home / डेकोर आइडिया
राजस्थान की इन 4 लॉकेशन पर आप भी कर सकते हैं डेस्टिनेशल या फिर इंटिमेट वेडिंग

राजस्थान की इन 4 लॉकेशन पर आप भी कर सकते हैं डेस्टिनेशल या फिर इंटिमेट वेडिंग

यह ऐसा समय है जहां इंडियन बिग फैट वेडिंग इंटिमेट की ओर बढ़ रही हैं। कई सारे गेस्ट्स को बुलाने से अलग अब लोग कम लोगों को अपनी शादियों में बुलाना पसंद करते हैं। लोग अब अपनी शादी को प्राइवेट अफेयर रखना चाहते हैं और कुछ ऐसा नहीं जिसमें बहुत अधिक शोर-शराबा और लोग हों। उदाहरण के लिए विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी। यह हाई-प्रोफाइल शादी काफी समय तक सीक्रेट रही या फिर इसकी कोई ऑफिशियल जानकारी अभी तक भी नहीं दी गई है। 

हो सकता है कि इस ड्रीमी वेडिंग को देखने के बाद आपका भी इसी तरह से राजस्थान में इंटिमेड वेडिंग करने का मन हो। इस वजह से आज हम आपके लिए ऐसी जगह लेकर आए हैं, जिन्हें बहुत अधिक एक्सप्लोर नहीं किया गया है लेकिन फिर भी ये बहुत ही एक्सट्रोवैजेंट और लग्जरियस हैं। 

उदय कोठी

अगर आप भी इंटिमेट वेडिंग रखना चाहते हैं तो यह खूबसूरत पैलेस आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यह उदयपुर में स्थित है और इस पैलेस में आपको लग्जरी, कंफर्ट और शानदार व्यू सब मिलेगा। इस जगह पर 10 से 200 गेस्ट्स रुक सकते हैं तो ऐसे में उदय कोठी इंटिमेट वेडिंग के लिए एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है।

फॉर्ट खेरजाला, जोधपुर

जोधपुर का फॉर्ट खेरजाला भी बहुत ही शानदार है और इंटिमेट वेडिंग के लिए बहुत ही अच्छी जगह है। अपने गेस्ट को रॉयल एक्सपीरियंस दें और वापस जाते हुए वो सोचेंगे कि उन्हें कितना अच्छा एक्सपीरियंस मिला। ध्यान रखें कि यहां पर ब्राइड और ग्रूम को प्रिंस और प्रिंसेस से कम महसूस नहीं होगा।

जय महल पैलेस, जयपुर

अगर आपकी इंटिमेट वेडिंग के लिए जगह चुनने के लिए माहौल, शाही इंटीरियर और अच्छा खाना आपकी प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर है, तो जय महल पैलेस आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। शानदार लोकेशन एक भव्य शादी की मेजबानी के आपके अनुभव को बढ़ाएगा और आपको उस दिन को जीवन भर याद रखने में मदद करेगा। यदि आपका बजट आपको थोड़ा ऊपर जाने की अनुमति देता है, तो यह स्थान आपकी चेकलिस्ट के लिए सबसे उपयुक्त होगा।

पोखरण फॉर्ट- जैसलमेर का हेरिटेज होटल

जोधपुर-जैसलमेर हाईवे पर स्थित यह आलीशान होटल रॉयल्टी के अलावा और कुछ नहीं बयां करता है। यह भव्य होटल आपकी शादी को एक स्वप्निल बनाना सुनिश्चित करता है और इसके लिए आपको कोई पछतावा नहीं होगा। अपने आप में एक किला सह होटल में अपने दिन का पूरा आनंद लें और दिन के लिए अपने आप को एक राजा और रानी के रूप में कल्पना करें। ऐसी पृष्ठभूमि वाली तस्वीरें क्लिक करें जो आपकी सुंदरता के आकर्षण को बढ़ा दें और लोगों को आपकी तस्वीरें देखकर जैलसी हो।

यह भी पढ़ें:
शादी की तैयारियों के बीच अंकिता लोखंडे ने घर पर रखवाई पूजा, शेयर की फैमिली के साथ तस्वीरें
जानें अब कब शादी करेंगे अली फजल और ऋचा चड्ढा, वेडिंग सेलिब्रेशन को लेकर कपल ने किया खुलासा
डेस्टिनेशन वेडिंग नहीं तो फिर जानिए कहां अपने बॉयफ्रेंड विक्की जैन के साथ 7 फेरे लेंगी अंकिता लोखंडे

POPxo की सलाह: MyGlamm की ग्लो स्किनकेयर रेंज के साथ रखें अनी त्वचा का ख्याल।

08 Dec 2021

Read More

read more articles like this

Read More

read more articles like this
good points logo

good points text