home / ब्यूटी
कैटरीना कैफ से आप भी ले सकती हैं ये 7 ब्यूटी टिप्स

कैटरीना कैफ से आप भी ले सकती हैं ये 7 ब्यूटी टिप्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ बिना मेकअप या फिर मेकअप के साथ हमेशा ही शानदार लगती हैं। यह फैक्ट है। एक्ट्रेस हमेशा अपनी डाइट, फिटनेस और ब्यूटी रिजीम का बहुत ही ध्यान रखती हैं। वह अपनी लाइफस्टाइल को हेल्दी रखती हैं और इसका उनके पर्सोना पर भी असर दिखाई देता है। इस वजह से हम यहां आपके लिए कैटरीना के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स लेकर आए हैं, जिन्हें आप आसानी से फॉलो कर सकते हैं और उनकी जैसी स्किन पा सकते हैं।

आइस थेरेपी

कैटरीना एक आइस थेरेपी फॉलो करती हैं, जिसे jamsu कहते हैं। इसमें आपको अपने चेहरे को रोज सुबह बर्फ के बाउल में डालना होता है। ठंडे पानी की इस रेमेडी से आपकी डल स्किन तुरंत रिचार्ज हो जाती है और पफी फेस भी हट जाता है। ठंडा पानी चेहरे के ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है और स्किन के लार्ज पोर्स को टाइटन करता है और स्किन के टेक्स्चर को दूर करता है। आप चाहें तो आइस क्यूब को सॉफ्ट कॉटन कपड़े में बांध कर भी चेहरे पर रब कर सकती हैं।

ढेर सारा पानी पिएं

कैटरीना कैफ की इस फ्लॉलेस ब्यूटी का राज ढेर सारा पानी भी है। वह दिनभर में काफी सारा पानी पीती हैं। पानी, बॉडी से टॉक्सिन्स को हटाने में मदद करता है और स्किन को नैचुरली हाइड्रेटिड रखता है। इस वजह से आपको भी दिन में 10 से 12 गिलास पानी पीना चाहिए और अगर आपको पानी पीना याद नहीं करता है तो आप अपने फोन पर इसके लिए रिमाइंडर भी लगा कर रख सकती हैं।

वर्कआउट

इसमें कोई रहस्य नहीं है कि कैटरीना कैफ एक फिटनेस फ्रीक हैं। वह हमेशा अपने फिजिकल वर्कआउट का ध्यान रखती हैं और अहमियत देती हैं। जब आप एक्सरसाइज करते हैं तो आपकी बॉडी एंड्रोफिन रिलीज करती है, जिससे आपको एनर्जेटिक महसूस होता है और स्किन भी हेल्दी रहती है। कैटरीना के वर्कआउट वीडियो उनके फैंस को काफी इंस्पायर करते हैं।

योग और मेडिटेशन

कैटरीना कैफ योग और मेडिटेशन रूटीन को भी फॉलो करती हैं। वह हमेशा कार्डियो और योग वर्कआउट को बैलेंस करती हैं। वहीं मेडिटेशन उनके माइंड को शांत रहने और काम पर फॉकस करने में मदद करती है।

हेल्दी खाना

कैटरीना कैफ हेल्दी खाना और घर का बना खाना खाना पसंद करती हैं। वह डाइटिंग में विश्वास नहीं करती हैं और इस वजह से वह हमेशा स्वस्थ खाने पर भरोसा करती हैं। अपने खाने के बीच में वह हेल्दी स्नैक्स, ड्राई फ्रूट्स और शेक्स आदि खाती पीती हैं।

नैचुरल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

स्किन, बॉडी और हेयर केयर के लिए कैटरीना कैफ नैचुरल और केमिकल फ्री प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। यहां क कि वह इस बात का भी ध्यान रखती हैं कि वह अपने बालों में हफ्ते में कम से कम 2 बार हेयर ऑयल लगाएं और वह अपने हेयर स्पा सेशन को भी बहुत पसंद करती हैं।

नो मेकअप ऑफ स्क्रीन लुक

शोबिज में होने का मतलब है कि एक्ट्रेस को जरूरत है कि वो एक तरह कीक दिखाई दें और इसमें उनके लिए मेकअप लगाना भी जरूरी होता है और कई बार उन्हें बहुत अधिक देर के लिए भी मेकअप लगाए रखना पड़ता है। लेकिन जब कैटरीना शूटिंग नहीं कर रही होती हैं तब वह अपने मेकअप को हमेशा मिनिमल रखती हैं।

30 Aug 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text