Wedding Planning

शादी के लिए वेंडर्स को हायर करते वक्त भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां

Megha SharmaMegha Sharma  |  Mar 5, 2021
शादी के लिए वेंडर्स को हायर करते वक्त भूलकर भी ना करें ये 5 गलतियां
तो क्या आपने अपनी शादी की तैयारी शुरू कर दी है। वैसे हो सकता है कि शुरुआत में आपको ये सब थोड़ा मुश्किल लगे लेकिन जैसे जैसे आप अपनी चेकलिस्ट को टिक करते जाएंगे तो आपका काम आसान हो जाएगा। हालांकि, शादी की तैयारी करते वक्त सबसे जरूरी काम शादी (Wedding) के लिए सही वेंडर्स को हायर करना होता है।
ऐसे में वेंडर्स का चुनाव करते वक्त आप कई बार गलती कर सकते हैं। हालांकि, अपने डे को सही बनाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप सही लोगों को काम  में खुद को परेशान होने से बचा सकें।
दें। ऐसे में गलतियों से बचने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए और आपकी इस परेशानी को आसान करने के लिए हम बताने वाले हैं कि आपको वेंडर्स (Vendors) का चुनाव करते वक्त कौन सी 5 गलतियां नहीं करनी चाहिए।

शादी के लिए वेंडर हायर करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान – 5 Mistakes You Should Avoid While Hiring Vendors for Wedding in Hindi

5 Mistakes to Avoid while Planning for Wedding in Hindi

बजट को ना बढ़ाएं

अपनी शादी के लिए आपने जो बजट तय किया है, उसी पर अड़े रहें। इस वजह से वेंडर से अपने बजट की बात करते वक्त अच्छे या फिर बहुत अच्छे वेंडर को हायर करने के चक्कर में बजट को ना बढ़ाएं। इसकी बजाए वेंडर से अपना बजट डिस्कस करें और उसके बाद ही कोई फैसला लें।

कभी भी कुछ बहुत जल्दी नहीं होता

अगर आपने किसी वेडिंग वेंडर का काम देखा है, या फिर आपने किसी वेंडर को हायर करने का मन बना लिया है तो कभी भी ये ना सोंचे कि आप उन्हें बहुत जल्दी बुक कर रहे हैं। ऐसे में आपको अपनी दिल की बात सुननी चाहिए और उन्हें तुरंत बुक कर लेना चाहिए ताकि आप बाद

दूसरों की बातों में ना आएं

हो सकता है कि आपके दोस्तों के पास बहुत ही अच्छे सुझाव हों आपके लिए और वो आपको आपकी शादी के लिए अच्छे वेंडर के बारे में बताना चाहते हों। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ये आपकी शादी है और इस वजह से आप खुद ही अपने फैसले लें और दूसरों की बातों में ना आएं।

चीप वेंडर को चुनने से बचें

यदि आपके पास वेडिंग वेंडर की लिस्ट है तो किसी भी सबसे अधिक चीप वेंडर को ना चुनें। हो सकता है कि ऐसा करते हुए आप किसी अच्छे वेंडर को खो दें और इस वजह से दूसरे वेंडर्स को भी चेक करें।

एक ही बार में सबको बुक ना करें

हम जानते हैं कि आप खुद को परेशानी में फंसने से बचाना चाहते हैं और वेंडर बुक करने के हेक्टिक काम को जल्द से जल्द खत्म करना चाहते हैं। लेकिन सभी वेंडर को एक साथ बुक करने से बचें क्योंकि ऐसा करने से आप कंफ्यूज हो सकते हैं और गलत फैसले ले सकते हैं। इस वजह से एक-एक करके वेंडर को फाइनल करें।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शानदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!