लाइफस्टाइल

भांग पीने के बाद हुए होली हैंगओवर को खत्म करने के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स

Megha SharmaMegha Sharma  |  Mar 26, 2021
भांग पीने के बाद हुए होली हैंगओवर को खत्म करने के लिए फॉलो करें ये 5 टिप्स
होली (Holi) रंगों का त्योहार है और इसे देशभर में बहुत ही उत्साह और धूमधाम से मनाया जाता है। भारतीयों को त्योहारों का हिस्सा बना बहुत पसंद है। दरअसल, ये उन्हें एक खास फीलिंग देता है और इस वजह से सभी लोग धूमधाम से त्योहारों को मनाते हैं। वैसे तो रंगों का त्योहार होली, कलर खेलते हुए मनाया जाता है लेकिन इसके अलावा खाना-पीना भी इस त्योहार का अहम हिस्सा है। इन्हीं में से एक होली पर भांग पीना है। हालांकि, भांग (Bhang) के कुछ गिलास पीने के बाद ही आपको डीहाइड्रेटेड या फिर एग्जॉस्ट महसूस हो सकता है।
दरअसल, भांग एक प्रकार की प्राचीन ड्रिंक है, जिसे हैवी मील के साथ पिया जाता है। मुख्य रूप से भांग को होली के मौके पर पिया जाता है और लोग इसे पीना काफी पसंद करते हैं। बता दें, इस साल 29 मार्च को होली (Holi Quotes in Hindi) का त्योहार मनाया जा रहा है और हर साल की तरह इस साल भी लोग रंग खेलते हुए या फिर भांग पीते हुए इसे सेलिब्रेट करते हैं। हालांकि, कोविड की स्थिति को देखते हुए लोगों को सावधानी के साथ इस त्योहार को मनाने की सलाह दी गई है। तो अगर आप भी इस होली पर भांग पीने का प्लान कर रहे हैं तो इसके हैंगओवर को खत्म करने के लिए ये टिप्स आपके बहुत काम आएंगी।

भांग का हैंगओवर उतारने के लिए टिप्स – 5 Tips to Get Rid of Bhang Hangover after Holi in Hindi

Tips to get rid of Bhang Hangover in Hindi

हर्बल टी

हर्बल टी पीने से आपकी बॉडी डिटॉक्सिफाई होती है। साथ ही ये आपको आराम दिलाती है और दिमाग पर हुए भांग के असर को कम करने में मदद करती है। ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स या फिर किसी अन्य हर्बल टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट भांग के हैंगओवर को कम करने में मदद करते हैं।

नींबू पानी

नींबू में विटामिन सी होता है और इस वजह से हैंगओवर को खत्म करने के लिए ये बहुत उपयोगी है। ये भांग के हैंगओवर को कम करता है। ऐसे में यदि आप नींबू पानी पीते हैं तो इससे आप हाइड्रेट रहते हैं। साथ ही आपकी थकावट भी दूर होती है। 

तरल पदार्थों से बॉडी को करें हाइड्रेट

हाइड्रेट रहने के लिए जरूरी है कि आप बहुत अधिक जूस या पानी पीएं क्योंकि भांग पीने के कारण आपकी बॉडी डीहाइड्रेट हो जाती है। साथ ही पानी की कमी के कारण सिर में दर्द आदि की समस्या भी हो सकती है। इस वजह से आपको जूस और पानी पीना चाहिए। 

नींद

यदि कोई टिप काम नहीं आ रही है तो आपको सोना चाहिए। आपका शरीर थक जाता है और इस वजह से आपको आराम करना चाहिए। सोने से आपका सिर दर्द ठीक हो जाता है। साथ ही इससे आपको फ्रश भी महसूस होगा।

हॉट शॉवर

हॉट शॉवर हैंगओवर भगाने के लिए बेस्ट है। इसके लिए आपको केवल गर्म पानी से नहाता है। साथ ही आप चाहें तो आराम पहुंचाने वाला म्यूजिक सुन सकते हैं और सभी टॉक्सिन से खुद को बचा सकते हैं।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!