एंटरटेनमेंट

सैनिटरी नैपकिन के जीएसटी फ्री होने पर पैडमैन और ट्विंकल खन्ना ने जताई खुशी

Deepali PorwalDeepali Porwal  |  Jul 23, 2018
सैनिटरी नैपकिन के जीएसटी फ्री होने पर पैडमैन और ट्विंकल खन्ना ने जताई खुशी

अक्षय कुमार ने सैनिटरी पैड को टैक्स फ्री किए जाने पर जीएसटी काउंसिल (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) का आभार जताया है। महिलाओं के लिए उठाए गए इस कदम से ‘पैडमैन’ अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना भी बेहद खुश हैं।

अक्षय की आंखों में आंसू

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ से देश में सोशल मीडिया पैडमैन चैलेंज की शुरुआत हुई थी। उनकी यह फिल्म माहवारी के दौरान बरती जाने वाली स्वच्छता पर आधारित थी, जिसके लिए पैड के इस्तेमाल पर जोर डाला गया था। इस फिल्म के रिलीज होने के बाद अक्षय कुमार, ट्विंकल खन्ना समेत कई बड़ी हस्तियों व संगठनों ने सैनिटरी पैड पर टैक्स से छूट की मांग की थी, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं पैड का इस्तेमाल कर सकें। हाल ही में सरकार ने सैनिटरी पैड को जीएसटी के दायरे से हटा दिया है, जिसकी खबर सुनकर अक्षय कुमार की आंखों में आंसू आ गए।

पैडमैन ने जताया आभार

अक्षय कुमार ने सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम पर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘इस खबर से आंखों में खुशी के आंसू आ गए हैं। पीरियड्स के दौरान स्वच्छता की जरूरत को समझने और सैनिटरी पैड को टैक्स फ्री करने के लिए धन्यवाद। मुझे भरोसा है कि देश की करोड़ों महिलाएं चुप रहकर भी आपका शुक्रिया अदा कर रही हैं।’ फरवरी में रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ रियल लाइफ पैडमैन अरुणांचलम मुरगनाथन की ज़िंदगी पर आधारित थी।

मिसेज़ फनी बोन्स ने भी जाहिर की खुशी

अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना, जो कि मिसेज फनी बोन्स के तौर पर भी मशहूर हैं, ने भी सरकार के इस फैसले का खुशी से स्वागत किया है। ट्विंकल खन्ना ने सोशल मीडिया पर इस खबर को शेयर करते हुए लिखा, ‘जब मैंने सैनिटरी पैड पर लगे जीएसटी को लेकर सवाल उठाए थे तो कुछ लोग मेरे पीछे पड़ गए थे। आखिरकार इस मुद्दे पर सकारात्मक नतीजे देखकर मुझे खुशी हुई।’ गौरतलब है कि फिल्म ‘पैडमैन’ ट्विंकल खन्ना का ही आइडिया थी। अक्षय और ट्विंकल के सोशल मीडिया पैडमैन चैलेंज को बॉलीवुड के जाने- माने सेलिब्रिटीज का सहयोग मिला था।

सैनिटरी पैड पर पहले 12 प्रतिशत जीएसटी लगता था पर सरकार के नए फैसले के बाद से उसे जीरो करते हुए जीएसटी के दायरे से ही बाहर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें :

‘पैडमैन’ अक्षय कुमार बदलेंगे सिनेमा के मायने

सोनाली बेंद्रे से मिलने पहुंचे बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार

छोटे नवाब तैमूर अली खान की प्ले डेट का वायरल वीडियो