home / रिलेशनशिप
6 बॉडी लैंग्वेज जो बताती हैं कि वो हैं आपकी ओर हैं बहुत आकर्षित

6 बॉडी लैंग्वेज जो बताती हैं कि वो हैं आपकी ओर हैं बहुत आकर्षित

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि आप पूरी रात अपनी क्रश के बारे में सोचते रहे हों और इस वजह से सो ना पाए हों। आप सोच रहे हों कि क्या वो भी आपके बारे में वैसा ही सोचते हैं, जैसा आप उनके बारे में सोचते हैं? या फिर अगर वो आपके बारे में नहीं सोचते हैं तो क्या आप उसे लेकर अपसेट हो जाते हैं? या आप सोचते हैं कि वो भी आपको सीक्रेटली पसंद करते हैं कि नहीं? इस वजह से ऐसे में सबसे मुश्किल चीज यही होती है कि सामने वाला इंसान आपसे प्यार करता है कि नहीं? लोग हमेशा अपनी फीलिंग्स के बारे में खुलकर बात नहीं करते हैं या फिर अपने ख्यालों और भावनाओं को पूरी तरह से सच नहीं बोलते हैं, खासतौर पर तब जब वो नेचर में रोमांटिक होते हैं। हालांकि, आपके एक्शन हमेशा ही आपके शब्दों से ज्यादा बोलते हैं और इस वजह से हम यहां आपको ऐसी बॉडी लैंग्वेज के बारे में बताने वाले हैं, जो आपके शब्दों से ज्यादा बयां करती हैं।

अपने बालों को फिक्स करते रहना

अगर वो बार-बार अपने बालों को फिक्स करते हैं तो हो सकता है कि वो आपकी अटेंशन पाने की कोशिश कर रहे हैं और वो ऐसा इसलिए भी करते हैं ताकि आप उनकी ओर देखें। यह बॉडी लैंग्वेज सही में बताती हैं कि आपके लिए उनके दिल में कुछ सॉफ्ट स्पॉट है।

आइब्रो उचका लेना

अगर आपसे बात करते वक्त वो अपनी आंखे बड़ी कर लेते हैं या फिर बार-बार अपनी आइब्रो को ऊपर उचकाते हैं तो ये बताती हैं कि उन्हें सही में आप में काफी दिलचस्पी है और वो आपकी बातों को ध्यान से सुनते हैं। यहां तक कि अगर वो थके हुए भी होते हैं लेकिन फिर भी वो आपकी बातों को बहुत ही ध्यान से सुनते हैं तो इसका मतलब है कि वो आपको बहुत ज्यादा पसंद करते हैं या फिर आपकी ओर आकर्षित हैं।

एक्स्ट्रा आई कॉन्टेक्ट करना

अगर कोई पुरुष आपकी ओर आकर्षित होता है तो वो बार-बार आपके साथ आई कॉन्टेक्ट करने की कोशिश करता है। यह आई कॉन्टेक्ट आमतौर पर सामान्य आई कॉन्टेक्ट से ज्यादा होता है और इस वजह से ये बार-बार क्यूरियस गेज बनाता है। इसका मतलब ये भी हो सकता है कि वह सेक्शुअली आप में दिलचस्पी रखते हैं। वहीं यह क्लोज और प्रोलॉन्ग्ड कॉन्टेक्ट दर्शाता है कि वो आपकी ओर आकर्षित हैं।

आपके साथ चलना

अगर वो आपके साथ चलते हैं तो इसका मतलब है कि वो आपके आस-पास रहना पसंद करते हैं और वो आपके आस-पास रहना चाहते हैं। हमें यह आभास होता है कि हम किसी को पीछे कर रहे हैं, जैसे कि हम टिक नहीं सकते या किसी और के नेतृत्व में चल रहे हैं। हालांकि, अगर वो आपके साथ चल रहे हैं तो इसका मतलब है कि वो आपको गार्ड करना चाहते हैं और इसका मतलब है कि वो आपको पसंद हैं।

फ्लेक्सिंग मसल

वो आपको पसंद करते हैं अगर वो हमेशा आपको अपनी मसल या फिर चेस्ट दिखाने का मौका ढूंढ लेते हैं। यह बहुत ही अच्छा उदाहरण है जब वो अपनी शर्ट की स्लीव आपको अपनी मसल दिखाने के लिए ऊपर करते हैं। उन्हें इसका एहसास नहीं होता कि वो चाहते हैं कि आप उन्हें माचो मैन की तरह देखें।

आपको हंसाता है

महिलाओं को वो पुरुष बहुत पसंद होते हैं जो उन्हें हंसाते हैं। साथ ही अगर आप किसी के साथ बोन्ड करना चाहते हैं तो यह बेस्ट तरीका है। यह बहुत ही अच्छा साइन है कि वो आपके साथ फ्लर्ट कर रहा है या फिर मजाक कर रहा है और क्योंकि हंसने से डोपामिन रिलीज होता है तो इसका मतलब है कि अगर वो आपकी ओर ज्यादा आकर्षित हैं तो लवो आपको ज्यादा हंसाते हैं।

हालांकि, अगर कोई आपको पसंद करता है लेकिन नहीं चाहता है कि आपको उनकी फीलिंग के बारे में पता चले तो वो अजीब तरह से पेश आते हैं।

28 Jun 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text