home / एंटरटेनमेंट
Bigg Boss Winners along with Prize Money list, Bigg Boss Winners, Bigg Boss Prize Money

ये हैं Bigg Boss सीजन 1 से 14 तक के विनर्स, जानिए किसको कितनी मिली थी प्राइज मनी

टीवी का सबसे विवादित और पॉपुलर रियालिटी शो बिग बॉस हर साल अपने नये तेवर के साथ दर्शकों का मनोरंजन करता है। हर बार कोई एक सदस्य का बिग बॉस का विनर बनता है उसे ट्रॉफी के साथ अच्छी-खासी प्राइज मनी भी मिलती है। लेकिन हर साल विनर के लिए अलग-अलग प्राइज मनी रखी जाती है। कभी विनिंग अमाउंट की रकम करोड़ तक पहुंच जाती है तो कभी लाखों तक की रहती है। ये स्पॉन्सर और शो की टीआरपी पर निर्भर करती है। हर साल फैंस इस बात को जानने के लिए उत्सुक होते हैं कि पिछले बिग बॉस के विनर्स को कितनी प्राइज मनी (bigg boss winner prize money) मिली थी? इस बार ज्यादा थी कि कम थी? इन सभी सवालों के जवाब हमारे पास है।

बिग बॉस के विनर्स और उनकी प्राइज मनी All Season Bigg Boss Winners along with Prize Money list in Hindi

यहां हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं वो लिस्ट, जिसमें आपको पता चलेगा कि बिग बॉस सीजन 1 से लेकर सीजन 14 तक के विनर्स को कब और कितनी प्राइज मनी (bigg boss winner prize money) मिली थी। तो आइए एक नजर डालते हैं बिग बॉस के सभी सीजन के विजेताओं और उनकी प्राइज मनी पर –

बिग बॉस सीजन 1 – राहुल रॉय

बिग बॉस के पहले सीजन के विनर थे आशिकी फेम एक्टर राहुल रॉय। इस पहले सीजन में कुल 15 हाउसमेट्स ने पार्टिसिपेट किया था। उस समय 2007 में राहुल रॉय को बिग बॉस जीतने पर 1 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली थी। उस समय शो के होस्ट अरशद वारसी थे।

बिग बॉस सीजन 2 – आशुतोष कौशिक 

बिग बॉस के दूसरे सीजन के विनर आशुतोष कौशिक रहे थे। इस सीजन में राजा चौधरी रनर अप रहे थे। आशुतोष कौशिक को बिग बॉस जीतने पर 1 करोड़ रुपये की ही प्राइज मनी मिली थी। इस सीजन को एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था।

https://hindi.popxo.com/article/secrets-of-bigg-boss-house-in-hindi

बिग बॉस सीजन 3 – बिंदू दारा सिंह

बिग बॉस की तीसरा सीजन काफी यादगार रहा क्योंकि इस सीजन में विनर ने प्राइज मनी के साथ एक चमचमाती कार भी इनाम में जीती थी। बिग बॉस सीजन 3 के विनर रहे बिंदू दारा सिंह को 1 करोड़ रुपये की प्राइज मनी के साथ एक लग्जरी कार भी मिली थी। बिग बॉस के इस सीजन को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया था।

बिग बॉस सीजन 4 – श्वेता तिवारी

बिग बॉस के सीजन 4 से दौर शुरू हुआ टीवी की फेमस बहुओं के विनर बनेगा। जी हां, बिग बॉस सीजन 4 में टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी विनर बनीं और उन्हें भी 1 करोड़ रुपये की धनराशि इनाम के तौर पर मिली। इस सीजन को सलमान खान ने होस्ट किया था।

बिग बॉस सीजन 5 – जूही परमार

बिग बॉस के 5वें सीजन की विनर एक्ट्रेस जूही परमार ने ट्रॉफी और 1 करोड़ प्राइज मनी जीती थी। उस सीजन को सलमान खान और संजय दत्त दोनों ने मिलकर होस्ट किया था। 

https://hindi.popxo.com/article/couples-made-in-bigg-boss-house-celebrity-list-in-hindi

बिग बॉस सीजन 6 – उर्वशी ढोलकिया

बिग बॉस के छठे सीजन से प्राइज मनी में गिरावट आ गई। बिग बॉस सीजन 6 के विनर रहीं उर्वशी ढोलकिया को 50 लाख का विनिंग अमाउंट मिला। इस सीजन को भी सलमान खान ने ही होस्ट किया था।

बिग बॉस सीजन 7 – गौहर खान

बिग बॉस का सीजन 7 कई मायनों में काफी दिलचस्प रहा। इस सीजन की विनर बनीं गौहर खान को भी 50 लाख रुपये की प्राइज मनी मिली थी। इस सीजन को भी सलमान खान ने ही होस्ट किया था।

बिग बॉस सीजन 8 – गौतम गुलाटी

बिग बॉस का सीजन 8 टीवी एक्टर गौतम गुलाटी के नाम रहा। उन्हें प्राइज मनी के तौर 50 लाख रुपये इनाम में मिले थे। 

बिग बॉस सीजन 9 – प्रिंस नरूला

रियालिटी शो के बादशाह प्रिंस नरूला ने रोडीज़ एक्स 2, स्प्लिट्सविला 8 के बाद बिग बॉस सीजन 9 के विनर का खिताब अपने नाम किया। उस सीजन में प्रिंस को 35 लाख रुपये की प्राइज मनी मिली थी। जो बिग बॉस के अब तक के सीजन में सबसे कम प्राइज मनी रही है।

https://hindi.popxo.com/article/rakhi-sawant-share-pic-of-mother-asked-fans-to-pray-for-her-in-hindi-943478

बिग बॉस सीजन 10 – मनवीर गुर्जर

बिग बॉस सीजन 10 का विजेता कोई सेलिब्रिटी नहीं बल्कि नोएडा शहर का एक कॉमनर मनवीर गुर्जर बना। सीजन 10 में मनवीर को 40 लाख रुपये की विनिंग अमाउंट मिला था।

बिग बॉस सीजन 11 – शिल्पा शिंदे

बिग बॉस सीजन 11 को टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने जीता था। उस समय उन्हें 44 लाख रुपये की प्राइज मनी मिली थी। हिना खान फर्स्ट रनरअप और विकास गुप्ता सेकेंड रनर अप बने थे।

बिग बॉस सीजन 12 – दीपिका कक्कड़ 

बिग बॉस सीजन 12 को टीवी की बहू दीपिका कक्कड़ ने जीता था। पूर्व क्रिकेटर श्रीसंथ इस बार के शो के रनर अप रहे थे। दीपिका कक्कड़ को 30 लाख रुपये कैश प्राइज में मिले थे।  पूर्व क्रिकेटर श्रीसंथ इस बार के शो के रनर अप रहे थे।

https://hindi.popxo.com/article/hina-khan-vacation-outfit-ideas-in-hindi

बिग बॉस सीजन 13 – सिद्धार्थ शुक्ला

बिग बॉस का सीजन 13 काफी ऐतिहासिक रहा है। पहले घर में सदस्यों की संख्या बढ़ी फिर शो को दो हफ्ते के लिए आगे बढ़ा दिया गाया और उसके बाद शो की प्राइज मनी भी 50 लाख से बढ़ाकर 1 करोड़ कर दी गई। बिग बॉस सीजन 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला को 1 करोड़ रुपये की धनराशि इनाम में मिली।

बिग बॉस सीजन 14 – रुबीना दिलैक

बिग बॉस सीजन 14 की विनर बनीं रुबीना दिलैक को ट्रॉफी के साथ 36 लाख रुपये की धनराशि इनाम में मिली। पहले घर में सदस्यों की संख्या बढ़ी फिर शो को तीन-चार हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दिया गाया और उसके बाद शो की प्राइज मनी भी 50 लाख से घटकर 36 लाख रह गईं। क्योंकि फाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए राखी सावंत ने विनर की प्राइज मनी से 14 लाख का बलिदान दे दिया था।

https://hindi.popxo.com/article/bollywood-actress-beauty-secrets-in-hindi

POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!

24 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text