एंटरटेनमेंट

‘अबॉर्शन पर पूरी तरह रोक’ कानून पर नाराज हैं अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली, कही ये बात

Archana ChaturvediArchana Chaturvedi  |  Jan 29, 2021
अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली, Navya Naveli Nanda, Ban on Abortion In Poland
अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda) का एक सोशल मीडिया पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में पोलैंड के एक कानून (Ban on Abortion In Poland) के विरोध में उन्होंने अपनी नाराजगी जताई है। पहले नव्या का सोशल मीडिया अकाउंट प्राइवेट था लेकिन हाल ही में उन्होंने अकाउंट को पब्लिक कर दिया है, जिसकी वजह से उनकी हर एक्टिविटी नजर आती रहती है। जब नव्या नवेली नंदा ने पोलैंड में अबॉर्शन पर लगभग पूरी तरह से बैन लगाए जाने की खबर पर रिएक्शन दिया तो हर तरफ उनके ही चर्चे होने लगे।
आपको बता दें कि हाल ही में पोलैंड की सर्वोच्च अदालत ने देश में गर्भपात कराने को गैर-कानूनी करार दिया है। लेकिन देश गर्भपात पर रोक के इस नये कानून के खिलाफ है और इसे हटाने की मांग कर रहा है। दरअसल, पोलैंड की सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में यह कहा था कि कोई भी महिला अपनी इच्छा से गर्भपात नहीं करा सकती है। इस कानून के तहत केवल रेप पीड़िता को ही गर्भपात कराने की छूट मिल सकती है।
नव्या नवेली ने इसी खबर से काफी परेशान हैं। उन्होंने अपनी तकलीफ अपने पोस्ट के जरिये जाहिर की है। अबॉर्शन पर पूरी तरह से बैन लगने वाली खबर का नव्या नवेली ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है, ‘बेहद दुखद।’

नव्या को भी लगता है कि गर्भपात पर पूरी तरह से बैन लगाना बेहद गलत है। अगर किसी महिला के भ्रूण में किसी भी तरह की दिक्कत होती है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा? हालांकि सिर्फ नव्या ही नहीं तमाम लोग इस तनाशाही कानून के विरोध में अपनी आवाज उठा रहे हैं।
आपको बता दें, कोर्ट ने अपने फैसले में कहा, ‘जिस बच्चे का जन्म नहीं हुआ है वो भी मनुष्य है।’ यही वजह है कि पोलैंड के संविधान के तहत संरक्षण मिलना चाहिए, जो जीवन के अधिकार की बात करता है। कोर्ट ने कहा है कि देश में अबॉर्शन को अनुमति तभी दी जा सकती है, जब गर्भ रेप के चलते ठहरा हो या फिर बच्चे के जन्म की स्थिति में मां की जान को खतरा हो।
जब से नव्या नवेला का इंस्टाग्राम अकाउंट पब्लिक हुआ है तब से वो काफी एक्टिव नजर आ रही है। तभी तो बीते दिनों उन्होंने एक पोस्ट किया, जिसमें वे अपने बचपन के दोस्तों के साथ नजर आ रही हैं। उनकी ये फोटो काफी वायरल हो रही है। इस फोटो में नव्या के अलावा अनन्या पांडे, सुहाना खान और शनाया कपूर भी है। उन्होंने अपनी बचपन और वर्तमान दोनों की ही तस्वीरें एक साथ शेयर की है।
वैसे नव्या नवेली की फैन फॉलोइंग कुछ खास कम नहीं है। उनके बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही फैन पेज इंस्टाग्राम पर बने हुए हैं। उनकी फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। फैंस अब बस इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि नव्या बॉलीवुड में कब एंट्री करेंगी।

POPxo की सलाह: MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!