home / एंटरटेनमेंट
actress who faced thin shaming

पतले होने के लिए इन एक्ट्रेस को कभी न कभी लाइफ में झेलनी पड़ी है बॉडी शेमिंग

बॉलीवुड एक्टर्स को कई बार अपने लुक्स और फिगर को लेकर लोगों की बातें सुननी पड़ती हैं और सोशल मीडिया के जमाने में नेगेटिव कमेंट्स और ट्रोलिंग बहुत कॉमन हो चुकी है। सोशल मीडिया पर बॉडी शेमिंग करने वालों को तो एक्ट्रेस अक्सर आड़े हाथों लेते रहती हैं, लेकिन कुछ सेलेब्स ऐसे हैं जिन्हें लाइफ में कभी न कभी रियल वर्ल्ड में भी लोगों ने बहुत पतला होने के लिए बॉडी शेम किया है। 

एरिका फर्नांडीस

साभार- इंस्टाग्राम

टीवी की सबसे सफल और डिजायरेबल एक्ट्रेस में शामिल एरिका फर्नांडीस ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में ये माना है कि लोग उन्हें आज भी पतले होने के लिए शेम करने की कोशिश करते हैं। इस इंटरव्यू में एरिका ने ये भी बताया है कि उन्हें कुछ प्रोजेक्ट से इसलिए हाथ धोने पड़े क्योंकि वो अपना वजन नहीं बढ़ा पा रही थी। एक्ट्रेस ने बताया कि एक प्रोजेक्ट से उन्हें कुछ दिन की शूटिंग के बाद .ये कहकर निकाल दिया गया था कि वो बहुत पतली हैं।

अनन्या पांडे

साभार- इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने भी अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि बड़े होते हुए लोग उन्हें फ्लैट स्क्रीन, लड़के जैसी बोलते थे और उस उम्र में ये बातें अच्छी नहीं लगती थी क्योंकि उसी समय आप अपने आत्मविश्वास को बना रहे होते हैं। आप खुद को प्यार करना सीख रहे होते हैं और कोई आपको नीचे गिराने की कोशिश करने लगता है और आप खुद पर डाउट करने लगते हैं।

अथिया शेट्टी

साभार- इंस्टाग्राम

अथिया शेट्टी ने भी अपने एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया है कि बचपन में और टीनएज के दिनों में उन्हें अपनी हाइट और पतले होने की वजह से बहुत कुछ सुनना पड़ता था और इस वजह से वो कॉन्फिडेंट नहीं रहती थी। इसी इंटरव्यू में अथिया ने कहा था कि लोगों को समझना चाहिए कि हर किसी की बॉडी एक जैसी नहीं होती है और जितना बुरा फैट शेमिंग होता है उतना ही नकारात्मक स्किनी शेमिंग भी होता है।

दीपिका पादुकोण, कृति सेनन, सोनम कपूर और लीजा हेडन समेत कई एक्ट्रेस को फ्लैट से लेकर टूथ पिक जैसे कमेंट्स हैंडल करने पड़े हैं। दीपिका पादुकोण की तो एक पत्रिका के लिए किए गए फोटोशूट की तस्वीर को नेटीजन ने बहुत दुबली दिखने के लिए खूब ट्रोल किया था। हालांकि जैसा कि अथिया शेट्टी ने कहा है लोगों को ये समझना चाहिए कि थिन शेमिंग का असर भी वैसा ही होता है जैसे कि फैट शेमिंग का होता है।

14 Jul 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text