home / एंटरटेनमेंट
Mahima Chaudhry On Cancer

महिमा चौधरी ने बताई अपनी कैंसर ट्रीटमेंट की इमोशनल जर्नी, अनुपम खेर ने शेयर किया वीडियो 

अनुपम खेर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक्ट्रेस महिमा चौधरी का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक्ट्रेस ने लोगों के साथ अपने ब्रेस्ट कैेंसर के बारे में बात की है। इस लंबे वीडियो में अनुपम महिमा से उनके कैंसर के डायगनॉसिस के बारे में पूछते हैं और उन्हें अब कैसा लग रहा है ये भी पूछते हैं।

साभार- इंस्टाग्राम

महिमा ने कुछ दिनों पहले कीमोथेरपि करवाया है और वीडियो में उनके सिर पर शेव करने के बाद छोटे-छोटे बाल दिख रहे हैं। वीडियो में अपनी जर्नी शेयर करते हुए एक्ट्रेस कई बार इमोशनल भी हुई हैं। 

एक्ट्रेस ने इस वीडियो में बताया है कि कैसे कैंसर के ट्रीटमेंट के दौरान उन्हें काम के लिए लोगों के कॉल आ रहे थे और वो ये भी सोच रही थी कि अब जब उनके बाल नहीं है तो लोग उन्हें क्यों कॉल कर रहे हैं। ऐसे ही ट्रीटमेंट के दौरान जब अनुपम खेर ने उनसे काम के सिलसिले में बात की तो एक्ट्रेस ने बताया कि वो उनसे झूठ नहीं बोल पाई। उन्होंने उन्हें बताया कि वो विग पहनकर सेट पर आएंगी क्योंकि उनका ट्रीटमेंट हो रहा है। ये कहते हुए वो वीडियो में रोने लगी। इसी वीडियो में एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे अनुपम खेर ने उन्हें एंकरेज किया कि विग की जगह उन्हें ऐसे ही आना चाहिए क्योंकि हमें रियल लाइफ हीरो की ज्यादा जरूरत है।

वीडियो में एक्ट्रेस ने ये भी बताया है कि वो अपनी ट्रीटमेंट के दौरान काफी इमोशन रूप से बहुत कमजोर महसूस करती थी, लेकिन एक छोटे से बच्चे से उनकी मुलाकात ने उनका नजरिया बदल दिया। बच्चे ने महिमा से कहा था, अरे आपकी दवा बस इतनी है, मेरी तो इतनी सारी है, लेकिन इसी से ठीक होते हैं। 

साभार- इंस्टाग्राम

अनुपम खेर ने भी ये वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, मैंने महिमा को एक महीने पहले यूएस में फोन किया था अपनी 525वी फिल्म, द सिग्नेचर के लिए। इस बातचीत में पता चला कि वो ब्रेस्ट कैंसर के लिए ट्रीटमेंट करा रही हैं। महिमा का ऐटीट्य़ूड कई महिलाओं को प्रोत्साहन देगा। महिमा मुझे एक आशावादी बुलाती है, लेकिन डियर महिमा, तुम मेरी हीरो हो। अब वो वापस सेट पर है, जो उसकी सही जगह है।

कैसे पता चला महिमा को कैंसर के बारे में 

महिमा चौधरी के इस वीडियो से सिर्फ कैंसर से लड़ने के लिए करेज ही नहीं मिलता है, लेकिन एक्ट्रेस के इस वीडियो से ये भी समझा जा सकता है कि साल में एक बार रुटीन चेकअप कराना कितना जरूरी है। महिमा को ब्रेस्ट कैंसर के कोई लक्षण नहीं थे. लेकिन उनके रूटीन सालाना चेकअप के दौरान उन्हें सलाह दी गई थी कि उन्हें ऑनकोलॉजिस्ट विशेषज्ञ से मिलना चाहिए। एक्ट्रेस ने इस सलाह को नजरअंदाज नहीं किया। पहले उनके ब्रेस्ट के पास प्री कैंसर सेल्स मिले और उन्हें सही तरह से देखने के बाद कैंसर की शुरूआत हो गई ये पता चला। एक्ट्रेस ने ये कहा भी है कि कैंसर जितना जल्दी पता चले वो उतनी जल्दी ट्रीट हो सकता है। वीडियो के अंत में एक्ट्रेस ने कहा है कि अब वो पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं।

09 Jun 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text