home / रिलेशनशिप
स्पीड डेटिंग ट्राई करने से पहले जान लें ये 4 चीजें

स्पीड डेटिंग ट्राई करने से पहले जान लें ये 4 चीजें

ऐसी कई चीजें हैं जिनका प्रयोग करके कोई भी अपने जीवन को मज़ेदार बना सकता है और मज़े कर सकता है, चाहे वे कितने भी अजीब या ऑक्वर्ड लगें। ऐसी ही एक चीज है स्पीड डेटिंग। स्पीड डेटिंग मूल रूप से एक तरह की मैचमेकिंग प्रक्रिया है जो योग्य एकल के एक समूह को एक साथ लाती है जो बहुत कम समय में एक-दूसरे से मिलते हैं और एक-दूसरे को जानने की कोशिश करते हैं।

तो अगर आप इसमें नए हैं और इस कॉन्सेप्ट के बारे में जानना चाहते हैं, तो यहां 4 चीजें हैं जो आपको स्पीड डेटिंग करने से पहले निश्चित रूप से जाननी चाहिए।

स्पीड डेटिंग करते समय ध्यान रखने वाली सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक यह है कि आप सुनिश्चित करें कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ-साथ स्वयं को भी सहज महसूस कराएं। बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए आप हमेशा आइस ब्रेकर जैसे हास्य या एक साधारण तारीफ का उपयोग कर सकते हैं।

ध्यान रखने वाली एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि हमेशा स्वयं बने रहें। कभी भी किसी के होने का दिखावा न करें कि आप नहीं हैं क्योंकि यह आपकी डेट को कहीं नहीं ले जाएगा और किसी ऐसे व्यक्ति को खोजने की संभावना कम कर देगा जो वास्तव में आपको प्राप्त करना चाहता है और आपको पसंद करता है कि आप कौन हैं।

बातचीत में दिलचस्पी बनाए रखने की कोशिश करें। अक्सर यह आभास देना असभ्य माना जा सकता है कि आप बातचीत में शामिल नहीं हैं या किसी और चीज़ पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप तनावमुक्त रहें और बातचीत को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास करें।

चूंकि स्पीड डेटिंग, जैसा कि नाम से पता चलता है, बहुत कम समय में संभावित मैचों को पूरा करने के बारे में है, आपके लिए प्रत्यक्ष और बिंदु पर होना बहुत महत्वपूर्ण है। चूंकि आप दोनों के पास एक-दूसरे को जानने के लिए सीमित समय है, इसलिए छोटी-छोटी बातों से बचना और सीधे मुद्दे पर पहुंचना सबसे अच्छा है।

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अपनी त्वचा ख्याल।

28 Oct 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text