home / रिलेशनशिप
ये 4 साइन्स बताते हैं कि आपका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप अब नहीं कर रहा काम

ये 4 साइन्स बताते हैं कि आपका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप अब नहीं कर रहा काम

आप में से कोई भी अगर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है तो वो जानता है कि इसे वर्कआउट कर पाना बहुत ही मुश्किल होता है। कॉम्यूनिकेटिंग, अपने बीच में स्पार्क को जिंदा रखना और एक दूसरे से बात करने के लिए अलग-अलग टॉपिक ढूंढना काफी मुश्किल होता है। हालांकि, हर एक रिश्ता अलग होता है। कुछ कपल के लिए अलग रहना खूबसूरत होता है लेकिन अन्यों के लिए यह काफी मुश्किल होता है। अगर आप भी उन में से एक हैं और कनफ्यूज हैं कि क्या आपके पार्टनर के साथ आपकी इक्वेशन काम कर रही है या नहीं तो यहां हम आपको कुछ साइन्स बताने वाले हैं।

आपके पार्टनर को आपसे बात करने में दिलचस्पी नहीं है

आपको हमें ये बताने की जरूरत नहीं है कि एक स्वस्थ रिलेशनशिप में कपल एक दूसरे से बहुत ज्यादा बातचीत करता है। अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपसे बात ना करने के बहाने बना रहा है जैसे कि फिल्म देखना, दोस्तों के साथ घूमना या फिर कुछ भी और बात करना अवॉइड कर रहा है तो इसका मतलब है कि आपका रिलेशनशिप काम नहीं कर रहा है।

आपके पार्टनर ने प्लान्स बनाना बंद कर दिया है

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की एक अच्छी चीज ये होती है कि वो एक दूसरे से मिलने के प्लान बनाते रहते हैं और साथ में हॉलीडे पर जाने की प्लानिंग करते रहते हैं। अगर आपने पार्टनर ने प्लान बनाना बंद कर दिया है और आपसे मिलने में दिलचस्पी नहीं रखता है तो हो सकता है कि आपका रिश्ता खत्म होने की कगार पर है।

आप दोनों हमेशा लड़ते रहते हैं

हर कपल में लड़ाई होती है लेकिन अगर आप दोनों के बीच किसी भी बात पर एकदम से बहुत ज्यादा लड़ाई होने लग गई है क्योंकि अब आप दोनों एक दूसरे से फिजिकली नहीं मिल पा रहे हैं या फिर आप एक दूसरे को समझने की कोशिश नहीं कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके रिश्ते में स्पार्क खत्म हो गई है और दूरी बढ़ रही है।

आपको हमेशा आपके पार्टनर के ब्रेकअप करने का डर रहता है

आपको पता होगा उस फीलिंग के बारे में जो तब आती है, जब आपको अंदर से ऐसा महसूस होने लगता है कि कुछ चीज सही नहीं हो रही है? अगर आपको भी ऐसा महसूस हो रहा है तो हो सकता है कि आप पहले से ही जानते हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच चीजें सही नहीं है और आप अभी सच का सामना करने के लिए तैयार नहीं है। ऐसी स्थिति में आप यही कर सकते हैं कि अपने पार्टनर के साथ बैठें और इन सब चीजों पर बात करें।

10 Jun 2022

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text