home / एंटरटेनमेंट
alia bhatt

आलिया भट्ट को पसंद है लोगों का उन्हें डम्ब कहना, यंग गर्ल्स को इंटेलिजेंस पर दिया ये यूजफुल मेसेज

आलिया भट्ट इस वक्त इंडस्ट्री में उस वक्त मुकाम पर हैं जहां उनकी एक्टिंग और फिल्मों से किसी भी कंटेम्पररी एक्ट्रेस की तुलना करना मुश्किल नजर आता है। हालांकि जब आलिया ने अपने करियर की शुरूआत की थी तो सोशल मीडिया पर उन्हें डम्ब, अनइंटेलिजेंट जैसे खिताब मिले थे और उनपर कई मीम भी बनाए जाते थे। 

हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस के एक प्लैटफॉर्म पर आलिया से जब इस बारे में बातचीत की गई कि कैसे पिछले एक दशक में वो और उनका नाम एक ब्रांड की तरह उभरा है एक्ट्रेस ने कुछ ऐसा कहा जो यंग गर्ल्स के लिए नोट करने वाली बात है। आलिया ने कहा कि इस बात से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग उन्हें कम बुद्धिमान समझते हैं क्योंकि वो अपना काम, अपनी कला को बहुत अच्छे से जानती हैं।

आलिया ने कहा, मैं बहुत ईमानदारी से कहूंगी कि मुझे बहुत खुशी होती  है कि लोग मुझे कम बुद्धिमान या डम्ब कहते हैं। ये मैं सही मायने में कह रही हूं क्योंकि सबसे पहले तो ये लोग बहुत मीम बनाते हैं जो कि पॉपुलैरिटी को बढ़ावा देता है और दूसरा आपको मेरी फिल्में भी अच्छी लग रही हैं। तो भले ही लोग सोच रहे हैं कि मैं डम्ब हूं, लेकिन फिर भी मैं फिल्मों का हिस्सा हूं जो ये दिखाता है कि मैं जरूर मूवी बिजनेस के अंदर कुछ ऐसा कर रही हूं जो सही है। मेरे पास दूसरी चीजें नहीं हो सकती हैं। 

साभार- इंस्टाग्राम

इसी बात को आगे बढ़ाते हुए आलिया ने गंभीरता से ये भी कहा कि हमें यंग और क्रिएटिव लोगों को ये समझने देना चाहिए कि उनके लिए नॉलेज क्या है। एक्ट्रेस ने कहा, मुझे लगता है मैं ये मेसेज यंग गर्ल्स को देना चाहती हूं कि वो इंटेलिजेंस, जेनरल नॉलेज और किताबी ज्ञान, इंटेलिजेंस नहीं है। वो इंटेलिजेंस सिर्फ एक स्तर है, लेकिन दुनिया में सर्वाइव करने के लिए आपमें कुछ इमोशनल इंटेलिजेंस जरूर होना चाहिए। यही इंटेलिजेंस का सबसे ऊंचा फॉर्म है क्योंकि ये आपको डिसीजन लेने में मदद करता है। इसलिए मैं किताबों पर भरोसा कम करती हूं और ये बात मैं बहुत जोर से बोल सकती हूं। 

आलिया भट्ट इन दिनों अपनी फिल्म डार्लिंग्स को प्रमोट कर रही हैं और ये फिल्म 5 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी। शेफाली शाह, विजय वर्मा और रोशन मैथ्यू और खुद आलिया स्टारर ये फिल्म एक्ट्रेस के प्रोडक्शन हाउस एटरनल सनशाइन प्रोडक्शन्स की पहली फिल्म है।

02 Aug 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text