home / DIY ब्यूटी
आप भी इन 5 आसान स्टेप्स में घर पर ही बना सकती हैं अपनी पसंद का कलरफुल Eyeliner

आप भी इन 5 आसान स्टेप्स में घर पर ही बना सकती हैं अपनी पसंद का कलरफुल Eyeliner

आई मेकअप आपके पूरे मेकअप लुक को चेंज कर देता है। यहां तक कि अगर आप केवल आईलाइनर या फिर काजल लगाते हैं तो भी इससे आपका अपीयरेंस बदल जाता है। हालांकि, अधिकतर महिलाएं केवल ब्लैक आइलाइनर लगाना ही पसंद करती हैं लेकिन कभी कभी उनका भी अपने लाइनर के साथ एक्सपेरिमेंट करने का मन करता है। तो अगर आप भी अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो घर पर ही कलरफुल आइलाइनर बना सकती हैं।

कलरफुल आइलाइनर बनाने के लिए आपको चाहिए

कलरफुल आइलाइनर को घर पर बनाने के लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत है लेकिन ये सभी चीजें आपको आसानी से अपने ही घर पर मिल जाएंगी या फिर आपके पास की मार्केट में मिल सकती हैं। आपको इसके लिए निम्न चीजें चाहिए-

  • एक छोटी डिब्बी
  • आइशैडो
  • पानी
  • आइलाइनर ब्रश
  • कॉटन

कैसे बनाएं कलरफुल आइलाइनर

अगर आप भी कलरफुल आइलाइनर बनाना चाहते हैं तो आपको ये आसान स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

कलर का चुनाव करें

सबसे पहला स्टेप ये है कि आप आइशैडो पैलेट में से अपने फेवरिट कलर का चुनाव कर लें। आप इसके लिए अपनी पसंद के किसी भी कलर का चुनाव कर सकती हैं। अगर आपको मेट लाइनर चाहिए तो आपको पाउडर आइशैडो, जिसकी मेट फिनिशिंग हो उसका चुनाव करना चाहिए। वहीं दूसरी ओर अगर आपको ग्लिटर आइलाइनर चाहिए तो आपको शिमरी पाउडर आइशैडो का इस्तेमाल करना चाहिए।

कंटेनर का इस्तेमाल करें

एक बार आप आइशैडो को चूज कर लें तो फिर आपको आइलाइनर को रखने के लिए कंटेनर का भी चुनाव कर लेना चाहिए। इसका इस्तेमाल करने से पहले इसे सैनिटाइज कर लें। इसके बाद इस कंटेनर में अपने आइशैडो पाउडर को डालें।

पानी मिलाएं

एक बार कंटेनर में पाउडर डाल लेने के बाद आपको पानी की कुछ बूंदे मिलानी चाहिए जो इसे पेस्ट में बदल दें ताकि आप इसका लिक्विड लाइनर के रूप में इस्तेमाल कर सकें। आप चाहें तो पानी की जगह आई ड्रोप भी डाल सकती हैं क्योंकि रिफ्रेशिंग आई ड्रोप आपकी आंखों के लिए भी फायदेमंद हो सकती है।

ब्रश का इस्तेमाल करें

एक बार आप पानी मिला लें तो इसे मिक्स करने के लिए पतले आइलाइनर ब्रश का इस्तेमाल करें। इसे तब तक मिक्स करते रहें, जब तक यह एकदम स्मूथ नहीं हो जाता है।

आई प्राइमर/ फेस प्राइमर

एक बार मिक्सचर तैयार हो जाए तो आपको इसमें फेस प्राइमर या फिर आई प्राइमर को डालना चाहिए और मिक्स करना चाहिए। प्राइमर को मिलाने से आपका आई लाइनर अधिक वक्त तक टिका रहेगा और इसे लगाना भी आसान होगा। अब आपका कलरफुल लाइनर इस्तेमाल के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यह DIY तकनीक एक नए कलरफुल लाइनर को खरीदने से ज्यादा ससती है और अगर आप इसे कभी कभी इस्तेमाल करते हैं तो भी आप इसे घर पर ही बना सकते हैं। इन टिप्स की मदद से आप किसी भी कलर का आइलाइनर घर पर ही बना सकती हैं।

24 Aug 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text