Bridal Mehendi

हाथों, पैरों के अलावा यहां भी लगाई जाती है अरेबिक मेहंदी, देखें खूबसूरत डिजाइन

Richa KulshresthaRicha Kulshrestha  |  Feb 8, 2018
हाथों, पैरों के अलावा यहां भी लगाई जाती है अरेबिक मेहंदी, देखें खूबसूरत डिजाइन

अरेबिक मेहंदी डिजाइन्स को मेहंदी के बाकी स्टाइल्स में सबसे खूबसूरत और स्टाइलिश मेहंदी डिजाईन माना जाता है। आजकल के लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन स्टाइल्स में बोल्ड शेडिंग से की गई फिनिशिंग का ट्रेंड बढ़ रहा है जो हाथों और पैरों के अलावा शरीर के दूसरे अनेक हिस्सों में भी लगाई जाने लगी है। अरेबिक मेहंदी डिजाईन पैटर्न्स में आमतौर पर फूल, पत्तियां होती हैं, जिन्हें बारीक और मोटी लाइनों के मेल से बेहद आकर्षक लुक दे दिया जाता है। यहां हम आपको एक वीडियो में यह भी दिखा रहे हैं कि कैसे एक ही कोन की सहायता से आप मेहंदी की मोटी और बारीक लाइन बना सकते हैं और अपने मेहंदी के खूबसूरत डिजाइन को और भी आकर्षक बना सकते हैं।

हाथों की मेहंदी

हाथों पर लगा अरेबिक मेहंदी का यह खूबसूरत डिजाइन किसे पसंद नहीं आएगा। इतने खूबसूरत डिजाइन को तो आप भी अपनी शादी के दिन अपने हाथों पर लगवा सकती हैं। या फिर किसी भी त्योहार पर इस अरेबिक मेहंदी डिजाइन को लगाया जा सकता है। वैलेंटाइन डे पर भी अपने पार्टनर के लिए आप इसे फॉलो कर सकती हैं।

उंगलियों के टिप्स का डिजाइन

अगर आप किसी भी मौके पर ज्यादा भारी मेहंदी नहीं लगाना चाहती हैं तो आप हाथों के पीछे उंगलियों के टिप्स पर इस तरह की सुंदर डिजाइन बना या बनवा सकती हैं। यह आपके हाथों को बेहद खूबसूरत लुक देगी।

पूरी बाहों पर खूबसूरत मेहंदी

अपनी शादी के दिन आप ऐसा भी कर सकती हैं। अरेबिक मेहंदी तो पूरे- पूरे हाथों पर भी लगाई जाती है। आप भी अपने शरीर के कुछ खास हिस्सों पर मेहंदी लगवाकर अपने दूल्हे को खुश कर सकती हैं।

हाथों पर कोहनी तक की मेहंदी

यूं तो अरेबिक मेहंदी ही नहीं, हर तरह की ब्राइडल मेहंदी हाथों पर कोहनी तक लगाई जा सकती है। लेकिन अरेबिक मेहंदी का यह डिजाइन बहुत खूबसूरत और अनोखा है। अगर आप इस तरह की अरेबिक मेहंदी लगाएंगी तो हर कोई कह उठेगा वाह- वाह! 

अपर बैक पर अरेबिक मेहंदी

अरेबिक मेहंदी की खूबसूरती ही यह है कि इसे सिर्फ हाथों पर ही नहीं, बल्कि शरीर के अनेक हिस्सों पर लगाया जाता है।हां, ऐसा प्रयोग ज्यादातर शादी के समय ही ब्राइडल मेहंदी में किया जाता है। अगर आपको भी मेहंदी लगाना पसंद है तो आप भी अपनी शादी के दिन अपने अपर बैक यानि गर्दन के पीछे वाले हिस्से में खूबसूरत मेहंदी डिजाइन बनवा सकती हैं। यह आपके डीप नेक वाले ब्लाउज के साथ बहुत अच्छा लगेगा।

पूरे पैरों पर अरेबिक मेहंदी

अगर आपको वाकई मेहंदी बहुत पसंद है तो इसे पूरे हाथों ही नहीं, बल्कि पूरे पैरों पर भी लगाया जा सकता है। यह खूबसूरत डिजाइन सिर्फ आपके और आपके होने वाले पति के लिए ही होगा जिसे आप अपने अंतरंग पलों में काफी एन्जॉय कर सकते हैं।

कैसे लगाएं खूबसूरत अरेबिक मेहंदी डिजाइन

यहां हम आपको हाथों पर लगाई जाने वाली मेहंदी की डिजाइन बनाते हुए एक वीडियो दिखा रहे हैं। इसमें स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे एक ही कोन की सहायता से आप बारीक और मोटी लाइन सिर्फ प्रेशर देकर बना सकते हैं। यही मोटी और पतली लाइनों को मिलाकर डिजाइन को बेहद आकर्षक बनाया जा सकता है।

इन्हें भी देखें-