home / एंटरटेनमेंट
आमिर खान ने लिया एक्टिंग से ब्रेक, जानिए आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

आमिर खान ने लिया एक्टिंग से ब्रेक, जानिए आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला

अपने जीवन के आखिरी 35 साल काम पर केंद्रित करने के बाद, बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने कहा कि अब समय आ गया है कि वह फिल्मों में अपने करियर के बजाय अपने परिवार को प्राथमिकता देने के लिए कुछ समय निकालें। यही वजह है कि उन्होंने एक बहुत बड़ा फैसला लिया है जिसे जानकर सभी हैरान हो गये।

दरअसल, आमिर खान ने हाल ही में दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे। यहां उनका लुक बिल्कुल बदला हुआ था। कार्यक्रम में आमिर ने यह कहकर सबको चौंका दिया कि वह एक्टिंग से कुछ समय के लिए ब्रेक ले रहे हैं। वह ब्रेक लेकर फैमिली और बच्चों के साथ वक्त बिताना चाहते हैं।

चैंपियंस में भी नहीं करेंगे एक्टिंग

कुछ समय पहले ऐसी खबरें आई थीं कि आमिर खान स्पेनिश फिल्म ‘चैंपियंस’ का हिंदी रीमेक बना रहे हैं, जिसमें वह एक्टिंग भी करेंगे। लेकिन अब आमिर ने इस प्रोजेक्ट के लिए भी मना कर दिया है। बल्कि अब उन्हें इस फिल्म के लिए कोई दूसरा एक्टर रिप्लेस करेगा।

आमिर ने इसलिए लिया ये फैसला

आमिर खान ने कहा, ‘जब मैं एक एक्टिंग कर रहा होता हूं तो फिल्म में इस कदर खो जाता हूं कि मेरी जिंदगी में और कुछ होता ही नहीं है। ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बाद मैं ‘चैंपियंस’ का रीमेक करना चाहता था। यह एक कमाल की स्क्रिप्ट है। यह एक सुंदर कहानी है। यह दिल को छू लेने वाली और प्यारी फिल्म है। लेकिन मुझे लगता है कि मैं एक ब्रेक लेना चाहता हूं। मैं अपने परिवार के साथ रहना चाहता हूं। मैं अपनी मां और अपने बच्चों के साथ रहना चाहता हूं। मुझे लगता है कि मैं 35 साल से काम कर रहा हूं। मैंने अपने काम पर ही फोकस किया है। मुझे लगता है कि यह मेरे करीबी लोगों के लिए उचित नहीं है। यह मेरे लिए भी कई मायनों में उचित नहीं है। मैं इस समय को अलग तरीके से जिंदगी का अनुभव करने के लिए निकालने की योजना बना रहा हूं।’

इस तरह रखेंगे काम जारी

वह प्रोड्यूसर के तौर पर सक्रिय  रहेंगे। उनके प्रोडक्शन की अगली फिल्म ‘चैम्पियंस‘ आने वाली है। आमिर ने आगे कहा, ‘मैं उस भूमिका को करने के लिए अब दूसरे एक्टर्स को अप्रोच करूंगा। मैं वह नहीं करने वाला हूं। उम्मीद है सब अच्छा होगा। मैं अपनी जिंदगी के उस पड़ाव पर हूं जहां पर मैं रिलेशनशिप को एंजॉय करना चाहता हूं। यही सबसे अच्छा तरीका है।’

इस वजह से भी निराश हैं आमिर

दरअसल, आमिर खान कुछ महीने पहले रिलीज हुई ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आए थे। इस फिल्म के जरिए आमिर ने बतौर एक्टर चार साल बाद स्क्रीन पर वापसी की थी। पर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी। लोगों ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट की मांग उठानी शुरू कर दी थी। इसकी वजह से फिल्म अपना बजट का औसत भी नहीं निकाल पाई। आमिर फिल्म के इस रिस्पांस से काफी निराश हुए।

15 Nov 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text