home / ब्यूटी
इन 4 Skin Pampering फेस मास्क के साथ घर पर ले आए सलून और स्किन को दें रिफ्रेशिंग ग्लो

इन 4 Skin Pampering फेस मास्क के साथ घर पर ले आए सलून और स्किन को दें रिफ्रेशिंग ग्लो

स्किनकेयर मास्क लगाना और घर पर चिल करना हमेशा ही बहुत ही अच्छा आइडिया होता है और साथ ही यह बहुत ही कंफर्टेबल ऑप्शन भी है। यह एक स्किनकेयर जंकी के लिए परफेक्ट मी-टाइम होता है। जी हां, आपको डेली स्किनकेयर रूटीन फॉलो करना चाहिए जिसमें क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग और हो सके तो सीरम भी शामिल होना चाहिए। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप अपने डेली ब्यूटी रूटीन को फॉलो करते हुए स्किनकेयर मास्क को भूल जाएं या फिर इसे अहमियत ना दें? ऐसा इसलिए क्योंकि यह आपकी स्किन के लिए बिल्कुल सलून जैसा ट्रीटमेंट होता है और इसके लिए आपको असल में सलून जाने की भी जरूरत नहीं होती है। इतना ही नहीं, स्किनकेयर मास्क आपके ब्यूटी रूटीन के अनकहे हीरो होते हैं, जो आपकी स्किन संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं और इससे आपका नैचुरल ग्लो वापस आता है। 

ये मास्क्स आपकी स्किन में मौजूद इंप्योरिटी को दूर करने, स्किन बैरियर को रिपेयर करने और स्किन को सूथ करने में मदद करते हैं। ये सही में आपके स्किनकेयर गेम में मल्टीटास्कर हैं और इस वजह से आपको कम से कम हफ्ते में एक बार तो इसे अपने चेहरे पर लगाना ही चाहिए। इस वजह से अगर आप अपने स्किन रूटीन को सीरियसली लेने के लिए तैयार हैं तो हम यहां आपके लिए शानदार प्रोडक्ट्स लेकर आए हैं। यहां देखें ये स्किन पैंपरिंग फेस मास्क की लिस्ट जो आपकी स्किन संबंधी समस्याओं को दूर कर देंगी।

इस सीजन में स्किन को पैंपर करने के लिए 5 फेस मास्क्स

तुलसी के फायदे चेहरे के लिए

एलोवेरा, ग्रीन टी और कुकुंबर फेस मास्क

इस हाइड्रेटिंग और सूदिंग मास्क से अपनी स्किन को गर्मियों में ठंडा रखें। इसमें एलोवेरा और खीरा होता है जो आपकी स्किन को शांत करने में मदद करता है और साथ ही स्किन को हाइड्रेट भी करता है। इस प्रोडक्ट में बहुत सारे स्किन नरिशिंग इंग्रीडिएंट्स हैं जो स्किन को हील करता है। यह आपके मुंहासों को भी दूर करने में मदद करता है और आगे किसी ब्रेकआउट को होने से रोकता है। आपको केवल क्लीन स्किन पर इस मास्क की थिक लेयर को लगाना है और 15 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लेना है। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट, क्लीन और सपल होती है।

गोल्ड फेस मास्क

इसके लिए जरूरी नहीं है कि आपको पार्लर जाकर मेहंगा फेशियल कराना होगा, बल्कि आप 24k गोल्ड इंफ्यूस्ड फेस मास्क घर पर भी लगा सकते हैं। यह आपकी स्किन को प्लंप रखने और कोलाजन प्रोडक्शन को बढ़ाने में मदद करता है। इसमें मौजूद गोल्ड फ्रेगमेंट स्किन को ब्राइटन करने में मदद करते हैं और आपको रैडिएंट ग्लो देता है। यह मास्क मुंहासों को दूर करने में भी मदद करता है और फाइन लाइन्स को घटाने में भी सहायक है।

एक्टिवेटिड चार्कोल क्ले मास्क

चार्कोल क्ले मास्क आपकी स्किन की सभी इंप्योरिटी को दूर करने में मदद करता है। इस वजह से यह ऑयली और एक्ने प्रोन स्किन के लोगों के लिए बेस्ट फेस मास्क है। यह मास्क आपके चेहरे से बैक्टीरिया को भी हटाता है जो मुंहासें, ब्लेकहेड्स और व्हाइटहेड्स का कारण बनते हैं। साथ ही ये आपकी स्किन को जरूरी न्यूट्रिएंट्स जैसे कि गोजी बेरी, ग्रीन टी और ऑयल ऑयल के गुण भी देता है। इससे आपकी स्किन को फ्रेश महसूस होता है और साथ ही इससे एक्सेस सीबम कंट्रोल होता है जो साथ ही एंटीऑक्सीडेंट्स प्रोटेक्शन भी देता है और रैडिकल डैमेज को भी रोकता है।

ब्राजीलियन नटी कॉफी फेस मास्क

क्या आपको स्किनकेयर रूटीन में कॉफी पसंद है? अगर हां तो यह कैफिन रिच फेस मास्क आपके लिए परफेक्ट है। कॉफी एक बहुत ही अच्छा स्किनकेयर इंग्रीडिएंट है, जो स्किन को एनरजाइस करने और रैडिएंस को बूस्ट करने में मदद करता है। यह मास्क एक्सेस ऑयल प्रोडक्शन को कंट्रोल करने में मदद करता है और डार्क स्पॉट्स को फेड करने में मदद करता है और आपको सुपर क्लीयर और ब्राइट स्किन देता है। फॉर्मुला पोर्स को रिफाइन करने, इंफ्लामेशन को सूद करने, फाइन लाइन्स को कम करने और स्किन को इलास्टिसिटी को बेहतर बनाने में मदद करता है और स्किन को डर्ट फ्री बनाता है। इस मास्क को कम से कम 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा कर रखें और फिर पानी से चेहरे को साफ कर लें। 

29 Jun 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text