home / DIY ब्यूटी
ananya panday

अनन्या पांडे को ब्यूटी केयर के लिए पसंद है ये 4 घरेलू चीजें, इनसे बना सकती हैं सिंपल फेस पैक

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे की स्किन ऑन कैमरा ही नहीं ऑफ कैमरा भी ग्लोइंग नजर आती है। एक्ट्रेस के नो मेकअप लुक्स इस बात के प्रूफ हैं कि वो खूबसूरत, ग्लोइंग स्किन की मालकिन हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि अनन्या अपनी स्किन के लिए कुछ करती नहीं है। अनन्या ने वोग पत्रिका को दिए अपने इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें स्किन के लिए घरेलू नुस्खों में उन्हें एलोवेरा पसंद है। इसके अलावा एक्ट्रेस अपनी इंस्टा स्टोरी पर बता चुकी हैं कि उन्हें दही और हल्दी का फेस पैक भी पसंद है।

एलोवेरा

अनन्या अपने घर के एलोवेरा के पत्तों से जेल निकालकर, उसे मैश कर थोड़ी देर फ्रिज में रखने के बाद अपने बाल और फेस दोनों पर 30 मिनट के लिए लगाना पसंद करती हैं। एक्ट्रेस ने बताया था कि एलोवेरा से बाल बहुत सॉफ्ट और स्किन ग्लो करने लगती है और उन्हें लगता है कि एलोवेरा बाल या स्किन के लिए बहुत अच्छा हैक है।

साभार- इंस्टाग्राम

दही और हल्दी

लॉकडाउन में जब ज्यादातर सेलेब्स या तो अपना कुकिंग स्किल्स या फिटनेस इंस्पिरेशन लोगों के साथ शेयर कर रहे थे, कुछ सेलेब्स अपने ब्यूटी सीक्रेट्स भी फैन्स के साथ शेयर कर रहे थे। अनन्या पांडे ने भी अपनी इंस्टा स्टोरी पर अपनी मम्मी से मिली ब्यूटी रेसिपी के बारे में बताया था। एक्ट्रेस ने लिखा था, जिन लोगों ने मुझसे पूछा था उन्हें बता दूं ये दही और हल्दी से बनी होममेड मास्क है जिसे बनाने के लिए एक टीस्पून हल्दी, एक टीस्पून हनी और एक टेबल स्पून दही मिक्स करें। इसे 15 मिनट से ज्यादा न लगाएं। 

फेस पैक में यूज करें एलोवेरा, दही, हल्दी और हनी 

1. एलोवेरा, हल्दी और हनी 

2 टेबलस्पून एलोवेरा जेल ( रेडीमेड या घर पर निकाला हुआ जेल) में 2 टेबलस्पून हनी और एक टेबलस्पून दही मिक्स करें और इसे फेस पर 20 मिनट तक लगा कर रखें। 20 मिन

 बाद नॉर्मल पानी से धो दें। 

एलोवेरा और हनी स्किन को एंटी एजिंग साइन्स से बचाते हैं और स्किन को सॉफ्ट सपल बनाते हैं। हल्दी सन बर्न के बचाव के साथ स्किन को टोन करती है।

2. दही, एलोवेरा और हनी

एक टेबल स्पून दही में एक टीस्पून एलोवेरा और बराबर मात्रा में हल्दी मिलाएं। इसे फेस पर 10 मिनट तक लगा कर रखें। ये पैक स्किन के सूजन को कम करता है और स्किन को रिलैक्स लुक के साथ ग्लो भी देता है।

21 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text