home / रिलेशनशिप
आपकी जगह किसी दूसरी लड़की को चुनता है आपका पार्टनर तो करें ये 4 चीजें

आपकी जगह किसी दूसरी लड़की को चुनता है आपका पार्टनर तो करें ये 4 चीजें

अगर आप किसी से प्यार करते हैं लेकिन वो आपकी जगह किसी और को चुनते हैं तो ये आपके लिए एक ऐसा रिलेशनशिप ईशु हो सकता है जो आपको डैमेज कर सकता है। इस तरह की परिस्थिति आपको डेवास्टेट कर सकती है। आप सोचने लगते हैं कि उसने मेरी जगह किसी और को क्यों चुना? या फिर वो उसे प्यार करता है लेकिन मुझे नहीं? इस तरह के सवालों की वजह से आप परेशान हो सकती हैं और आप अपने दिमाग में अलग-अलग सिनेरियो बना सकती हैं और फ्रस्ट्रेट हो सकती हैं और इसके लिए खुद को भी जिम्मेदार मान सकती हैं, फिर चाहे वो आपकी गलती ना हो। आपको ये समझना चाहिए कि ये आपकी गलती नहीं है और ना ही ये उनकी गलती है। इस वजह से हम यहां आपको ऐसी 4 चीजें बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आप खुद को इस तरह की परिस्थिति से बाहर निकाल सकती हैं।

अपने आंसुओं को ना रोकें

इस बात को ध्यान रखें कि आपके पार्टनर ने किसी और को चुना है और इस वजह से आपको अपने दर्द को बाहर निकलने देना चाहिए। भले ही वह व्यक्ति आपके लिए नहीं था लेकिन फिर भी किसी का इस तरह से जीवन से चले जाने की वजह से आपको बुरा लग सकता है। ऐसे में आपको अपने दर्द को व्यक्त करना चाहिए और अपने दर्द को बाहर निकलने देना चाहिए क्योंकि इससे आपको बेहतर महसूस होगा। ऐसे में खुद के आंसुओं को ना रोकें।

खुद में इंवेस्ट करें

जब आपको धोखा मिलता है तो हो सकता है कि आपने सामने वाले व्यक्ति में काफी इमोशनल एनर्जी इंवेस्ट की हो और इस वजह से आपको बहुत ही ज्यादा दुख महसूस हो सकता है। ऐसे में खुद को स्वस्थ लाइफस्टाइल की ओर ले जाने के लिए आपको खुद में इंवेस्ट करना चाहिए फिर चाहे आपकी पसंद की चीजें करें या अपनी हॉबी को फॉलो करें या खुद के गोल्स को। खुद को बार-बार इसी बारे में सोचने से रोकें क्योंकि ऐसा करने से आपको उदासी ही महसूस होगी। आप उनके लिए मायने नहीं रखते हैं और इस वजह से खुद को फूल ना बनाएं और उनकी बातों पर भरोसा ना करें।

खुद को व्यस्त रखें

अगर आपका अभी अभी दिल टूटा है तो आपके लिए रिजेक्शन के दर्द से और खुद को पास्ट से बाहर निकाल पाना मुश्किल हो सकता है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप इसके बारे में सोचना ही बंद कर दें बल्कि इसकी जगह खुद को व्यस्त कर लें ताकि आपके दिमाग में नकारात्मक ख्याल ना आएं। अपने दोस्तों और परिजनों के साथ समय बिताएं। इससे आप देखेंगे कि समय के साथ आपका दर्द कम हो जाएगा और अब आप खुद को एक बेहतर जगह पर भी देख पाएंगे।

उन्हें माफ कर दें

ये बहुत जरूरी है कि आप उन्हें माफ कर दें और अपने मन में उनके प्रति किसी तरह का क्रोध ना रकें क्योंकि वह इसके हकदार नहीं हैं। हो सकता है कि उन्हें इसका आइडिया ना हो कि वह क्या कर रहे हैं या फिर उन्हें इससे बेहतर कुछ पता ना हो और उन्हें ये महसूस ही ना हुआ हो कि वह क्या छोड़ रहे हैं। अगर आप उनके प्रति अपने मन में कुछ रखेंगे तो इससे आप खुद को ही नुकसान पहुंचाएंगे और उनपर गुस्सा रहेंगे।

अगर किसी लड़के ने आपको किसी अन्य लड़की के लिए छोड़ा है तो आपको इसे कभी भी पर्सनली नहीं लेना चाहिए, फिर चाहे आपके लिए मूव ऑन कर पाना कितना ही मुश्किल क्यों ना हो। क्योंकि आप उनके बिना भी बहुत ही अच्छी हैं और आप उनसे बहुत ही अच्छा पार्टनर डिजर्व करती हैं जो पूरी तरह से आपको चाहता हो। खुद को आगे बढ़ने दें क्योंकि वह वो इंसान नहीं है जिससे आपने प्यार किया था।

यह भी पढ़ें:
Be Your Own Valentine : दूसरे से पहले खुद के ‘वैलेंटाइन’ बनें, जानिए कैसे
अपनी वैलेनटाइन डेट को नहीं करना चाहते खराब तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स
Relationship Tips: शादी के बाद कुछ इस तरह से अपना पहला वैलेंटाइन डे बना सकते हैं खास

14 Feb 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text