Make Up Trends and Ideas

परफेक्ट ब्लर्ड लिप लुक (Blurred Lips Look) पाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

Megha SharmaMegha Sharma  |  Oct 6, 2020
परफेक्ट ब्लर्ड लिप लुक (Blurred Lips Look) पाने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स
हम सभी को रोज़ सुबह लिपस्टिक लगाना इतना अच्छा लगता था लेकिन फिर इस महामारी के कारण हम सभी अपने घरों में बंद हो गए। इस वजह से शायद आप सब भी मेरी तरह इस महामारी को कोस रहे होंगे और कोसे भी क्यों ना। अपने फैशन स्टाइल को बनाए रखने और नए ट्रेंड को ट्राई करने के लिए हम इतना वक्त लगाते हैं और ऐसे में घर में बंद होने की वजह से हम कुछ नया ट्राी भी नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि हमें कहीं जाने की ज़रूरत नहीं है।
लेकिन अब लोग एक बार फिर से ट्रेंड स्टाइल फॉलो करने लगे हैं और घर पर बैठे हुए फैशन वीडियो बनाने लगे हैं और इस वजह से आप भी फिर से ये स्टाइल्स और ट्रेंड्स को ट्राई कर सकती हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर इन दिनों ब्लर्ड लिप्स (Blurred Lips) लुक काफी ट्रेंड कर रहा है और अगर आप फैशन ट्रेंड्स फॉलो करती हैं और इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहती हैं तो आपको भी इस ट्रेंड के बारे में ज़रूर पता होगा। 

ब्लर्ड लिप्स लुक क्या है? – What is Blurred Lips Look in Hindi?

ब्लर्ड लिप्स लुक (Blurred Lips Look) कोरियन पॉपसिकल लिप्स से इंस्पायर्ड है। वैसे ही, जैसे जब आप पॉपसिकल खाते हैं तो आपके लिप्स के अंदर का हिस्सा थोड़ा सा डार्क हो जाता है, जब्कि बाकी का हिस्सा सामान्य रहता है। और यह लुक बहुत ही आसान है। साथ ही इस लुक को ट्राई करने के लिए आपको बहुत अधिक वक्त देने की ज़रूरत नहीं है। तो इन आसान स्टेप्स को फॉलो करें और आसानी से पाएं ब्लर्ड लिप लुक।

स्क्रब

सबसे पहले आप अपने होठों को अच्छे से स्क्रब (Scrub) कर लें। इससे आपके लिप्स सॉफ्ट और प्लंपी हो जाएंगे और ब्लर्ड लिप्स लुक काफी अच्छा लगेगा। एक कटोरी में थोड़ी सी कॉफी, दूध और चीनी मिला लें और इससे 3 से 4 मिनट तक अपने लिप्स को स्क्रब करें। इसके बाद गर्म पानी से धो लें। ना केवल आपके लिप्स इससे प्लंपर होंगे बल्कि पिंक और स्मूथ भी लगेंगे।

लिपस्टिक लगाएं

अगले स्टेप पर बढ़ें और लिप्स को लाइन्ड कर लेने के बाद न्यूड लिपस्टिक लगाएं, अपने लाइनर के शेड से एक शेड लाइट लगाएं। इससे आपके लिप्स की शेप बनी रहेगी और ये ज्यादा अच्छे लगेंगे।

अब अंदर की ओर लिपस्टिक लगाएं

एक बार आप न्यूड लिपस्टिक (Lipstick) लगा लें तो कोई डार्क शेड लें और इसे अपने होठों के अंदर की तरफ लगाएं। अब अपने लिप्स को प्रेस करें और उंगली की मदद से कलर को स्मज करने की कोशिश करें।

आखिरी स्टेप

ज़रूरत से अधिक कलर को डैब करने के लिए उंगली का इस्तेमाल करें। इसके बाद लिप ग्लॉस लगाएं और मेकअप फिक्सर की मदद से इसे फिक्स कर लें। प्रिकोशन के तौर पर हम आपको सलाह देंगे कि आप अपना कंसीलर अपने साथ ही रखें। अगर आपको लगे कि लिपस्टिक हट रही है तो थोड़ा सा कंसीलर लें और आउटर एजेस पर इसे लगा लें और फिर अंदर की तरफ लिपस्टिक लगा कर लिप्स को प्रेस कर लें।