home / लाइफस्टाइल
मेमोरी को शार्प करने के लिए आपको भी खानी चाहिए ये 5 चीजें

मेमोरी को शार्प करने के लिए आपको भी खानी चाहिए ये 5 चीजें

बदलते हुए मौसम के साथ कई लोग बीमार हो जाते हैं या फिर अगर आपका स्लीपिंग पैटर्न सही नहीं है इस वजह से आपको अपने फूड हैबिट और वर्कआउट सेशन पर भी नजर रखनी चाहिए। साथ ही अपनी कॉग्निटिव और साइकॉलोजिकल हेल्थ को ध्यान में रखते हुए आपको ब्रेन डेवलप्मेंट पर भी ध्यान देना चाहिए।

ऐसे में अगर आप अपनी मेमोरी को बूस्ट करने के लिए हेल्दी फूड आइटम्स की तलाश में हैं तो हम यहां आपके लिए कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स लेकर आए हैं। 

ब्लूबेरी

ब्लूबेरी में काफी अधिक मात्रा में फाइबर होता है। इस वजह से बहुत ही अच्छे इम्यूनिटी बूस्टर होते हैं और साथ ही ये आपकी मेमोरी को भी बूस्ट करते हैं। ब्लूबेरी ग्लूटन फ्री होता है और आपकी मेमोरी को शार्प करने में मदद करता है।

पंप्किन सीड्स

पंप्किन सीड्स एक बहुत ही अच्छा सुपरफूड है जिसमें काफी अधिक मात्रा में प्रोटीन और फाइबर है। ये मिनरल्स बहुत ही पावरफुल होते हैं और आपकी सोचने की क्षमता को बढ़ाते हैं। पंप्किन सीड्स बहुत ही अच्छे स्ट्रेस बस्टर भी होते हैं और इस वजह से ये मेमोरी के लिए बहुत ही अच्छे मंचिंग स्नैक्स हैं।

डार्क चॉकलेट

डार्क चॉकलेट एक बहुत ही अच्छी चीज है। यह एक ऐसा फूड आइटम है, जो स्ट्रेस कम करने में मदद करता है और साथ ही ये डिप्रेशन को दूर करने में मदद करता है और मेमोरी शार्प करने में भी मदद करता है। डार्क चॉकलेट स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा होता है और इस वजह से यह लाइफ सेवर है।

कॉफी

कॉफी भी ऐसी ही एक ड्रिंक है, जो आपकी मेमोरी को शार्प करती है। यह एक ड्रग की तरह है, जो दिमाग के काम करने के तरीके पर असर डालता है। मानों या मानों कैफीन कई तरह से स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है।

अखरोट

अगर आप अपनी ध्यान लगाने की क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं तो आपके लिए अखरोट बेस्ट ऑप्शन है। रोजाना अखरोट खाने से आपकी मेमोरी और कॉग्निटिव हेल्थ बेहतर होती है। यह इंफ्लामेशन होने से भी बचाती है। अब आप भी केवल अखरोट खाकर खुद को स्मार्ट बना सकते हैं।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा का ख्याल।

08 Nov 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text