home / ब्यूटी
5 DIY हेयर केयर रूटीन जिन्हें, सारा अली खान, राधिका आप्टे, जाह्नवी कपूर भी करती हैं फॉलो

5 DIY हेयर केयर रूटीन जिन्हें, सारा अली खान, राधिका आप्टे, जाह्नवी कपूर भी करती हैं फॉलो

DIY हेयर केयर रूटीन्स हमेशा से ही सेलेब्स के ब्यूटी रूटीन का हिस्सा रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड सेलेब्स अपने बालों की स्टाइलिंग पर कितना समय लगाते हैं और इसके लिए कितने सारे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन फिर भी बालों की देखभाल के लिए सभी सेलेब्स DIY रूटीन्स को फॉलो करती हैं। इस वजह से हम आपके लिए इस लेख में सारा अली खान, करीना कपूर खान और जाह्नवी कपूर जैसे सेलेब्स के DIY हेयर केयर रूटीन्स लेकर आए हैं।

सारा अली खान का सीक्रेट हेयर केयर रूटीन

दरअसल, सारा अल खान अपनी स्कैल्प को स्वस्थ और क्लीन बनानए रखने के लिए प्याज के रस का इस्तेमाल करती हैं क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं और ये हेयर ग्रोथ को बूस्ट करता है। उन्होंने इसका खुलासा एक इंटरव्यू में किया था और कहा था कि वह अपने चेहरे या फिर बालों पर बहुत अधिक स्मेल आने वाली चीजों का इस्तेमाल नहीं करती हैं और इस वजह से बालों की देखभाल के लिए प्याज के रस का इस्तेमाल करने के लिए मुझे काफी गट्स की जरूरत पड़ी थी।

जाह्नवी कपूरू का हेयर मसाज रूटीन

भारतीय परिवार में बढ़ा होने का मतलब है कि हेयर मसाज बहुत ही जरूरी है और जाह्नवी कपूर की बचपन की यादें भी इससे कुछ अलग नहीं हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मां घर पर हेयर ऑयल बनाती थी, जिसमें वह सूखे फूल और आमला का इस्तेमाल करती थी और वह मुझे और खुशी को हर तीन में एक बार हेयर मसाज देती थीं’।

जैक्वलीन फर्नांडेज का DIY हेयर मास्क

जैक्वलीन फर्नांडेज, अपने DIY दही के फेस मास्क और लिप बाम के रूप में शहद का इस्तेमाल करने के लिए मशहूर हैं और इसी तरह से वह अपने बालों को स्वस्थ रखने के लिए भी घरेलू नुस्खों का ही इस्तेमाल करती हैं। दरअसल, इसके लिए वह अंडे के सफेद हिस्से का इस्तेमाल करती हैं, जिससे उनके बालों को जरूरी शाइन मिलती है। उनका कहना है कि ये जरूरी है कि आप अपने बालों की मसाज करें क्योंकि स्टाइलिंग के लिए आपके बाल टॉप कंडीशन में होने चाहिए।

ट्विंकल खन्ना का नीम की पत्तियों का DIY हैक

गुड हेयर केयर कुछ ऐसा है जो अपने आप नहीं आता है, आप इसके बारे में अपनी मां से सीखते हैं, जो खुद कुछ चादूई चीजों के इस्तेमाल से अपने बालों को स्वस्थ बनाए रखती हैं। इस मामले में ट्विंकल खन्ना भी कुछ अलग नहीं हैं और वह अपने बच्चों को भी ये सीक्रेट सिखा रही हैं। दरअसल, वह हफ्ते में एक बार उबली हुई नीम की पत्तियों के पानी से अपने बालों को धोती हैं और यह उन्होंने अपनी मां से सीख था।

हेयर केयर के लिए राधिक आप्टे की इनसाइड आउट अप्रोच

राधिका आप्टे का मानना है कि आप वो हैं, जो आप खाते हैं और इस वजह से अपने लॉक्स को बाउंसी बनाए रखने के लिए वह भी घरेलू नुस्खों को ही अपनाती हैं। इसके लिए वह हमेशा से ही आमले का जूस पीती आ रही हैं। इसके अलावा वह बीयर और अंडें से अपने बालों को धोती हैं और बालों में तेल भी लगाती हैं।

04 Apr 2022

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text