home / एंटरटेनमेंट
सुपर डांसर 4 पर वापसी के बाद अब शिल्पा शेट्टी ने बताया कैसे रख रही हैं खुद को पॉजिटिव और बैलेंस्ड

सुपर डांसर 4 पर वापसी के बाद अब शिल्पा शेट्टी ने बताया कैसे रख रही हैं खुद को पॉजिटिव और बैलेंस्ड

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ अभी भी तहकीकात जारी है और इसी बीच शिल्पा ने सुपर डांसर 4 के सेट पर वापसी की है। शिल्पा, लगभग 3 हफ्तों के ब्रेक के बाद शो के सेट पर वापस लौटी हैं। बीते वीकेंड पर शिल्पा शेट्टी, अनुराग बसु और कॉरियोग्राफर गीता कपूर के साथ शो को जज करते हुए दिखाई दी थीं। नियमित रूप से नकारत्मक विचारों से घिरे रहने के बाद भी शिल्पा सकारात्मक रहने की कोशिश कर रही हैं और हाल ही में उन्होंने इसके बारे में विस्तार से बात की है। 

दरअसल, शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम पर योग करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने एक नोट भी लिखा है, खुद ही खुद के सिपाही बनें, खुद को इतना मजबूत बनाएं रखें कि आप अपने आप को जिंदगी में हमेशा सकारात्मक रख सकें। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि योग उन्हें कैसे सकारात्मक रखता है। उन्होंने लिखा, अपने जीवन के उतार-चढ़ाव पर मैं केवल योग को ही अपना सबसे अच्छा साथी मानती हूं। ये मुझे सकारात्मक, फोकस और बैलेंस्ड रखने में मदद करता है। 

योग के साथ अपने दिन को शुरू कर रहे हैं तो आपको वीरभद्रासन, मलासन और गतिशील हिप ओपनिंग आसन जरूर करना चाहिए। इन आसन को करने से आप दिन पर एनर्जेटिक महसूस करते हैं। वीरभद्रसान, आपकी जांघ, काल्व, एंकल, हाथों और कंधों के साथ-साथ बैक मसल को मजबूत बनाता है और साथ ही आपके बॉडी पोश्चर, फोकस, बैलेंस, स्टेबिलिटी और सर्कुलेशन और रेस्पिरेशन को भी बेहतर करता है। वहीं मलासन, आपके हिप्स को खोलता हैं, एंकल, बैक और गले को स्ट्रेच करता है। साथ ही ये आपके पाचन स्वास्थ्य के लिए भी बहुत ही अच्छा होता है। डायनैमिक हिप ओपनर आपके हिप्स को खोलता है और लॉवर बैक और हिप में टाइटनेस को कम करता है। 

गौरतलब है कि शिल्पा शेट्टी, सुपर डांसर 4 के सेट पर लौटने के बाद अंशिका की परफॉर्मेंस देख कर काफी इमोशनल हो गईं थी और रो पड़ी थीं। इसके बाद उन्होंने बताया कि महिलाओं को किस तरह से अपने अधिकारों और अपने पति के बाद खुद के व्यक्तित्व के लिए परेशान होना पड़ता है। 

महिलाओं के बारे में बात करते हुए शिल्पा ने कहा, मैं झांसी की रानी के बारे में जब भी सुनती हूं मुझे लगता है कि समाज का चेहरा दिखता है। क्योंकि आज भी औरत को अपने हक के लिए अपने पति के बाद लड़ाई लड़नी पड़ती है। उन्हें अपने अस्तित्व के लिए और अपने बच्चों के लिए लड़ना पड़ता है। ये कहानी हम महिलाओं को लड़ने की ताकत देती हैं। झांसी की रानी सही में सुपरवूमन थीं।  

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

24 Aug 2021

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text