एंटरटेनमेंट

अनुष्का शर्मा से सीखें कैसे प्रेग्नेंसी के दौरान रखें अपनी फिटनेस का ख्याल और रहें एक्टिव

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Jan 4, 2021
anushka sharma workout during pregnancy video, workout during pregnancy, anushka sharma pregnancy video,
बॉलीवुड डीवा अनुष्का शर्मा (anushka sharma) के चेहरे पर प्रेग्नेंसी का ग्लो साफ तौर पर नजर आ रहा है। वो अपनी प्रेग्नेंसी को स्टाइल, फैशन और वर्कआउट के साथ खूब एन्जॉय कर रही हैं। अनुष्का की डिलीवरी डेट नजदीक आ रही है। इस दौरान वो अपनी फिटनेस का भी काफी ध्यान रख रही हैं। सोशल मीडिया पर वो आए दिन अपनी कोई न कोई तस्वीर और वीडियो शेयर करती रहती हैं, जिसमें या तो वो कभी वर्कआउट कर रही होती है या कभी पति विराट कोहली के साथ मस्ती करती नजर आती हैं।
वैसे अनुष्का शर्मा की डिलीवरी होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। जब विराट कोहली ने अनुष्का के मां बनने की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी तब उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा था कि हम अपने पहले बच्चे की उम्मीद जनवरी में कर रहे हैं। ऐसे में अनुष्का शर्मा और भी ज्यादा एक्टिव नजर आ रही है। हाल ही में अनुष्का शर्मा ने होने वाली टू बी मॉम्स को फिटनेस (anushka sharma workout during pregnancy) के प्रति प्रेरित करने के लिए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वो ट्रेडमिल पर वो वर्कआउट (workout during pregnancy) करती नजर आ रही हैं। उनके चेहरे पर प्रग्नेंसी का ग्लो साफ देखा जा सकता हैं।

ऐसा पहली बार नहीं है कि अनुष्का ने प्रेगनेंसी के दौरान कोई वर्कआउट वीडियो शेयर किया हो। इससे पहले भी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वो प्रेग्नेंसी में शीर्षासन करती नजर आ रही थी। अनुष्का शर्मा पति विराट की मदद से हुईं सिर के बल खड़ी थी।

उन्होंने इस तस्वीर को शेयर करते हुए फोटो शेयर कर लिखा था, ‘योग मेरी जिंदगी का हिस्सा अनुष्का शर्मा प्रेग्नेंट हैं और खुद को एकदम फिट और फाइन रखने के लिए इस स्थिति में भी योग कर रही हूं।’ रेगुलर चेकअप से ट्रेडमिल पर दौड़ने तक, अनुष्का शर्मा प्रेगनेंसी के दौरान फिटनेस के साथ हेल्थ का भी पूरा ध्यान रख रही हैं। वो वॉक करने भी जाती है और उन्हें कई बार स्पॉट भी किया गया है।

वैसे डॉक्टर्स भी यही कहते हैं कि प्रेगनेंसी के दौरान हो रहे बदलावों में शरीर को एडजस्‍ट करने के लिए हर प्रेग्नेंट वूमन को एक्टिव रहना बहुत जरूरी है। गर्भावस्‍था के दौरान हल्की-फुल्की एक्सरसाइज, वॉक और योग सबसे बेहतर मानी जाती है। प्रेगनेंसी के दिनों में एक्टिव रहने से आपकी एनर्जी बनी रहती है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ प्रेग्नेंसी वो दौर है जिसमें कोई भी महिला रिस्क नहीं ले सकती हैं, इसीलिए अगर आपके डॉक्टर्स ने इस दौरान आपको एक्सरसाइज व वॉक करने के लिए मना किया है, तो अपने शरीर के साथ जबरदस्ती बिल्कुल भी न करें।

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!