनर अहमियत नहीं रखता है। इस वजह से हमेशा अपने पार्टनर के फैसले की कद्र करें और उनके साथ बाहर जाएं। उनके साथ समय बिताएं। ऐसा करने से ना केवल आपका रिश्ता मजबूत होगा बल्कि साथ ही आपके पार्टनर को अच्छा भी लगेगा।

आपकी प्रायोरिटी लिस्ट में वो नहीं आते हैं

अगर आपकी प्रायोरिटी लिस्ट फुल है तो इसका मतलब हो सकता है कि आप अपने पार्टनर को हल्के में ले रहे हैं। अगर वह कभी आपसे किसी चीज के लिए शिकायत नहीं करते हैं और आप जैसे भी रहते हैं, उसमें खुश रहते हैं तो ये आपकी जिम्मेदारी है कि आप उन्हें भी खुश रखें। उनके साथ उनकी मुश्किलों और परेशानियों में रहें और ध्यान रखें कि ये प्यार ही है, जिसकी वजह से वो आपके साथ हैं।

आप दूसरों को उनसे अधिक अहमियत देते हैं

अगर आपके लिए आपके पार्टनर की काफी सारी मिसकॉल से जरूरी आपके दोस्त का फोन कॉल है तो हो सकता है कि आप उन्हें अहमियत नहीं दे रहे हैं। हां, जरूरी नहीं है कि हमेशा ऐसा ही हो और इसके पीछे अन्य कारण भी हो सकते हैं। उदाहरण के लिए आपके दोस्त को आपकी मदद चाहिए हो लेकिन अगर ऐसा अक्सर ही होता है तो आपको अपनी ये आदत बदलने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें:

17 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text