home / Love
कर रहे हैं अरेंज मैरिज तो हां बोलने से पहले 4 चीजों का जरूर रखें ध्यान

कर रहे हैं अरेंज मैरिज तो हां बोलने से पहले 4 चीजों का जरूर रखें ध्यान

इसमें कोई दोराय नहीं है कि लव मैरिज (Love Marriage) रोमांटिक और ड्रीमी होती है और जिससे आप प्यार करती हैं उनसे शादी करने की अलग ही खुशी होती है और इस वजह से बहुत उत्साह भी होता है। लेकिन की बार लोग लव मैरिज की जगह अरेंज मैरिज (Arrange Marriage) करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके माता-पिता उनके लिए एक सही मैच ढूंढते हैं, जो उनकी जरूरतों को समझता है और पूरा करता है।
आमतौर पर लोग अरेंज मैरिज के लिए हां बोलने से पहले घबरा जाते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि ये अनुकूल है और पूरा जीवन किसी अनजान के साथ बिताने को लेकर वो डरे होते हैं। वैसे एक बार ये खयाल डरावना हो सकता है लेकिन आप हां बोलने से पहले, इन 4 चीजों का ध्यान रखेंगे तो आपकी जिंदगी आसान हो सकती है।

अरेंज मैरिज के लिए हां बोलने से पहले इन बातों का रखें का ध्यान

Arrange Marriage

फ्रैंक होना है जरूरी

अपने होने वाले पति से बात करते वक्त फ्रैंक रहें और उन्हें खुलकर बताएं कि आपको इस रिश्ते से क्या चाहिए। उन्हें साफ करें कि आपको किस बात का डर है या फिर आपकी क्या लिमिट है। यहां तक कि उन्हें ये भी बताएं कि आप इस शादी से क्या चाहते हैं और शादी को लेकर अपनी एस्पीरेशन और विश के बारे में भी खुलकर बात करें।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/quinoa-recipes-for-weight-loss-diet-in-hindi

ओपन होना है जरूरी

आप दोनों एक दूसरे को शायद ही जानते हैं। इस वजह से कॉम्यूनिकेशन गैप को अवॉयड करें और कोशिश करें कि आप ओपन और डायरेक्ट अप्रोच रखें। इसके अलावा अजीब सवाल करने से हिचकिचाएं नहीं, जैसे कि उनका पास्ट। इसके साथ ही ये सब जानना बहुत ही सामान्य है ताकि आप एक दूसरे को अच्छे से समझ सकें।

फैमिली

https://hindi.popxo.com/article/jaipur-monuments-for-pre-and-post-wedding-shoots-in-hindi

शादी से पहले अपने इन-लॉ के साथ समय बिताएं ताकि आप आपस में बॉन्ड बना सकें और एक दूसरे को अच्छे से समझ सकें और परिवार की वैल्यूज को समझ सकें।

ADVERTISEMENT
https://hindi.popxo.com/article/new-bra-design-in-hindi

कम्पैटिबिलिटी

हां बोलने से पहले ध्यान रखें कि आप एक दूसरे के साथ कितने कम्पैटिबल हैं। आप फाइनेन्शियली या फिर मेंटली, एक दूसरे के साथ कितने कम्पैटिब हैं, ये जानना बहुत जरूरी है।
POPxo की सलाह : MYGLAMM के ये शनदार बेस्ट नैचुरल सैनिटाइजिंग प्रोडक्ट की मदद से घर के बाहर और अंदर दोनों ही जगह को रखें साफ और संक्रमण से सुरक्षित!
24 Feb 2021

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text