home / DIY ब्यूटी
Anushka Sharma Beauty Secrets

अनुष्का शर्मा की तरह फ्लॉलेस स्किन के लिए अपनाएं एक्ट्रेस के ये 2 होममेड फेस पैक

अनुष्का शर्मा इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिनकी स्किन हमेशा फ्लॉलेस और ग्लोइंग दिखती है। एक्ट्रेस ज्यादातर मिनिमल मेकअप में रहना पसंद करती हैं और ऐसे कई मौके होते हैं जब वो बिना मेकअप के नजर आती हैं। अनुष्का के क्लियर, ग्लोइंग स्किन के पीछे हेल्दी लाइफस्टाइल, बैलेंस्ड डाइट और नियमित एक्सरसाइज तो है ही, साथ ही एक्ट्रेस का ये खास होममेड फेस मास्क भी है।

एक्ट्रेस यूज करती हैं नीम फेस पैक

अनुष्का ने अपने हालिया इंटरव्यू में ये बताया था कि वो अपनी स्किन के लिए नीम का पै अनुष्का के इस फेस पैक में नीम, दही, गुलाब जल और दूध शामिल है और ये पैक कील मुहांसों को ठीक करने के साथ-साथ स्किन को क्लीन करने और हर तरह से इंफेक्शन से सुरक्षित रखने के लिए परफेक्ट है। 

साभार- इंस्टाग्राम

घर पर ऐसे बनाए फेस पैक

2 टेबलस्पून नीम के पाउडर ( या ताजा पीसी हुई पत्तियां) में 1 टीस्पून दही, एक टेबलस्पून गुलाब जल और कुछ बूंद दूध के मिलाएं। इस पेस्ट को फेस पर लगाकर सूखने का इंतजार करें। जब पैक हल्का सूखने लगे तो इसे नॉर्मल पानी से धो दें। 

अनुष्का यूज करती हैं बनाना फेस पैक

अनुष्का ने कुछ समय पहले वोग मैगजीन को दिए अपने इंटरव्यू में बताया था कि वो अपनी स्किन को क्लीन रखने के लिए मैश्ड बनाना यूज करना पसंद करती हैं। एक्ट्रेस ने कहा था, बनाना फेस के लिए अच्छे होते हैं और बहुत बढ़िया क्लींजर हैं। 

केले में विटामिन सी की अधिकता होती है और ये एक्ने को नियंत्रित करने से लेकर दाग धब्बे हल्के करने में मदद करते हैं। इसमें एंटी एजिंग के गुण होते हैं और ये स्किन को और सॉफ्ट लुक देते हैं। 

केले का फेस पैक बनाने के लिए इसमें नीम और हल्दी मिलाकर पेस्ट बना कर फेस पर लगा सकते हैं। चाहे तो केले  के साथ हनी मिक्स करके फेस पर लगा सकते हैं या फिर केला और पपीता को साथ में मैश करके फेस पर पैक की तरह लगा सकते हैं।

02 Jun 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text