Advertisement

ब्यूटी

ये 5 साइन्स बताते हैं कि आपको है हेयरकट कराने की जरूरत

Megha SharmaMegha Sharma  |  Nov 16, 2021
ये 5 साइन्स बताते हैं कि आपको है हेयरकट कराने की जरूरत

Advertisement

क्या आप हेयरकट लेने की सोच रही हैं? लेकिन आप इसके लिए सही समय तय नहीं कर पा रही हैं? लेकिन परेशान ना हों क्योंकि इसमें आप अकेले नहीं है। हम सभी अपने हेयरकट को लेकर कंफ्यूज रहते हैं। इस कंफ्यूजन को दर करने के लिए हम आपके लिए कुछ ऐसे साइंस लाए हैं, जो बताते हैं कि कब हेयरकट कराने का सही समय है।

स्प्लिट एंड्स

हर कोई जानता है कि स्प्लिट एंड्स क्या होते हैं और ये अच्छे नहीं लगते हैं। ऐसे में अगर आप स्प्लिट एंड्स नोटिस करने लग गए हैं तो ये बताते हैं कि आपको हेयरकट की जरूरत है। ऐसा इसलिए क्योंकि स्प्लिट एंड्स आपके बालों की अनयुजुअल ग्रोथ दिखाते हैं, जो हानिकारक होते हैं और साथ ही फिर बाल बढ़ना भी रुक जाते हैं।

ऐसे में अगर आप लंबे बाल चाहते हैं तो आपको स्प्लिट एंड्स को कटवा लेना चाहिए ताकि आपके बाल दोबारा से बढ़ना शुरू हो जाएं।

फ्लैट रूट्स

अगर आपकी फ्लैट रूट्स हैं, तो इसका मतलब है कि आपको हेयरकट की जरूरत है। फ्लैट रूट्स बताते हैं कि आपको अपने बालों का अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। इस वजह से स्टेप कट या फिर लेयर कट आपके बालों को अधिक वॉल्यूम देते हैं। 

आपके कर्ल्स का बाउंस और शाइन खो गया

अगर आपके बाल कर्ली हैं तो आपके बालों की नैचुरल शाइन और बाउंस  जरूर रहना चाहिए। हालांकि, यदि आपके बालों की शाइन चली गई है और बाल डैमेज दिखने लगे हैं तो आपको तुरंत ही हेयरकट लेने की जरूरत है। साथ ही अगर आपके बालों का नैचुरल बाउंस खो गया है तो ये बताता है कि आपके बाल अस्वस्थ है और आपको अपने बालों को शेप में लाने की जरूरत है।

नहीं लगते आकर्षक

आप चाहे कुछ भी कर लें या कितनी भी कोशिश कर लें, लेकिन आपके बाल अभी भी आकर्षक नहीं दिखते हैं और फिर से अपनी चमक नहीं लौटती हैं, तो इसका मतलब है कि यह बहुत लंबा हो गया है कि आपने अपने बालों के पास कैंची छोड़ दी है। अपने बालों की चमक और लुक पाने के लिए जल्द से जल्द बाल कटवाएं।

सूखे और रेशेदार सिरे

यदि आपके बाल रूखे  हैं, तो यह एक निश्चित संकेत है कि आपको जल्द से जल्द बाल कटवाने की आवश्यकता है। यह उपेक्षा का संकेत भी हो सकता है। हालांकि, बहुत सारे प्रोडक्ट्स और केयर के बाद भी आपके बाल पहले जैसे ही दिखते हैं, तो आप जानते हैं कि इसके पीछे क्या कारण है और आपको क्या करने की जरूरत है। तो अब बिना ज्यादा सोचे समझे बाल कटवा लें।

यह भी पढ़ें:
#POPxoReviews: यकीन मानिए, ये तीन नेल किट्स किसी भी मूड और इवेंट के लिए हैं एकदम परफेक्ट
सर्दियों के लिए सबसे अच्छा बॉडी लोशन कौन सा है
#POPxoReviews: कलरफुल आईज के लिए ट्राई करें ये मिनी आईशैडो किट, सिर्फ Rs 299 में खरीदें

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।