home / Nail Art
एक्रिलिक नेल्स कराने का कर रही हैं प्लान तो जान लें ये 5 बातें

एक्रिलिक नेल्स कराने का कर रही हैं प्लान तो जान लें ये 5 बातें

डिजिटल ऐरा में ट्रेंड्स बहुत ही तेजी से बदलते हैं और ट्रेंड्स को फॉलो करना अच्छा भी होता है लेकिन उससे पहले आपको उन ट्रेंड्स के बारे में सारी जरूरी जानकारी जरूर ले लेनी चाहिए। दरअसल, आज के वक्त में एक्रिलिक नेल्स (Acrylic Nails) बहुत बड़ा फैशन ट्रेंड (Fashion Trend) बना हुआ है और सभी लड़कियां इस ट्रेंड को फॉलो कर रही हैं। हालांकि, कई लड़किया एक्रिलिक नेल्स लुक के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर रही हैं और बोल्ड कलर, पैटर्न, शेप और साइज को भी ट्राई कर रही हैं। वहीं कुछ अन्य अपने लुक को मिनिमल और मोनोक्रोमैटिक रखना ही पसंद कर रही हैं।
इसमें कोई दोराय नहीं है कि एक्रिलिक नेल्स बहुत ही खूबसूरत लगते हैं लेकिन उससे पहले जरूरी है कि आप इस फैशन ट्रेंड के बारे में कुछ अहम बाते जान लें। भले ही आपको ड्रमैटिक लुक चाहिए हो या फिर इसे सटल रखना हो, आपको एक ही तरह का प्रोसीजर फॉलो करना होता है और हो सकता है कि पहली बार में आपको ये कंफर्टेबल ना लगे।
इस वजह से एक्रिलिक नेल कराने से पहले आपको इन 5 बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए।

एक्रिलिक नेल्स कराने से पहले इन बातों का रखें ध्यान- 5 Things to Keep in Mind Before Getting Acrylic Nails Done in Hindi

Things to keep in mind before getting acrylic nails done in hindi

शुरुआत में आपको लग सकता है असुविधाजनक

अपनी पहली सिटिंग के दौरान आपको थोड़ा सा दर्द हो सकता है या फिर हो सकता है कि आपके हाथों में लगभग 2 दिनों तक दर्द हो या फिर आपको असुविधाजनक महसूस हो। आपका मैनिक्योरिस्ट आपके कंफर्ट के अनुसार ही नेल्स की लंबाई का सुझाव देगा।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/valentines-day-romantic-message-in-hindi

इन्हें करना होता है मेंटेन

एक्रिलिक नेल्स कराना कोई आसान काम नहीं है। आपको हर कुछ समय बाद इनको मेंटेन कराना पड़ता है। कई बार आपके नाखून के अंदर मॉइश्चराइजर जा सकता है, जिससे आपको फंगस या फिर इंफेक्शन हो सकता है। इस वजह से ध्यान रखें कि आप हमेशा उन्हें साफ करें और साथ ही इन्हें स्वस्थ रखने के लिए मॉइश्चराइजिंग ऑयल का इस्तेमाल करें।

https://hindi.popxo.com/article/natural-home-made-hair-conditioner-recipe-in-hindi

लॉन्ग टर्म के लिए नहीं हैं एक्रिलिक नेल्स

एक बार आप अपने एक्रिलिक नेल्स करवा लें तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप उन्हें उम्रभर रख सकती हैं। आप जब चाहें तो उन्हें हटवा सकती हैं। कई महिलाएं किसी खास मौके के लिए ही एक्रिलिक नेल्स करवाती हैं। इस वजह से आप भी अपनी पसंद या जरूरत के मुताबिक उन्हें कुछ समय बाद हटवा सकती हैं।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/chane-khane-ke-fayde-in-hindi

कुछ काम करने में हो सकती है मुश्किल

एक्रिलिक नेल्स बहुत ही फैशनेबल और टेम्पटिंग लगते हैं लेकिन कई बार वो आपको कुछ काम करने में दिक्कत दे सकते हैं। साथ ही ये आपके लिए चीजों को मुश्किल बना सकते हैं, जैसे कि कार खोलना, कॉन्टैक्ट लेंस लगाना या फिर फूड आइटम को पिक करना आदि।

https://hindi.popxo.com/article/nikki-tamboli-and-rakhi-sawant-first-two-bigg-boss-14-finalist-in-hindi-942182

टाइम से रिमूव करवा लें नेल्स

इन्हें हटवाने के लिए बहुत वक्त तक इंतजार ना करें क्योंकि हो सकता है कि ये उस बीच में टूट जाएं। साथ ही ये आपको नेचुरल नेल को नुकसान पहुंचा सकते हैं। साथ ही मैनीक्योर ना करवा कर अपने नाखूनों को नजरअंदाज ना करें नहीं तो आपके नेल्स को बहुत अधिक नुकसान पहुंच सकता है।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!
12 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text